अब जिम्बॉब्वे के राष्ट्रपति ने किया श्री श्री के इवेंट से किनारा, दिल्ली में हैं, पर नहीं जाएंगे

अब जिम्बॉब्वे के राष्ट्रपति ने किया श्री श्री के इवेंट से किनारा, दिल्ली में हैं, पर नहीं जाएंगे

जिम्बॉब्वे के राष्ट्रपति मोगाबे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली में यमुना किनारे श्री श्री रविशंकर की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा तीन दिवसीय कार्यक्रम को लेकर छिड़े हुए विवाद के बीच खबर आ रही है कि इस कार्यक्रम से अब जिम्बॉब्वे के राष्ट्रपति मोगाबे ने भी किनारा कर लिया है। मोगाबे अब इस कार्यक्रम में नहीं जाएंगे। वह इस कार्यक्रम के विशेष मेहमान थे।

कहा जा रहा है कि वह प्रोटोकॉल और सुरक्षा कारणों से कार्यक्रम में हिस्सा लेने नहीं लेगें। दिल्ली में यमुना किनारे 'आर्ट ऑफ लिविंग' के तीन दिवसीय कार्यक्रम को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने संस्था पर 5 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। हालांकि एनजीटी ने कार्यक्रम के लिए सशर्त मंजूरी दे दी है जिसके तहत कार्यक्रम शुरू होने से पहले आर्ट ऑफ लिविंग संस्था को अग्निशमन विभाग से मंजूरी लेनी होगी और कार्यक्रम स्थल के ढांचे की स्थिरता सुनिश्चित करनी होगी।

हालांकि श्री श्री का कहना है कि वह कोई जुर्माना नहीं देंगे, भले ही उन्हें जेल जाना पड़े। श्री श्री से NDTV की विशेष बातचीत की पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

गौरतलब है कि यमुना बैंक के करीब 1,000 एकड़ एरिया को अस्थायी गांव के तौर पर तैयार किया गया है, जहां आर्ट ऑफ लिविंग का तीन दिन का वर्ल्ड कल्चरल फेस्टिवल होना है। यहां योगा, मेडिटेशन और शांति प्रार्थनाओं के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम होने हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com