NDTV Khabar

YouTube down: पूरी दुनिया भर में यूट्यूब हुआ डाउन, यूजर्स को हो रही परेशानी, कंपनी ने कही यह बात

वीडियो शेयरिंग वेबसाइट के तौर पर पूरी दुनिया में फेमस यूट्यूब डाउन हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
YouTube down: पूरी दुनिया भर में यूट्यूब हुआ डाउन, यूजर्स को हो रही परेशानी, कंपनी ने कही यह बात

यूट्यूब डाउन

नई दिल्ली:
टिप्पणियां
वीडियो शेयरिंग वेबसाइट के तौर पर पूरी दुनिया में फेमस यूट्यूब डाउन हो गया है. भारत ही नहीं, बल्कि YouTube पूरी दूनिया भर में डाउन हो गया है और इसकी वजह से यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है. YouTube डाउन होने से यूजर्स न तो वीडियो देख पा रहे हैं और न ही किसी से शेयर कर पा रहे हैं. YouTube यूजर्स सोशल मीडिया पर एरर का स्क्रीनशॉट डाल कर अपनी परेशानी सामने रख रहे हैं. अगर आप YouTube पर वीडियो देखने के लिए क्लिक करेंगे तो आपको भी एरर शो होगा. 

समाचार एजेंसी ने इस बात की जानकारी दी है कि यूट्यूब पूरी दुनिया भर में डाउन है. हालांकि, जब हमने भी यूट्यूब पर वीडियो को प्ले करने की कोशिश की तो वीडियो प्ले नहीं हो पाया. हालांकि, अभी तक यह पता नहीं है कि कब तक यूट्यूब डाउन रहेगा और इस दिक्कत को कब तक ठीक कर लिया जाएगा. 
हालांकि, परेशानी सामने आने के बाद यूट्यूब ने ट्विटर पर पोस्ट जारी कर कहा, 'यूट्यूब, यूट्यूब टीवी और यूट्यूब म्यूजिक को लेकर आपकी रिपोर्ट्स के लिए धन्यवाद. हम इस समस्या से निजात पाने के लिए कार्य कर रहे हैं. समस्या दूर होने पर आपको सूचना दे दी जाएगी. इस समस्या की वजह से आपको होने वाली दिक्कत के लिए हम माफी चाहते हैं.' दरअसल, YouTube एक अमेरिकन वीडियो शेयरिंग वेबसाइट है जिसका मुख्यालय सैन ब्रूनो, कैलिफ़ोर्निया, यूनाइटेड स्टेट्स में स्थित है. फरवरी 2005 में यह सर्विस पहले PayPal में काम करने वाले तीन लोगों द्वारा बनायी गयी थी. इसके अलावा, यूट्यूब एक साझा वेबसाइट (video sharing) है जहाँ उपयोगकर्ता वेबसाइट पर वीडियो देख सकता है, रेटिंग दे सकता है, टिप्पणियां छोड़ सकता है और वीडियो क्लिप साझा कर सकता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement