हरियाणा में आप के सीएम पद के उम्मीदवार के बारे अभी कोई फैसला नहीं : योगेंद्र यादव

हरियाणा में आप के सीएम पद के उम्मीदवार के बारे अभी कोई फैसला नहीं : योगेंद्र यादव

योगेंद्र यादव का फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य योगेंद्र यादव ने कहा कि हरियाणा में उनकी पार्टी किसी भी बड़ी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। हालांकि छोटी पार्टियों के साथ वह मिलकर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन गठबंधन किसी भी पार्टी के साथ नहीं होगा।

दो दिन से हरियाणा में सीएम पद के उम्मीदवार की सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए यादव ने कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है। उनकी पार्टी में सीएम पद का कोई उम्मीदवार नहीं होता, सभी समान हैं, बाद में पार्टी की जीत के बाद किसी एक व्यक्ति को इसकी जिम्मेदारी दी जाती है।

हरियाणा में लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी पार्टी ने यह तय नहीं किया है कि हरियाणा में कितनी लोकसभा सीटों पर चुनाव लडना है।

यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। किसी बड़ी पार्टी का साथ लेने का सवाल ही नहीं उठता। उनकी लड़ाई भ्रष्टाचार, महंगाई तथा दूसरी अव्यवस्थाओं के साथ है और सभी बड़ी पार्टियां इसके लिए जिम्मेदार हैं।

योगेंद्र यादव को हरियाणा में मुख्यमंत्री के पद का उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने विराम लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी में कोई सीएम पद का दावेदार नहीं है। गुडगांव से चुनाव लड़ने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह देश के किसी भी कोने से चुनाव लड़ सकते हैं। पार्टी की बैठक में जो निर्णय होगा, जहां से आदेश होंगे वह चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि आम आदमी के पैसे से ही उन्हें चुनाव लड़ना है। चुनाव लड़ने के लिए पैसे चाहिए इसलिए आम आदमी से ही पार्टी चंदे के रुप में पैसे लेगी।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com