NDTV Khabar
होम | देश

देश

  • CM योगी ने किया अस्पताल का दौरा, बोले- यूपी में COVID-19 मरीजों के लिए 1.51 लाख से ज्यादा बेड उपलब्ध
    मुख्यमंत्री ने बताया कि इस समय राज्य में कोविड-19 मरीजों के लिए 1.51 लाख से अधिक बिस्तर उपलब्ध हैं. जिन मरीजों में कोई लक्षण नहीं हैं, उन्हें घर पर पृथकवास में भेजा जा सकता है, लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि अगर घर पर शौचालय सहित पृथक कमरा नहीं है तो मरीज को कोविड-19 अस्पताल जाना चाहिए.
  • दिल्ली : अवैध निर्माण देख रहे थे पुलिस कर्मी, तीसरी मंजिल की छत गिरने से एक की मौत, एक घायल
    दिल्ली के बाड़ा हिंदूराव इलाके में एक मकान में रह रहे किरायेदार का वेरिफिकेशन करने गए दो पुलिस कर्मियों को मकान की तीसरी मंजिल पर अवैध कंस्ट्रक्शन दिखा तो वे उसकी फोटो लेने लगे. इसी बीच तीसरी मंजिल की छत गिर गई. इस हादसे में एक एएसआई की मौत हो गई जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.
  • राजस्थान :  विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले CM गहलोत ने Tweet कर जताई ये उम्मीद
    Rajasthan Crisis: मुख्यमंत्री गहलोत ने बुधवार को अपने ट्वीट में लिखा- "विधानसभा 14 अगस्त से शुरू हो रही है, मुझे उम्मीद है कि सत्र के दौरान हम राज्य में कोरोना की स्थिति और लॉकडाउन के बाद में आर्थिक रूप से जो स्थिति बनी है, उसे लेकर खुलकर चर्चा करने में सक्षम होंगे."
  • वाराणसी पीएचसी के 28 प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों ने सौंपा सीएमओ को प्रभारी पद का इस्तीफा 
    बनारस में कोरोना की बिगड़ती स्थिति के बीच प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के बीच भी असहज स्थति सामने आने लगी है.  कोरोना को लेकर प्रशासन स्वास्थ्य विभाग पर कड़ाई करता रहा है. इसी कड़ी में बनारस के शहरी पीएचसी में तैनात प्रभारी अधिकारियों पर कोरोना बिमारी की रोकथाम में सही तरह से काम न करने का एक नोटिस सहायक नोडल अधिकारी / डिप्टी कलेक्टर की तरफ से दिया गया. इस लेटर के मिलने के बाद 28 प्रभारी चिकत्सा अधिकारियों का सब्र टूट गया और उन लोगों ने सामूहिक रूप से सीएमओ से मिलकर प्रभारी चिकत्सा पद से इस्तीफा दे दिया.  
  • वाराणसी पीएचसी के 28 प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों ने सौंपा सीएमओ को प्रभारी पद का इस्तीफा 
    बनारस में कोरोना की बिगड़ती स्थिति के बीच प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के बीच भी असहज स्थति सामने आने लगी है.  कोरोना को लेकर प्रशासन स्वास्थ्य विभाग पर कड़ाई करता रहा है. इसी कड़ी में बनारस के शहरी पीएचसी में तैनात प्रभारी अधिकारियों पर कोरोना बिमारी की रोकथाम में सही तरह से काम न करने का एक नोटिस सहायक नोडल अधिकारी / डिप्टी कलेक्टर की तरफ से दिया गया. इस लेटर के मिलने के बाद 28 प्रभारी चिकत्सा अधिकारियों का सब्र टूट गया और उन लोगों ने सामूहिक रूप से सीएमओ से मिलकर प्रभारी चिकत्सा पद से इस्तीफा दे दिया.  
  • 'आप' के पूर्व विधायक जनरैल सिंह को पार्टी ने प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया
    आम आदमी पार्टी ने अपने रजौरी गार्डन के पूर्व विधायक रहे जरनैल सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. जरनैल सिंह ने मंगलवार 11 अगस्त को अपनी फेसबुक पोस्ट में हिंदू देवी-देवताओं पर सवाल उठाए थे.
  • न्याय मुहैया कराने में गहन जांच अहम : गृह मंत्री अमित शाह
    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को कहा कि न्याय मुहैया कराने में पुलिस अधिकारियों द्वारा की गई गहन जांच अहम भूमिका निभाती है. अमित शाह ने ‘‘जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री के पदक’’ से सम्मानित पुलिसकर्मियां को बधाई देते हुए कहा कि देश को उनके अनुकरणीय कार्यों पर गर्व है.
  • मरने की कोशिश करने वाले शख्स को बचाते ही रेस्क्यू टीम ने पूछा- तुम्हें कोरोना तो नहीं!
    वीडियो में रेस्क्यू टीम के सदस्य व्यक्ति से पूछ रहे हैं कि उसे कोरोना है या नही? और वह क्यों कूदा नही में? व्यक्ति ने  कहा कि उसे कोरोना नहीं है. जिसके बाद टीम के दो सदस्यों ने उसे हाथ खींचकर मोटरबोट पर बैठाया. 
  • अलीगढ़ में बीजेपी विधायक और पुलिस ने एक-दूसरे पर पीटने का आरोप लगाया
    यूपी के अलीगढ़ में बीजेपी विधायक ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि उसने उनकी पिटाई की, जबकि पुलिस वालों का आरोप है कि विधायक ने उन्हें पीटा.अलीगढ़ के इगलास इलाके के गोंडा थाना क्षेत्र के निवासी सलीम और रोहित के बीच ज़मीनी विवाद में मारपीट हुई. रोहित जो विश्व हिंदू परिषद से जुड़े बताए जाते हैं. उन्होंने सलीम के खिलाफ एफ़आईआर करा दी.
  • कोरोना वायरस की चपेट में आने से ब्रिटिश अर्थव्यवस्था में बड़ी गिरावट
    कोरोना की चपेट में आने की वजह से ब्रिटिश अर्थव्यवस्था में एक बड़ी गिरावट दर्ज़ हुई है. अप्रैल से जून के बीच 20.4 % की बड़ी गिरावट ने ब्रिटेन को बड़े आर्थिक संकट में धकेल दिया है. भारत पर भी इस संकट का असर पड़ना तय है. दुनिया भर की अर्थव्यवस्था पर कोरोना का साया गहराता जा रहा है. बुधवार को जारी ब्रिटिश अर्थव्यवस्था की दूसरी तिमाही के नतीजों के मुताबिक मंदी की चपेट मे ब्रिटेन में अप्रैल से जून की तिमाही में जीडीपी में 20.4 % की बड़ी गिरावट दर्ज़ हुई है. ब्रिटिश अर्थव्यवस्था आधिकारिक तौर पर अब मंदी की चपेट में है. सबसे ज्यादा गिरावट सर्विसेज, प्रोडक्शन और कंस्ट्रक्शन सेक्टरों में आई है.
  • कोलकाता में कोविड-19 के गंभीर मरीजों के इलाज में मददगार साबित हो रहा ECMO
    एक्‍स्‍ट्राकार्पोरियल मेम्‍ब्रेन ऑक्‍सीजनेशन (Extracorporeal membrane oxygenation)या ECMO तकनीक को आमतौर पर बच्‍चों में दिल की सर्जरी के लिए उपयोग किया जाता है. गुजरात के अहमदाबाद शहर के डॉक्‍टरों द्वारा कुछ कामयाबी हासिल करने के बाद ईसीएमओ कोलकाता में भी अस्‍पतालों के लिए मददगार साबित हो रही है.
  • शैल कंपनियों की आड़ में करोड़ों का हवाला कारोबार, इनकम टैक्स के छापे; चीनी नागरिक हिरासत में
    शैल कंपनियों की आड़ में हवाला कारोबार के जरिए 1000 करोड़ का लेनदेन करने वाली चीनी कपंनियों और चीनी नागरिकों पर आयकर विभाग ने बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है. इस मामले में एक चीनी नागरिक भी पकड़ा गया. एनडीटीवी को पता चला है कि इस नागरिक को 2018 में दिल्ली पुलिस ने भी गिरफ्तार किया था. हमारी टीम ने इस शख्स की फ़र्ज़ी कंपनियों की पड़ताल की. चीनी नागरिक ले सेंग आयकर विभाग की हिरासत में है. भारत में मणिपुर के पते पर बने फ़र्ज़ी पासपोर्ट पर वह गुरुग्राम में चीन की 5 कंपनियां चला रहा था. गुरुग्राम में वह चार्ली पेंग नाम से रह रहा था. आरोप है कि वह चीनी कंपनियों के लिए भारत में हवाला ऑपेरशन देखता है. उसके अलग-अलग बैंकों में फ़र्ज़ी नाम और पते पर 8 से 10 एकाउंट हैं. एनडीटीवी की टीम ने जब गुरुग्राम में उसकी कंपनियों की हकीकत जाननी चाही तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ.
  • बीएचयू कोविड अस्पताल में घोर लापरवाही, अपने चिकित्सा अधिकारी का ही शव दूसरे शव से बदल दिया
    कोरोना काल में बीएचयू (BHU) में लापरवाही के कई किस्से सुनने और देखने को मिल रहे हैं. लेकिन इस बार जो कुछ हुआ शर्मसार करने वाला है.  उसने लोगों को ये सोचने पर मजबूर कर दिया कि क्या बीएचयू एम्स का दर्जा पाने लायक भी है? बुधवार को बीएचयू के कर्मचारियों ने लापरवाही की सभी हदें पार करते हुए कोरोना संक्रमित मृतक की लाश लेने पहुंचे परिजनों को दूसरे की लाश सौंप दी. यह लापरवाही किसी और के साथ नहीं बल्कि स्वास्थ्य विभाग के दूसरे नंबर के अधिकारी के शव के साथ हुई. 
  • बंगाल: कोरोना संक्रमित महिला ने अस्‍पताल के बाहर एंबुलेंस में दम तोड़ा, परिजनों ने लगाया यह आरोप..
    महिला के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर महिला को भर्ती करने के लिए तीन लाख रुपये जमा कराने और बाहर इंतजार कराने का आरोप लगाया जबकि अस्पताल प्रशासन ने परिवार को आरोपों को नकारते हुए कहा कि उन्हें इलाज के लिए खर्चे के बारे में बताया गया था लेकिन भुगतान के लिए दबाव नहीं बनाया गया.
  • तीन दिन की चुप्पी के बाद, गहलोत और पायलट का कल होगा आमना-सामना
    राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात के बाद मंगलवार को जयपुर लौटे थे. कांग्रेस नेतृत्व की ओर से उन्हें भरोसा दिया गया है कि उनकी शिकायतों को दूर किया जाएगा.
  • कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, प्रियंका गांधी वाड्रा ने बताया पार्टी का 'समर्पित योद्धा'
    राजीव त्‍यागी की तबीयत अचानक खराब हो गई थी. त्‍यागी के निधन की जानकारी कांग्रेस की ओर से एक ट्वीट करके दी. इसमें कहा गया, 'राजीव त्यागी के आकस्मिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है. एक पक्‍के कांग्रेस और देशभक्‍त... दुख की इस घड़ी में हमारे विचार और प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं.'
  • मध्यप्रदेश के इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट लटके, कहीं लोग जोखिम उठा रहे; कहीं हो रहे आंदोलन
    देश के दूसरे हिस्सों की तरह मध्यप्रदेश के भी कई गांवों में छोटे-बड़े पुल-पुलिया, चुनावी भाषण में जोर शोर से बनते हैं, फिर नेताजी सत्ता में आ जाते हैं और वो पुल-पुलिया कभी नहीं बनते हैं, या सालों की देर होती है. मध्यप्रदेश में मॉनसून से पहले ही 3500 किलोमीटर सड़कें बदहाल हो चुकी थीं. लोक निर्माण विभाग ने दावा किया कि प्रदेश के 50 जिलों में करीब 609 निर्माण कार्य शुरू किए गए हैं. इनमें पुल-पुलियाओं के साथ सड़क निर्माण से लेकर मरम्मत के कार्य भी हैं.10 हजार 795 करोड़ रुपये की लागत वाले इन निर्माण कार्यों पर सात हजार से अधिक श्रमिक तैनात किए गए हैं.
  • शरद पवार ने अजीत पवार के बेटे की सुशांत केस को लेकर की गई टिप्पणी को 'अपरिपक्व' कहा
    नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने आज सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर जारी विवाद को लेकर कहा कि मैं महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) और मुंबई पुलिस को 50 वर्षों से जानता हूं. उन पर पूरा भरोसा रखें. मैं आरोपों में नहीं जाना चाहता, यह इतना महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं है. उन्होंने कहा कि जब कोई आत्महत्या करके मर गया तो यह निश्चित रूप से दुखद है, लेकिन मीडिया में जिस तरह से इस मुद्दे पर चर्चा हुई है, इससे मैं आश्चर्यचकित हूं.
  • बेंगलुरू हिंसा: कर्नाटक के मंत्री बोले, 'यूपी की तर्ज पर दंगाइयों से नष्‍ट हुई संपत्ति की कीमत वसूल करेंगे'
    मंत्री रवि ने बुधवार से संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बीजेपी शासित यूपी की ही तर्ज पर राज्‍य सरकार हिंसा के दौरान नष्‍ट हुई संपत्ति की कीमत की दंगाइयोंसे वसूली करेगी. गौरतलब है कि पिछले साल नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के दौरान हुए हिंसक संघर्ष को लेकर यूपी की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने ऐसा कदम उठाया था. 
  • आयुष मंत्री श्रीपद नाइक हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारंटीन
    केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक ने अपने ट्वीट में लिखा, "मैंने आज Covid-19 टेस्ट कराया और रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. मुझे कोई तकलीफ नहीं है इसलिए मैंने होम आइसोलेशन में रहने का फैसला किया है. पिछले कुछ दिनों में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, उन्हें मैं टेस्ट कराने तथा जरूरी सावधानियां बरतने की सलाह देता हूं." 
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com