Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

PM मोदी ने पाकिस्तान को दी थी पायलट अभिनंदन को नुकसान न पहुंचाने की चेतावनी : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान की रिहाई का जिक्र करते हुए शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि हमारे जांबाज पायलट को नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM मोदी ने पाकिस्तान को दी थी पायलट अभिनंदन को नुकसान न पहुंचाने की चेतावनी : योगी आदित्यनाथ

CM योगी ने कहा कि पीएम मोदी एक मजबूत प्रधानमंत्री हैं

खास बातें

  1. योगी आदित्यनाथ ने की पीएम मोदी की तारीफ
  2. उन्होंने कहा कि मोदी एक मजबूत पीएम हैं
  3. 'पीएम मोदी ने पाक को पायलट को नुकसान न पहुंचाने की दी थी चेतावनी'
अहमदाबाद:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वायुसेना के विंग कमांडरअभिनंदन वर्द्धमान की रिहाई का जिक्र करते हुए शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि हमारे जांबाज पायलट को नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए.  गुजरात के जूनागढ़ शहर में शिवरात्रि मेले के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि मोदी एक 'मजबूत प्रधानमंत्री' हैं. उन्होंने कहा, "एक समय था जब पाकिस्तान हम पर अंधाधुंध हमले किया करता था. हम जानते हैं कि अतीत में उनकी गिरफ्त से सैनिकों की सुरक्षित रिहाई कितनी मुश्किल थी." योगी आदित्यनाथ ने कहा, "इस बार, हमारे वायुसेना के बहादुर पायलटों ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को भारतीय क्षेत्र में घुसने से पहले ही तबाह कर दिया."    

Abhinandan Varthaman: विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की वतन वापसी भारत-पाकिस्तान के बीच कम कर सकती है तनाव


योगी आदित्यनाथ ने कहा, "उन्होंने (मोदी ने) यह स्पष्ट कर दिया है कि हम समझौता नहीं करेंगे. पाकिस्तान को चेतावनी दी गई थी कि अगर सैनिक को कुछ हुआ तो उसे परिणाम भुगतने होंगे. एक मजबूत प्रधानमंत्री ही ऐसी इच्छाशक्ति दिखा सकता है. मालूम हो कि वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान शुक्रवार को भारत लौट आए हैं. पाकिस्तान ने बाघा बॉर्डर पर अभिनंदन वर्द्धमान को भारत को सौंपा. फिलहाल अभिनंदन को दिल्ली लाया गया है, जहां उनका मेडिकल चेकअप होगा और शनिवार को वो अपने परिजनों से मुलाकात करेंगे. इससे पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने संसद में कहा था कि शुक्रवार को अभिनंदन वर्द्धमान को भारत को सौप दिया जाएगा.

स्वदेश पहुंचने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने सबसे पहले कही यह बात...

26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी सीमा में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया था. उसके बाद पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से भारत की वायुसीमा का उल्लंघन किया गया और इस दौरान हुए हवाई संघर्ष में पाकिस्तान का एक एफ-16 विमान गिरा दिया गया एवं भारत का मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस संघर्ष के बाद विंग कमांडर अभिनंदन का पैराशूट सीमा पार बढ़ गया और उन्हें 27 फरवरी को पाकिस्तान ने पकड़ लिया. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी संसद में कहा था कि वह शांति के संदेश के तौर पर भारतीय पायलट को रिहा कर रहे हैं.

 

VIDEO: विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी पर किसने क्‍या कहा

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... ए आर रहमान की बेटी के बुर्का पहनने पर तसलीमा नसरीन ने उठाया था सवाल, अब पिता ने यूं दिया जवाब

Advertisement