World Cup: सट्टेबाजों ने इस टीम को बताया चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार, यह है भाव...

World Cup: वर्ल्ड कप फाइनल (World Cup Final) को लेकर सट्टा बाजार भी हड़कत में आ गया है और उसने ट्रॉफी जीतने वाली टीम की भविष्यवाणी भी कर दी है.

खास बातें

  • सट्टेबाजों की नजर में भारत जीत का प्रबल दावेदार
  • सेमीफाइनल में भारत-न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड की भिड़ंत
  • खिताबी मुकाबला लॉर्ड्स में 14 जुलाई को खेला जाएगा
नई दिल्ली:

World Cup 2019: वर्ल्ड कप (World Cup) सेमीफाइनल की लाइन अप तय हो चुकी है. पहला सेमीफाइनल भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा, वहीं, दूसरा अंतिम-4 का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होगा. सभी टीमें मैच जीतकर फाइनल में कदम रखने के साथ-साथ खिताब पर भी कब्जा जमाना चाह रही है. इन सबके बीच वर्ल्ड कप फाइनल (World Cup Final) को लेकर सट्टा बाजार भी हरकत में आ गया है और उसने ट्रॉफी जीतने वाली टीम की भविष्यवाणी भी कर दी है. सट्टेबाजों की नजर में भारत वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार है. लीग चरण के 9 में से 7 मैच जीतकर विराट कोहली की टीम सेमीफाइनल में पहुंची है.

यह भी पढ़ें: 2011 के विश्वकप के फाइनल में आखिर किसकी सलाह पर महेंद्र सिंह धोनी उतरे थे चौथे नंबर पर

राउंड रोबिन चरण में दो बार के चैंपियन भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, जबकि टीम को एकमात्र हार मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ झेलनी पड़ी. भारत सेमीफाइनल में मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा, जबकि पांच बार का चैंपियन ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को बर्मिंघम में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगा.

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच

'लैडब्रोक्स और बेटवे' जैसी प्रमुख ऑनलाइन वेबसाइट ने भविष्यवाणी की है कि भारत 14 जुलाई को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगा और लॉर्ड्स में खिताब जीतेगा. 'लैडब्रोक्स' ने भारत की जीत पर 13/8 का भाव दिया है, जबकि इसके बाद इंग्लैंड (15/8), ऑस्ट्रेलिया (11/4) और न्यूजीलैंड (8/1) का नंबर आता है. 'बेटवे' ने भी भारत को तीसरी बार चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार बताया है. इसने भारत के लिए 2.8, इंग्लैंड के लिए तीन, ऑस्ट्रेलिया के लिए 3.8 और न्यूजीलैंड के लिए 9.5 का भाव दिया है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: ‘रिकॉर्डतोड़' रोहित और राहुल ने भारत को दिलाई शानदार जीत

विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम लीग चरण में 15 अंक के साथ शीर्ष पर रही थी, जबकि ऑस्ट्रेलिया 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर था. इंग्लैंड (12) ने तीसरा जबकि न्यूजीलैंड (11) ने चौथा स्थान हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बनाई. अगर कोई 13/8 के भाव पर सट्टा लगाता है तो इसका मतलब है कि उसने जितनी भी राशि दांव पर लगाई है जीतने पर उसकी राशि को 13 से गुणा करके फिर उसमें आठ से भाग दिया जाएगा और फिर जो राशि आएगी वह विजेता को मिलेगी.

यह भी पढ़ें: धोनी को रिटायर होने की जो सलाह दी जा रही है, वह कितनी जायज़ है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'लैडब्रोक्स' के अनुसार भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (8/13) के टूर्नामेंट का शीर्ष स्कोरर बनने की संभावना है जबकि उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर (11/8) और इंग्लैंड के जो रूट (20/1) का नंबर आता है. भारतीय कप्तान कोहली (33/1) भी शीर्ष पांच में शामिल हैं. 

(इनपुट: भाषा)