योगेन्द्र यादव ने NDTV से कहा- यह किसान बनाम सत्ता की लड़ाई है

स्वराज इंडिया (Swaraj India) के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) को कल गुरुग्राम पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. योगेन्द्र यादव लगातार किसान आंदोलन में सक्रिय रहे हैं.

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ पंजाब के किसान पिछले 2 महीने से आंदोलन कर रहे हैं. 26 और 27 मार्च को उन्होंने दिल्ली मार्च करने का फैसला लिया था. किसान आंदोलन को रोकने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से हर संभव प्रयास किये गए लेकिन किसान दिल्ली आने में सफल रहे हैं. स्वराज इंडिया (Swaraj India) के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) को कल गुरुग्राम पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. योगेन्द्र यादव लगातार किसान आंदोलन में सक्रिय रहे हैं.

योगेन्द्र यादव ने NDTV से बात करते हुए कहा कि यह आंदोलन ऐतिहासिक है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह किसान और सत्ता की लड़ाई है. यह आंदोलन भारत के लोकतंत्र के लिए एक मिशाल की तरह है. स्वराज इंडिया के प्रमुख ने कहा कि आज के दिन सवाल किसानों से पूछने से अच्छा है कि सरकार से पूछा जाए. 

उन्होंने कहा कि यह सिर्फ पंजाब के किसानों का आंदोलन नहीं है बल्कि 15 राज्य के किसान आंदोलन कर रहे हैं. देश के कई राज्यों के किसान अपने जिला मुख्यालय में प्रदर्शन कर रहे हैं. NDTV के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मंडी में सुधार की जरूरत है ना कि मंडी को खत्म करने की जरूरत है. 

योगेन्द्र यादव ने कहा कि किसान को दान नहीं उसे उसका अधिकार चाहिए. उसे उसके फसल का सही दाम मिलना चाहिए. लड़ाई दाम और किसानी बचानी की है. खेती कंपनियों के हाथ में न जाए उसकी लड़ाई किसान लड़ रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com