यह ख़बर 14 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी प्रभाव : येदियुरप्पा ने दिए भाजपा में वापसी के संकेत

खास बातें

  • कर्नाटक में भाजपा के पूर्व नेता बीएस येदियुरप्पा ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को अगले आम चुनाव के लिए प्रधानमंत्री प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा के बाद शुक्रवार को पार्टी में लौटने के संकेत दिए।
बेंगलुरु:

कर्नाटक में भाजपा के पूर्व नेता बीएस येदियुरप्पा ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को अगले आम चुनाव के लिए प्रधानमंत्री प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा के बाद शुक्रवार को पार्टी में लौटने के संकेत दिए।

मोदी के नाम की घोषणा के तुरंत बाद ही येदियुरप्पा ने कहा, "हम 18 और 19 सितंबर को अपनी पार्टी (कर्नाटक जनता पार्टी) के वरिष्ठ नेताओं के साथ विमर्श करने के बाद फैसला लेंगे।"

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पहली सरकार के पहले मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि वे मोदी के मनोनयन का स्वागत करते हैं और वे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की मजबूती के लिए काम करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खनन घोटाले के आरोपों को लेकर येदियुरप्पा को जुलाई 2011 में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए बाध्य होना पड़ा था। बाद में उन्होंने पार्टी छोड़ दी और अपनी पार्टी केजेपी गठित की। 5 मई को संपन्न हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी का प्रदर्शन बेहद कमजोर रहा। उनकी पार्टी सिर्फ छह सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी।