कोरोनावायरस की वजह से यूपी के 15 जिलों के सील होने वाले हॉटस्पॉट को लेकर सरकार ने दी यह अहम जानकारी...

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में संक्रमितों की संख्या 343 है, इनमें 187 निजामुद्दीन मरकज से जुड़े मामले हैं. वहीं, 26 लोगों को इलाज से बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.  

कोरोनावायरस की वजह से यूपी के 15 जिलों के सील होने वाले हॉटस्पॉट को लेकर सरकार ने दी यह अहम जानकारी...

लखनऊ:

कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच यूपी सरकार ने 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित हिस्सों को पूरी तरह से सील कर दिया है. इसके बाद यूपी सरकार की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी गई. उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में संक्रमितों की संख्या 343 है, इनमें 187 निजामुद्दीन मरकज से जुड़े मामले हैं. वहीं, 26 लोगों को इलाज से बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि जिन इलाकों को हॉटस्पॉट चुना गया है वहां बैंक, एटीएम भी बंद रहेंगे. वहां मीडियाकर्मियों को जाने की भी इजाजत नहीं होगी. इसके साथ-साथ जिन 15 जिलों को सील किया गया है वहां किसी को भी बाहर निकलने के लिए चेहरे को पूरी तरह ढकना होगा, चाहे वह मास्क या गमछा किसी और तरह से यह भी बताया गया कि इन हॉटस्पॉट्स में लोगों को एक इलाके से दूसरे इलाके में जाने की अनुमति नहीं होगी.

यूपी के स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि हम टेस्टिंग को बढ़ा रहे हैं. अब तक रोज़ 700-800 टेस्ट होते हैं, कल से रोज़ 1,500 टेस्ट किए जाएंगे. UP के 15 जिलों के जो इलाके सील होंगे, उनमें कर्फ्यू जैसे हालात होंगे. उन्होंने बताया कि इन हॉटस्पॉट इलाकों से लोग कहीं भी जा नहीं सकेंगे, यहां आ नहीं सकेंगे. यह सीलिंग 15 अप्रैल की सुबह तक जारी रहेगी.


किस जिले में कितने हॉटस्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आगरा- 22
गाजियाबाद- 14
गौतमबुद्ध नगर- 12
कानपुर- 12
लखनऊ- 8 बड़े और 4 छोटे 
मेरठ- 7
वाराणसी- 4
शामली- 3
बुलंदशहर- 3
बस्ती- 3
फिरोजाबाद- 3
सहारनपुर- 4
महाराजगंज- 4
बरेली- 1
सीतापुर- 1