NDTV Khabar

इस्लामिक धर्मगुरु ने रियल एस्टेट में किया 100 करोड़ रुपये का निवेश

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस्लामिक धर्मगुरु ने रियल एस्टेट में किया 100 करोड़ रुपये का निवेश

इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन ने मुंबई में रियल स्टेट में 100 करोड़ से अधिक का निवेश किया है

खास बातें

  1. ज़ाकिर नाइक के 78 बैंक खातों की एनआईए जांच कर रही है
  2. नाइक के एनजीओ से जुड़े 23 लोगों से भी पूछताछ की जा रही है
  3. धर्म के नाम पर विदेशी चंदा जुटाने और लोगों को भड़काने का आरोप
नई दिल्ली:

विवादित इस्लामिक प्रचारक ज़ाकिर नाइक के गैर सरकारी संगठन 'इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन' (आईआरएफ) पर भारत सरकार का शिकंजा कसता ही जा रहा है. नाइक से पुछताछ लिए एनआईए ने पुख्ता सबूत जुटा लिए हैं. जल्द ही उसे समन भेजे जाएंगे.

 एनआईए ने दावा किया है कि इस्लामिक उपदेशक के एनजीओ ने रियल एस्टेट में करीब 100 करोड़ रुपये का निवेश किया हुआ है. यह निवेश मुंबई और आसपास के इलाकों में किया गया है. जांच एजेंसी ने बताया कि ज़ाकिर के 78 बैंक खातों पर नज़र रखी जा रही है. एजेंसी का कहना है कि पूरे मामले की जांच जारी है और वह एक महीने के भीतर जांच पूरी कर लेगी. जांच खत्म होने के बाद ज़ाकिर को पेश होने के लिए समन भेजा जाएगा.

बता दें कि बीते साल नाइक के ठिकानों पर छापेमारी के बाद एनआईए ने नाइक की इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) वेबसाइट्स को ब्लॉक कर दिया था. इसके अलावा फाउंडेशन के खिलाफ दर्ज एक मामले में 10 स्थानों पर छापेमारी की गई थी.


टिप्पणियां

गृह मंत्रालय का मानना है कि नाइक के भाषण भारत की अनेकता में एकता की सोच के विरुद्ध हैं. वह अपने विचारों के द्वारा समाज को बांटने की कोशिश कर रहा है और साथ ही वह मुस्लिम युवाओं और विदेशी युवाओं को आतंकी बनने की प्रेरणा दे रहा था. फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी उसके ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया हुआ है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement