NDTV Khabar

डीजीपी कॉन्फ्रेंस के लिए पुलिस अधिकारी कर रहे हैं योग अभ्यास, पीएम मोदी भी लेंगे कार्यक्रम में हिस्सा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डीजीपी कॉन्फ्रेंस के लिए पुलिस अधिकारी कर रहे हैं योग अभ्यास, पीएम मोदी भी लेंगे कार्यक्रम में हिस्सा

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश की सुरक्षा से जुड़े कई सीनियर पुलिस अफसर आजकल योग अभ्यास कर रहे हैं. फिट रहने के लिए नहीं, बल्कि डीजीपी कॉन्फ्रेंस के लिए. आईबी द्वारा आयोजित यह कॉन्फ्रेंस इस साल हैदराबाद में नेशनल पुलिस अकादमी में 25-27 नवंबर के बीच हो रही है.

इस साल कुछ आसनों में बदलाव है. पिछले साल जहां सबने मिलकर सूर्य नमस्कार और चक्रासन किया था इस साल जोर शवासन और बालासन पर है.

इसके पीछे सीधा-सीधा तर्क यह है कि प्रधानमंत्री इस साल इस बैठक में सिर्फ एक दिन हिस्सा लेंगे यानी नवंबर 25 शाम को वह हैदराबाद पहुंचेंगे और अगले दिन दोपहर को यानी 26 नवंबर को रवाना हो जाएंगे.

तीन दिन चलने वाली कॉन्फ्रेंस में एक दिन ही वह योगा में हिस्सा लेंगे. इस बात को लेकर सभी अफसरों में काफी उत्साह है.  पिछले साल यह कॉन्फ्रेंस भुज में हुई थी और प्रधानमंत्री ने दो दिन खुद सुबह 4 बजे उठकर योग किया था.

लेकिन इस बार खुद प्रधानमंत्री का आना पक्का नहीं है कि वह योग सेशन में हिस्सा लेंगे या नहीं. इसीलिए सभी अफसर इस साल ज्यादा फोकस शवासन और बालासन की कर रहे हैं.


टिप्पणियां

वैसे प्रधानमंत्री कार्यालय का कहना है कि प्रधानमंत्री इस साल एक दिन ही इस बैठक में इसीलिए हिस्सा ले रहे हैं क्योंकि देश में जो नोटबंदी को लेकर हल्ला मच रहा है उस पर वह ज्यादा ध्यान दे रहे हैं.

संसद में पिछले एक हफ्ते से काम नहीं हो पा रहा है. विपक्ष एकजुट है. सरकार को नोटबंदी को लेकर और भी कई परेशानियां हैं, जिनका हल वह नहीं निकाल पा रही है. इन सभी बातों को लेकर प्रधानमंत्री और उनका कार्यालय उलझा हुआ है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement