राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर अब एक सप्ताह के लिए Youtube ने भी लगाया बैन, हिंसा फैलने की चिंता जताई

फेसबुक और ट्विटर के बाद अब यूट्यूब ने भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक सप्ताह के लिए बैन लगा दिया है. ऑनलाइन व वीडियो प्लेटफॉर्म ने इस पाबंदी के पीछे हिंसा फैलने की चिंता को बताया है.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर अब एक सप्ताह के लिए Youtube ने भी लगाया बैन, हिंसा फैलने की चिंता जताई

Youtube ने राष्ट्रपति ट्रंप को यूट्यूब पर कुछ भी पोस्ट करने से कम से कम एक हफ़्ते के लिए रोका

नई दिल्ली:

फेसबुक और ट्विटर के बाद अब यूट्यूब (You Tube) ने भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर एक सप्ताह के लिए बैन लगा दिया है. ऑनलाइन व वीडियो प्लेटफॉर्म ने इस पाबंदी के पीछे हिंसा फैलने की चिंता को बताया है. यूट्यूब (You Tube) ने एक हफ्ते की पाबंदी लगाते हुए कहा कि उनके कुछ भी पोस्ट करने से हिंसा फैल सकती है. बता दें कि 20 जनवरी को अमेरिका में जो बाइडेन (Joe Biden) राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे. लिहाजा इस फैसले को 20 जनवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की दृष्टि के मद्देनजर देखा जा रहा है. 

Read Also: हिंसा की जिम्मेदारी से डोनाल्ड ट्रंप का इंकार, बोले- ये शांति बनाए रखने का समय

Newsbeep

बताते चलें कि इससे पहले पिछले हफ्ते ट्विटर ने निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया था. इसके अलावा फेसबुक और इंस्टाग्राम ट्रंप पर 20 जनवरी के तक के लिए पाबंदी लगा चुका है. फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने एक बारे में जानकारी देते हुए पिछले हफ्ते बताया था कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण करने तक देश के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक और इंस्टाग्राम इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: अमेरिका के लिए शर्मनाक दिन पर भारत में भी तैयार होती है समर्थकों की ऐसी भीड़