पार्टी कार्यकर्ताओं पर भड़के मुलायम ने कहा, लोकसभा चुनाव में 'सत्यानाश' कर दिया

पार्टी कार्यकर्ताओं पर भड़के मुलायम ने कहा, लोकसभा चुनाव में 'सत्यानाश' कर दिया

फाइल फोटो

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का लोकसभा चुनावों में मिली शर्मनाक हार का दर्द आज उभरकर सामने आ गया। मुलायम ने पार्टी कार्यकर्ताओं से यहां तक कह डाला कि उन्होंने 'सत्यानाश' कर दिया।

मुलायम ने कहा, 'लोकसभा चुनाव में आपने कहीं का नहीं रखा। अगर 40-45 सीटें जीत जाते तो केन्द्र में आपकी सरकार होती। कांग्रेस भी आपका समर्थन करती। सारा सत्यानाश कर दिया।' वह पार्टी मुख्यालय पर डॉ. राम मनोहर लोहिया के नाम पर बने सम्मेलन कक्ष का उद्घाटन करने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा उत्तर प्रदेश में 80 में से केवल पांच सीटें ही जीत पाई। आजमगढ़ सीट से मुलायम खुद जीते, जबकि उनकी बहू डिंपल यादव, भतीजे धर्मेंद्र यादव और अक्षय यादव तथा पोते तेज प्रताप सिंह यादव क्रमश: कन्नौज, बदायूं, फिरोजाबाद और मैनपुरी सीटों से चुनाव जीते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी कार्यकर्ताओं की बीच-बीच में नारेबाजी से नाराज़ मुलायम ने शिक्षक के रूप में नसीहत देते हुए कहा, 'पार्टी में 'चापलूसों' की भरमार है। अच्छी बात पर ताली बजाएं, नारे ना लगाएं तो ठीक है। कितनी बार कहा कि अच्छी बात पर ताली बजायें, नारे नहीं। यह अनुशासनहीनता अच्छी नहीं।'

राज्य में पार्टी की सरकार एक बार फिर बनाने की चुनौती स्वीकारने का आह्वान कार्यकर्ताओं से करते हुए मुलायम ने कहा कि सरकार बनाने की बड़ी चुनौती हमारे सामने है। सरकार ना बनी तो अच्छा नहीं होगा।