पीएम मोदी ने कहा, भूकंप प्रभावितों तक पहुंचने की कोशिश जारी, बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

पीएम मोदी ने कहा, भूकंप प्रभावितों तक पहुंचने की कोशिश जारी, बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि वह भारत और नेपाल में भूकंप प्रभावित लोगों तक पहुंचने की दिशा में काम कर रहे हैं। उन्होंने राहत और चिकित्सा दलों को तुरंत नेपाल भेजने और भारतीय पर्यटकों को वहां से लाने का इंतजाम करने का आदेश दिया।

मोदी ने ट्विटर पर लिखा, हम और अधिक जानकारियां जुटाने की कोशिश कर रहे हैं और भारत तथा नेपाल में प्रभावित हुए लोगों तक पहुंचने की दिशा में काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, नेपाल में भूकंप की खबर आई है। भारत के विभिन्न हिस्से में भी भूकंप महसूस किए गए हैं। दिल्ली, गुड़गांव, कोलकाता, गुवाहाटी, भोपाल और पटना सहित देश के विभिन्न शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.5 दर्ज की गई है।  भूकंप का केंद्र नेपाल का लामजुंग है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग, यूपी के सीएम अखिलेश यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत करके भूकंप और उसके बाद के हालात पर बात की है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि उनकी नजर खासतौर पर दार्जिलिंग और सिलीगुड़ी जैसी जगहों पर है। इसके अलावा उन्होंने आपदा प्रबंधन टीम और अन्य के साथ बात की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान में भारतीय एंबेसी के लोगों से बात की है। उधर, एंबेसी के लोग भी नेपाल के उच्च अधिकारियों के संपर्क में हैं। इधर, दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी ने दोपहर 3 बजे एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा अधिकारी अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं।