NDTV Khabar

World Cup 2019: तो क्या इस प्लेइंग 11 के साथ सेमीफाइनल में खेलेगी टीम इंडिया? जानें किसको मिल सकती है जगह

वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान ने होने वाला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
World Cup 2019: तो क्या इस प्लेइंग 11 के साथ सेमीफाइनल में खेलेगी टीम इंडिया? जानें किसको मिल सकती है जगह

वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में भारत का न्यूजीलैंड से मुकाबला

नई दिल्ली:

वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान ने होने वाला है. राउंड रॉबिन मुकाबले के दौरान दोनों ही टीमें बारिश के कारण मैच रद्द होने की वजह से आपस में नहीं भिड़ सकी थीं. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने लीग स्टेज के राउंड रॉबिन मुकाबलों में प्वाइंट टेबल पर टॉप पोजिशन पर रही. भारत ने कुल 8 मैच खेले, जिसमें सात में जीत और एक में इंग्लैड के सामने हार का सामना करना पड़ा. वहीं केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर रहा. मंगलवार को मैनचेस्टर में बारिश होने की संभावना जताई गई है. यदि बारिश के कारण यह मुकाबला आज नहीं हो पाता है तो अगले दिन रिजर्व डे पर बुधवार को मुकाबला होगा.

क्या विराट कोहली से केन विलियम्सन ले पाएंगे 11 साल पुराना बदला? जानें चौंकाने वाले मैच की पूरी कहानी


टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया कुछ बदलाव कर सकती है. राउंड रॉबिन के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने कई बदलाव किए थे, जिसमे बाद अब सवाल उठ रहा है कि भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा. श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया में यजुवेंद्र चहल की जगह रवींद्र जडेजा को जगह मिली थी. अब यह संभावना है कि चहल को सेमीफाइनल के मुकाबले में वापस टीम में रखा जा सकता है.

कुलदीप यादव वर्ल्ड कप में ज्यादा अच्छी छाप नहीं छोड़ सके. उन्होंने कुल 7 मुकाबलों में सिर्फ 6 ही विकेट ले सके. लेकिन ऐसा लग रहा है कि चहल की जोड़ी के रूप में विराट कोहली, कुलदीप को सेमीफाइनल मैच में रख सकते हैं. आखिरी मैच में भुवी ने मोहम्मद शमी को रिप्लेस किया था. ऐसे में माना जा रहा है कि उन्हें भी इस मैच में रखा जा सकता है. दिनेश कार्तिक नेट प्रैक्टिस पर काफी समय बिता रहे हैं, जिसके आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि दिनेश प्लेइंग इलेवन टीम के हिस्सा होंगे.

नीतीश कुमार रेलवे के निजीकरण के खिलाफ, कुछ सेवाओं को PPP मॉडल से चलाने के पक्ष में

आइए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग इलेवन पर-

इंडिया: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

टिप्पणियां

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम, जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्गुसन, ट्रेंट बोल्ट.

Video: कैसा रहा न्यूजीलैंड और भारत का सेमीफाइनल तक पहुंचने का सफर?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement