यह ख़बर 01 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

यासीन ने कबूला : हैदराबाद धमाकों की रची थी पटकथा

यासीन भटकल का फाइल फोटो।

खास बातें

  • इंडियन मुजाहिदीन के गिरफ्तार सह-संस्थापक यासीन भटकल ने कथित रूप से जांचकर्ताओं को बताया है कि उसे इस साल फरवरी में हैदराबाद में बम धमाके करने के लिए अपने पाकिस्तानी आकाओं से निर्देश मिले थे।
नई दिल्ली:

इंडियन मुजाहिदीन के गिरफ्तार सह-संस्थापक यासीन भटकल ने कथित रूप से जांचकर्ताओं को बताया है कि उसे इस साल फरवरी में हैदराबाद में बम धमाके करने के लिए अपने पाकिस्तानी आकाओं से निर्देश मिले थे।

पूछताछ से जु़ड़े अधिकारियों ने दावा किया कि 30 वर्षीय यासीन उर्फ सैयद मोहम्मद अहमद जरार सिद्दिबापा ने कथित तौर पर जांचकर्ताओं को बताया कि उसने एक व्यक्ति को हैदराबाद के समीप साइबराबाद के नजदीक दिलसुखनगर के कई स्थानों पर लगाने के लिए विस्फोटक सामग्री दी थी।

अधिकारियों के मुताबिक आधुनिक आतंकवाद के चेहरा समझे जाने वाले यासीन ने पूछताछ के दौरान खुफिया ब्यूरो के दल से कहा कि उसे पाकिस्तानी आकाओं से साइबराबाद को निशाना बनाने का निर्देश मिले थे ताकि विदेश कंपनियां भारत में अपना कारोबार फैलाने से हाथ खींच लें।

इस साल 27 फरवरी को दिलसुखनगर में दो बम धमाके हुए थे जिससे 17 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक घायल हुए थे।

अधिकारियों के अनुसार पुणे जर्मन बेकरी विस्फोट के बारे में यासीन ने बताया कि उसने एक दुकान में बम लगाया था जहां ढेर सारे लोग पहुंचते थे। वहां बम लगाने का कारण अधिकतम नुकसान पहुंचाना था। इसलिए गैस सिलेंडरों के पास विस्फोटक सामग्री रखी गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुणे में 13 फरवरी, 2010 को जर्मन बेकरी में बम धमाके में चार विदेशियों समेत 17 लोग मारे गए थे।