यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर का लंदन में 127 करोड़ का फ्लैट ईडी ने किया अटैच

पूर्व बैंक कार्यकारी को 4,300 करोड़ के कथित घोटाले में मार्च की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था. 

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर का लंदन में 127 करोड़ का फ्लैट ईडी ने किया अटैच

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर का लंदन में फ्लैट प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अटैच किया गया है

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने लंदन में राणा कपूर (Rana Kapoor) की 127 करोड़ रुपये की संपत्ति को अटैच कर दिया है. मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद एक निजी बैंक के फाउंडर पर आज ये बड़ी कार्रवाई की गई. ईडी ने आज एक बयान में बताय कि राणा कपूर ने 2017 में यह संपत्ति 9.9 मिलियन पाउंड यानि करीब 93 करोड़ रुपये में खरीदी थी. यह प्रॉपर्टी डॉइट क्रिएशंस जेर्सी लिमिटेड के नाम पर खरीदी थी जिसमें राणा कपूर बेनिफिशियल ऑनर हैं. इस फ्लैट का बाजार मूल्य करीब 127 करोड़ रुपये है.

पूर्व बैंक कार्यकारी को 4,300 करोड़ के कथित घोटाले में मार्च की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था.  राणा की गिरफ्तारी कोरोनोवायरस लॉकडाउन से पहले हुई थी, इस बीच भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा प्रत्येक यस बैंक उपयोगकर्ता के लिए 50,000 प्रति माह के लिए लेनदेन कैपिंग किया गया.

यह भी पढ़ें- ED की बड़ी कार्रवाई, Yes बैंक के संस्थापक राणा कपूर की 1400 करोड़ की संपत्ति जब्त

बता दें कि राणा कपूर (Rana Kapoor) और उनके परिवार की करीब 1400 करोड़ रुपये की संपत्ति को एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग लॉ के तहत सीज किया है. कपूर परिवार की लंदन, न्यूयॉर्क, दिल्ली और मुंबई स्थित संपत्ति को सीज किया गया है. कई बेशकीमती गाड़ियों को भी सीज किया गया है. इतना ही नहीं, ईडी ने DHFL प्रमोटर बंधु कपिल और धीरज वाधवां की भी 1400 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इसी साल मार्च में सीबीआई ने राणा कपूर की पत्नी और बेटी के खिलाफ एक कथित रिश्वतखोरी का मामला दर्ज किया था. राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था. रोशनी मुंबई से लंदन के लिए रवाना हो रही थीं. रोशनी कपूर और उसके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ पहले ही लुकआउट जारी कर दिया गया था. सीबीआई ने राणा कपूर के परिवार को कथित तौर पर 600 करोड़ रुपये की रिश्वत देने के मामले में 7 ठिकानों पर छापे भी मारे थे.

Yes बैंक के संस्थापक राणा कपूर पर CBI ने दर्ज किया केस