NDTV Khabar

मुझे आश्चर्य है कि राहुल गांधी को एनसीसी के बारे में नहीं पता, ये दूसरी रक्षा पंक्ति है : संजना सिंह

राहुल ने कहा, मैं एनसीसी की ट्रेनिंग के बारे में नहीं जानता इसलिए मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता हूं.

2.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुझे आश्चर्य है कि राहुल गांधी को एनसीसी के बारे में नहीं पता, ये दूसरी रक्षा पंक्ति है : संजना सिंह

एनसीसी से जुड़ी हैं संजना सिंह

नई दिल्ली: शनिवार को कर्नाटक के मैसूर में एक कॉलेज की छात्राओं से रूबरू होने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें राष्ट्रीय कैडेट कोर यानी एनसीसी के बारे में नहीं पता है. उनके इस बयान पर एनसीसी से जुड़े युवा आश्चर्य जता रहे हैं. एनसीसी से ही जुड़ी संजना सिंह ने कहा 'आश्चर्य है कि उन्हें एनसीसी के बारे में जानकारी नहीं है. ये कोई 'चीज' नहीं बल्कि दूसरी रक्षा पंक्ति है'. संजना ने कहा कि उम्मीद है कि राहुल गांधी अब इसके बारे में जानेंगे. ये नेताओं के लिए महत्वपूर्ण है कि वह इसके बारे में जानें. 

टिप्पणियां
आपको बता दें कि मैसूर में महारानी आर्ट्स-कॉमर्स कॉलेज की एक छात्रा ने राहुल गांधी से पूछा था कि जो लोग एनसीसी की ट्रेनिंग का 'सी' प्रमाणपत्र ले चुके हैं उनके लिए क्या और सुविधाएं देना चाहेंगे, इस सवाल पर राहुल गांधी ने कहा था कि वह देश में एनसीसी की ट्रेनिंग और इसके लाभ के बारे में नहीं जानते हैं. 

राहुल ने कहा, मैं एनसीसी की ट्रेनिंग के बारे में नहीं जानता इसलिए मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता हूं. लेकिन मैं आपको वो सारी जगह मौका देना चाहूंगा जहां आपके लिए संभावना हो, बेहतरीन शिक्षा और भविष्य ताकि आप देश में कामयाब हो सकें.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement