NDTV Khabar

जीप से नौजवान को बांध दिया तो चिंताजनक हालात हो गए, सेना पर पत्थरबाजी पर कोई सवाल नहीं उठाता: योगेश्वर

96 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जीप से नौजवान को बांध दिया तो चिंताजनक हालात हो गए, सेना पर पत्थरबाजी पर कोई सवाल नहीं उठाता: योगेश्वर

योगेश्वर दत्त ने हाल में विवादित वीडियो सामने आने के बाद थलसेना पर अंगुली उठा रहे लोगों पर निशाना साधा.

चंडीगढ़: ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने शनिवार को सवाल किया कि कथित तौर पर थलसेना की जीप में एक नौजवान को बांध देने का वीडियो सामने आने से 'चिंताजनक स्थिति' पैदा हो गई, लेकिन सुरक्षा बलों पर पथराव के मुद्दे पर कोई सवाल नहीं उठा रहा.

हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले पहलवान ने हाल में विवादित वीडियो सामने आने के बाद थलसेना पर अंगुली उठा रहे लोगों पर निशाना साधा.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'बाढ़ से बचाओ, फिर पत्थर खाओ तब तक कुछ लोगों को परेशानी नहीं है. अब सेना ने मारा नहीं, बस हाथ-पैर बांध दिए तो चिंताजनक स्थिति हो गई.' खबरों के मुताबिक, विवादित वीडियो बड़गाम जिले के बीरवाह इलाके में शूट किया गया, जहां उपद्रवियों ने पत्थरबाजी करके रविवार को श्रीनगर लोकसभा सीट पर हुए उप-चुनाव के दौरान मतदान को प्रभावित किया था. कश्मीर में इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी साझा किया जा रहा है और इसकी निंदा की जा रही है.

योगेश्वर ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'जो लोग पूछ रहे हैं कि कौन कितनी बार कश्मीर गया है, तो बता दूं - एसी कमरे में बैठकर सनसनी नहीं फैलाते, हरियाणा के हर घर से एक सेना में जाता है.' इस बीच, सोशल मीडिया पर दो वीडियो खूब साझा किए जा रहे हैं. इनमें से एक वीडियो में सैन्यकर्मियों को नौजवान को पीटते देखा जा रहा है, जबकि दूसरे में नौजवानों को पाकिस्तान विरोधी नारे लगाने के लिए मजबूर करते देखा जा रहा है. इन वीडियो के सामने आने के बाद थलसेना ने कहा कि वह वीडियो की प्रामाणिकता का पता लगाएगी और उचित कार्रवाई करेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement