यह ख़बर 11 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

येदियुरप्पा ने कहा, समय बताएगा बीजेपी में रहेंगे या नहीं...

खास बातें

  • कर्नाटक में भाजपा का संकट एक बार फिर सामने आ गया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने यह कहकर सभी को चौंका दिया है कि समय ही बताएगा कि वह पार्टी में रहेंगे या नहीं।
हुबली:

कर्नाटक में भाजपा का संकट एक बार फिर सामने आ गया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने यह कहकर सभी को चौंका दिया है कि समय ही बताएगा कि वह पार्टी में रहेंगे या नहीं।

अपने आवास पर संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में येदियुरप्पा ने कहा, "केवल समय ही बताएगा। मैं भविष्य के बारे में नहीं बता सकता।" उनसे पूछा गया था कि अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले राज्य विधानसभा के चुनाव तक क्या वह पार्टी में बने रहेंगे? उन्होंने यह भी कहा कि उदुपी-चिकमंगलूर लोकसभा सीट के लिए 18 मार्च को होने वाले उप चुनाव में वह पार्टी के लिए प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने इसके लिए राज्य में अपने उत्तराधिकारी डीवी सदानंद गौड़ा को जिम्मेदार ठहराया।

उदुपी-चिकमंगलूर सीट से गौड़ा सांसद थे, जिन्होंने चार अगस्त को मुख्यमंत्री का पदभार सम्भालने के बाद लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। गौड़ा कभी येदियुरप्पा की पसंद थे, लेकिन आज दोनों नेताओं के सम्बंधों में खटास आ गई है।

येदियुरप्पा ने गौड़ा पर व्यंग्य करते हुए कहा, "गौड़ा कहते हैं कि मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार के आठ से अधिक मामले हैं। ऐसे में यदि मैं पार्टी के प्रचार के लिए जाता हूं, इससे वह लज्जित हो सकते हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कर्नाटक के लोकायुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) एन. संतोष हेगड़े की रिपोर्ट में भ्रष्टाचार के मामलों में येदियुरप्पा का नाम आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए बाध्य कर दिया था, जिसके बाद गौड़ा ने राज्य की बागडोर सम्भाली।