यह ख़बर 14 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अपनी ही सरकार की निर्णय क्षमता पर प्रफुल्ल पटेल ने उठाए सवाल

खास बातें

  • केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि देश में राजनैतिक सहमति की कमी और अविश्वास के माहौल के कारण सरकार की नीति निर्माण प्रक्रिया प्रभावित हो रही है, क्योंकि उसे हर मामले पर आलोचना सहनी पड़ रही है।
नई दिल्ली:

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि देश में राजनैतिक सहमति की कमी और अविश्वास के माहौल के कारण सरकार की नीति निर्माण प्रक्रिया प्रभावित हो रही है, क्योंकि उसे हर मामले पर आलोचना सहनी पड़ रही है।

विकास से जुड़े मुद्दों पर सहमति बनाने के लिए उन्होंने विभिन्न विचारधारा वाले राजनीतिक दलों के बीच सकारात्मक बातचीत की, जरूरत पर जोर देते हुए पटेल ने कहा कि विश्वास और संदेह के माहौल के कारण वरिष्ठ नौकरशाहों को निर्णय लेने में मुश्किल हो रही है।

पटेल ने माहरट्टा चेंबर ऑफ कामर्स इंडस्ट्री एंड एग्रीकल्चर को संबोधित करते हुए कहा कि कारोबारी समुदाय को चाहिए कि वह इन मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा के लिए राजनैतिक दलों पर दबाव डाले। उनकी राय में इससे नीति निर्माण की प्रक्रिया मजबूत होगी और विकास को बढ़ावा मिलेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि विपक्षी दल सरकार के प्रस्तावों की खूबियों की जांच किए बिना सत्तारुढ़ दल की आलोचना करने लगे है। उन्होंने इसे मात्र विरोध के लिए विरोध करने की राजनीति बताया।