NDTV Khabar

आतंकी जाकिर मूसा ने जिहाद का हिस्‍सा नहीं बनने के लिए मुसलमानों को कोसा

हिजबुल मुजाहिदीन से निष्‍कासित किए जाने के बाद जाकिर मूसा की यह पहली ऑडियो क्लिप है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आतंकी जाकिर मूसा ने जिहाद का हिस्‍सा नहीं बनने के लिए मुसलमानों को कोसा

कश्‍मीरी अलगाववादियों को धमकाने वाले जाकिर मूसा को हिजबुल से निष्‍कासित कर दिया गया.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. जाकिर मूसा ने एक ऑडियो क्लिप जारी किया
  2. हिजबुल मुजाहिदीन छोड़ने के बाद पहला क्लिप जारी
  3. आतंकी मूसा ने भारतीय मुसलमानों को 'बेगैरत' कहा

हिजबुल मुजाहिदीन के निष्‍कासित कमांडर जाकिर राशिद भट या जाकिर मूसा ने एक चार मिनट की ऑडियो क्लिप जारी कर इस्‍लामिक जिहाद का हिस्‍सा नहीं बनने के लिए भारतीय मुसलमानों को कोसा है. सोमवार को जारी ऑडियो में उसने गज्‍वा-ए-हिंद (भारत को जीतने की अंतिम लड़ाई) का हिस्‍सा नहीं बनने के लिए भारतीय मुसलमानों को कोसा. हिजबुल मुजाहिदीन से निष्‍कासित किए जाने के बाद जाकिर मूसा की यह पहली ऑडियो क्लिप है. हाल में कथित गो-भक्‍तों द्वारा पशुओं को ले जा रहे कई मुस्लिमों की पिटाई के मामले सामने की घटनाओं पर जाकिर ने पीडि़तों के साथ नहीं खड़े होने पर भारतीय मुसलमानों को कोसा.

टिप्पणियां

भारतीय मुसलमानों के खिलाफ टिप्‍पणी करते हुए उसने अपने ऑडियो क्लिप में कहा, ''ये  दुनिया के सबसे रीढ़विहीन मुसलमान हैं. उनको खुद को मुसलमान कहने पर शर्म आनी चाहिए. हमारी बहनों के साथ बदसलूकी हो रही है और ये मुस्लिम चिल्‍ला रहे हैं-इस्‍लाम शांति का प्रतीक है.'' उसने यह भी कहा, ''ये (भारतीय मुसलमान) सबसे 'बेगैरत कौम' है जो अन्‍याय और अत्‍याचार के खिलाफ आवाज नहीं उठा सकती. हमारे पैगंबर और उनके अनुयायियों ने क्‍या यही हमको सिखाया है? उन्‍होंने अपनी बहनों की रक्षा के लिए युद्ध में अपना खून बहाया है और कुर्बानियां दी हैं.'' उसने अपने समर्थकों से जिहाद का हिस्‍सा बनने के लिए उसको ज्‍वाइन करने की भी अपील की.


उल्‍लेखनीय है कि कुछ समय पहले कश्‍मीरी अलगाववादी नेताओं के सिर कलम करने की धमकी देने के बाद मूसा को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से निकाल दिया गया था. इस तरह की रिपोर्ट भी आई हैं कि हाल में मारे गए हिजबुल कमांडर सब्‍जार भट के छिपने की जानकारी सेना को देने में भी मूसा के संगठन पर आरोप लगे हैं. इस क्लिप में मूसा ने एक तरह से इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा, ''इस विषय में स्‍पष्‍टीकरण देने की जरूरत नहीं है लेकिन जो मेरा प्रतिनिधित्‍व करने का दावा करते हैं, उनको अपने हथियार लेकर मुझे ज्‍वाइन करना चाहिए.''



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement