NDTV Khabar

योगी आदित्‍यनाथ बोले 'पहले मैं बहुत पतला था' तो लोकसभा अध्‍यक्ष के जवाब पर संसद में लगे ठहाके

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
योगी आदित्‍यनाथ बोले 'पहले मैं बहुत पतला था' तो लोकसभा अध्‍यक्ष के जवाब पर संसद में लगे ठहाके

उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लोकसभा में चुटीले अंदाज में विरोधी नेताओं पर खूब तंज कसे...

खास बातें

  1. सुमित्रा महाजन ने योगी से कहा कि 'अभी भी कोई बहुत मोटे नहीं हो'.
  2. योगी बोले, जब सुरजीत सिंह बरनाला ने मुझसे कई बार पूछा, तुम गोरखपुर से हो.
  3. खड़गे योगी से बोले, अब आप यूपी के सीएम हैं, आपको बधाई देता हूं, लेकिन..
नई दिल्‍ली: उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बनने के बाद संसद में वित्त विधेयक पर चर्चा में हिस्सा लेने आए गोरखपुर से भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने चुटीले अंदाज में विरोधी नेताओं पर खूब तंज कसे. वहीं उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार पर भी निशाना साधा. हालांकि उन्‍हें भी वरिष्‍ठ नेताओं से कई ऐसे जवाब मिले, जिन पर सदन में खूब ठहाके भी लगे.

योगी आदित्‍यनाथ ने सदन में कहा, 'जब मैं गोरखुपर से चुनकर पहली बार संसद में आया तो पहले मैं बहुत पतला था.' इस पर लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि 'अभी भी कोई बहुत मोटे नहीं हो, वैसे ही वजन बढ़ा है'.

जब सुरजीत सिंह बरनाला (पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री) ने मुझे पहली बार देखा तो वे मुझे करीब आधे घंटे तक देखते रहे. उन्‍होंने मुझसे पूछा कि क्‍या तुम गोरखपुर से हो, तो मैंने हां में उत्‍तर दिया. इसके बाद वे मुझे दोबारा देखते रहे. उन्‍होंने दोबारा मुझसे यही पूछा और मैंने यही जवाब दिया. जब उन्‍होंने तीसरी बार यही पूछा कि आप गोरखपुर से ही हो तो मैंने कहां हां, लेकिन आप ऐसा क्‍यों पूछ रहे हैं. तो उन्‍होंने कहा कि मैं एक बार गोरखपुर गया था तो वहां दोनों ओर से बम चलने लगे तो मैं वहां से तुरंत चला गया और दोबारा वहां नहीं गया. योगी आदित्‍यनाथ ने आगे कहा, 'मुझे यह बात जानकर बहुत धक्का लगा हमारे शहर, जिले के बारे में इस तरह की बातें की जाती हैं. इसके बाद मैंने गोरखपुर में सभी व्यापारिक, सामाजिक और सांस्‍कृतिक संगठनों के साथ बैठक की, ताकि इस समस्या का समाधान निकाला जाए. आज मैं कह सकता हूं कि पिछले 15 सालों में हमने गोरखपुर में एक भी व्यापारी को गुंडा टैक्‍स नहीं देने दिया. एक भी व्यापारी-चिकित्‍सक का अपहरण नहीं हुआ. हम कह सकते हैं कि अब पूरे यूपी में हम ऐसा ही सुरक्षित माहौल पैदा करेंगे.

इसके बाद उन्‍होंने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव पर मजाकिया लहजे में तंज कसा. उन्‍होंने कहा कि लोग मेरी उम्र के बारे में कह सकते हैं. मैं राहुल गांधी से एक साल छोटा हूं. इस पर उन्‍होंने लोकसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का ध्‍यान आकर्षित करते हुए मज़ाक में कहा, खड़गे जी, राहुल जी सदन में नहीं हैं. मैं राहुल गांधी से एक साल छोटा हूं.

टिप्पणियां
इसके बाद उन्‍होंने उन्‍होंने निशाना साधा समाजवादी पार्टी पर और कहा कि मुलायम सिंह यादव जी की पार्टी से अभी कोई सदन में नहीं है और मैं यह भी बताना चाहता हूं कि मैं अखिलेश से एक साल बड़ा हूं. दोनों की जोड़ी के बीच में मैं आ गया. यह आपकी विफलता एक एक बड़ा कारण हो सकता है.
 
mallikarjun kharge

योगी आदित्‍यनाथ के इस कथन पर मल्लिकार्जुन खड़गे भी चुप नहीं रहे और उन्‍होंने सदन में कहा कि 'आप राहुल और अखिलेश जी के बीच में आ गए, लेकिन अब आप वहां के (उत्‍तर प्रदेश के) सीएम हैं. मैं आपको बधाई देता हूं, लेकिन आप इस स्टैंड आउट को मैंटेन कीजिए और उसी की गरिमा रखकर आगे चलिए.

इस पर लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने बीच में आते हुए कहा कि 'ये (मल्लिकार्जुन खड़गे) आपसे बड़े हैं, इसलिए इन्‍होंने आपको आशीर्वाद दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement