NDTV Khabar

वाईएसआर कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति पद के लिए वेंकैया नायडू का समर्थन किया

वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने कहा- तेलुगू होने के नाते हम लोग वेंकैया नायडू को अपना समर्थन देंगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाईएसआर कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति पद के लिए वेंकैया नायडू का समर्थन किया

वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने कहा है कि उनकी पार्टी उपराष्ट्रपति पद के लिए राजग उम्मीदवार एम वेंकैया नायडू का समर्थन करेगी.

खास बातें

  1. चंद्रबाबू नायडू ने कहा- वेंकैया उपराष्ट्रपति पद के लिए सक्षम उम्मीदवार
  2. पीएम मोदी ने चंद्रबाबू को वेंकैया की उम्मीदवारी के बारे में सूचना दी
  3. चंद्रबाबू नायडू ने वेंकैया नायडू को फोन करके बधाई दी
अमरावती: वाईएसआर कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति पद के लिए राजग उम्मीदवार एम वेंकैया नायडू के लिए सोमवार को रात में अपने समर्थन की पेशकश की. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वेंकैया की उम्मीदवारी के बारे में सूचित करने के लिए वाईएसआरसी प्रमुख वाईएस जगनमोहन रेड्डी को फोन किया था, इसी दौरान जगनमोहन रेड्डी ने शाह को समर्थन के बारे में अवगत कराया.

जगन ने शाह को बताया, ‘‘तेलुगू होने के नाते हम लोग वेंकैया नायडू को अपना समर्थन देंगे. हमारी पार्टी का रुख यह रहा है कि राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और लोकसभा अध्यक्ष जैसे संवैधानिक पदों के चुनाव निर्विरोध हों. इसलिए हम लोग उन्हें अपना पूर्ण समर्थन देंगे.’’ पार्टी ने आज हुए राष्ट्रपति पद के चुनाव में राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में भी मतदान किया.

वहीं, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने उपराष्ट्रपति पद के लिए राजग की ओर से केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू के चयन की प्रशंसा की. चंद्रबाबू ने बयान दिया, ‘‘उनके अपार राजनैतिक अनुभव को देखते हुए वेंकैया उपराष्ट्रपति पद के लिए बिल्कुल सक्षम उम्मीदवार हैं. मेरी ओर से उन्हें हार्दिक बधाई.’’

वीडियो - वेंकैया नायडू को एनडीए के सभी दलों का समर्थन


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रबाबू को फोन कर दूसरे सर्वोच्च संवैधानिक पद के लिए वेंकैया के बतौर राजग उम्मीदवार चुने जाने के बारे में सूचित किया था.

सीएमओ की ओर जारी विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री से कहे गए प्रधानमंत्री के शब्दों का उल्लेख करते हुए कहा गया, ‘‘इस चुनाव में वेंकैया की जीत की जिम्मेदारी आपको (चंद्रबाबू को) उठानी है.’’ चंद्रबाबू ने वेंकैया को फोन कर उन्हें बधाई दी.
(इनपुट एजेंसियों से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement