NDTV Khabar

सीएम योगी का राहुल पर तंज: राजनीति में हावी होने को अपना गोत्र और जनेऊ दिखाने लगे हैं लोग

योगी ने कहा कि ऐसे लोगों को आज अपना गोत्र और जनेऊ याद आने लग गया है और मुझे लगता है कि यह भारत के सनातन आस्था की वजह है, हमारी वैचारिक विजय है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीएम योगी का राहुल पर तंज: राजनीति में हावी होने को अपना गोत्र और जनेऊ दिखाने लगे हैं लोग

सीएम योगी आदित्यनाथ. (फाइल तस्वीर)

खास बातें

  1. योगी बोले- यह हमारी वैचारिक विजय
  2. 'राजनीति में हावी होने को दिखाने लगे जनेऊ'
  3. 'यह हिन्दू धर्म की जीत है'
अयोध्या:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि यह हिन्दू धर्म की जीत है कि लोग राजनीति में हावी होने के लिए अपना गोत्र बताने और जनेऊ दिखाने लगे हैं. योगी ने शनिवार को कहा कि आज देश की राजनीति में हावी होने के लिए लोग अपना गोत्र और जनेऊ भी दिखाने लग गए हैं. वह जो लोग कहते थे कि हम एक्सीडेंटल हिंदू हैं, आज उनको एहसास हो रहा है कि नहीं हम भी सनातन हिंदू धर्मावलंबी हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को आज अपना गोत्र और जनेऊ याद आने लग गया है और मुझे लगता है कि यह भारत के सनातन आस्था की वजह है, हमारी वैचारिक विजय है.

योगी ने कहा कि कुंभ शब्द लोगों में प्रचलित होना शुरू हुआ है, कुंभ अपने आप में एक फैशन का विषय भी बन गया है. साथ ही यह अपने कार्यक्रम की ब्रांडिंग के लिए ट्रेडमार्क भी बन गया है. जो लोग कुम्भ की आलोचना कर रहे हैं वे भारतीय संस्कृति को ध्वस्त करने में लगे हैं. वे विदेशी मदद से भारत का अपमान करने की साजिश रच रहे हैं.


बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर की टिप्पणी, कहा- वह जनेऊ दिखाकर ...

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सबरीमला मुद्दे पर हिन्दू धर्म को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है, जबकि इस मंदिर से जुड़ी परम्परा के बारे में हर कोई जानता है. ऐसे लोग जो कभी मंदिर नहीं गये, वे इस मुद्दे पर बयान जारी कर रहे हैं. ऐसा ही माहौल कुम्भ को लेकर भी बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वेदों के ज्यादातर श्लोक दलित संतों द्वारा ही तैयार किये गये हैं. रामायण को महर्षि वाल्मीकि ने लिखा था, लेकिन लोग आज दलितों के प्रति भेदभाव करते हैं.

(इनपुट- भाषा)

टिप्पणियां

राहुल पर BJP ने लगाया हिंदुओं को भ्रमित करने का आरोप, पूछा- जनेऊ पहनते हैं, तो अपना गोत्र बताएं?

राजस्‍थान में नहीं चला हिंदुत्‍व का कार्ड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement