NDTV Khabar

येदियुरप्‍पा और अनंत कुमार एक हफ्ते के भीतर आवाज का नमूना सौंपें, अदालत का आदेश

बेंगलुरु में फर्स्ट एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्‍पा और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को आदेश दिया है कि वो एक हफ्ते के अंदर अपनी आवाज की रिकॉर्डिंग जांच अधिकारी के सामने करवाएं. इस मामले की जांच बेंगलुरु की साईबर क्राइम पुलिस कर रही है.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
येदियुरप्‍पा और अनंत कुमार एक हफ्ते के भीतर आवाज का नमूना सौंपें, अदालत का आदेश

बीएस येदियुरप्‍पा के साथ अनंत कुमार (फाइल फोटो)

बेंगलुरू: बेंगलुरु में फर्स्ट एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्‍पा और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को आदेश दिया है कि वो एक हफ्ते के अंदर अपनी आवाज की रिकॉर्डिंग जांच अधिकारी के सामने करवाएं. इस मामले की जांच बेंगलुरु की साईबर क्राइम पुलिस कर रही है. मामला इस साल फरवरी का है जब कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस की तरफ से एक सीडी जारी की गई थी. ये बीजेपी के किसी कार्यक्रम की थी जिसमें बी एस येदियुरप्‍पा और अनंत कुमार एक दूसरे से कहते हैं कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चुनावों तक सफाई देते रहे कि उन्होंने पैसे कांग्रेस आलाकमान को नहीं दिए. इसमें दोनों के बीच ये बातचीत भी हो रही है कि उन्होंने भी पार्टी को रुपये दिए लेकिन 1000 करोड़ नहीं.

दरअसल येदियुरप्‍पा ने आरोप लगाया था कि तब की सत्ता में बने रहने के लिए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 1000 करोड़ रुपये पार्टी आलाकमान को दिए और साथ ही साथ एक डायरी का भी ज़िक्र किया था कि वो डायरी एजेंसियों को सिद्धारमैया के क़रीबी एमएलसी गोविंद राजू के घर से मिली है जिसमें इन सारे लेन देन का ज़िक्र है. कांग्रेस ने ऐसी किसी भी डायरी की बरामदगी से इनकार करते हुए सवाल उठाया था कि अगर ऐसी कोई डायरी है भी तो उसकी जानकारी येदियुरप्‍पा को क्या जांच एजेंसियों ने दी. मामला तूल पकड़ चुका था.

इसकी काट के तौर पर कांग्रेस की तरफ से विवादस्पद सीडी जारी की गई जिसमें येदिुयरप्‍पा और अनंत कुमार की विवादास्‍पद बातचीत है. मामला साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में दर्ज हुआ और अब कोर्ट ने दोनों को निर्देश दिए हैं कि एक हफ्ते के अंदर येदियुरप्‍पा और अनंत कुमार अपनी आवाज़ सायबर क्राइम पुलिस स्‍टेशन में जांच अधिकारी के सामने रिकॉर्ड करवाएं ताकि इसका मिलान सीडी में मौजूद आवाज़ से करके तय किया जा सके कि सीडी असली है या नक़ली.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement