NDTV Khabar

जानें किस मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल की सोच है एक

अरविंद केजरीवाल ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कनॉट प्लेस में आयोजित एक समारोह से इतर कहा, यह (स्कूलों में योग लाना) एक अच्छा विचार है. मैं इस बारे में मनीष सिसोदिया से बात करूंगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जानें किस मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल की सोच है एक

सीएम अरविंद केजरीवाल

खास बातें

  1. स्कूलों में योग अच्छा विचार
  2. मैं इस बारे में मनीष सिसोदिया से बात करूंगा
  3. योग अच्छा, इसका अभ्यास करना चाहिए
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा है कि सरकार स्कूलों में योग को लेकर आने के बारे में विचार करेगी. अरविंद केजरीवाल ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कनॉट प्लेस में आयोजित एक समारोह से इतर बोल रहे थे. उन्होंने कहा, यह (स्कूलों में योग लाना) एक अच्छा विचार है. मैं इस बारे में मनीष सिसोदिया से बात करूंगा. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में कहा था कि योग को राजनीतिक बहस का मुद्दा या वोट हासिल करने का तरीका नहीं बनाया जाना चाहिए.

जब केजरीवाल से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, योग एक अच्छी चीज है. हर किसी को इसका अभ्यास करना चाहिए. सुबह कनॉट प्लेस में आयोजित योग समारोह में राष्ट्रपति पद के लिए राजग के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद और केंद्रीय मंत्री एम वैंकेया नायडू समेत कई पदाधिकारियों के साथ लगभग 10 हजार लोगों ने हिस्सा लिया.

टिप्पणियां
गौरतलब है कि पीएम मोदी पूरी दुनिया में योग का प्रचार कर रहे हैं. 21 जून को पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में योग किया.  पीएम ने यहां कहा कि योग दुनिया को जोड़ने का काम कर रहा है. तीन साल में योग सीखाने वाली जगहों की तादाद बढ़ी है. भारत में भी योग को शिक्षा का उपक्रम बनाया गया है.फिटनेस भी ज्यादा वेलनेस का योगदान होता है. योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं. पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि नमक होता तो थोड़ा सा है लेकिन पूरे शरीर की रचना में उसका महत्व नकारा नहीं जा सकता. जीवन में नमक ना हो तो जीवन नहीं चलता. जैसा जीवन में नमक का सार है, वैसा ही योग का स्थान हम बना सकते हैं.

(इनपुट्स भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement