NDTV Khabar
होम | देश

देश

  • डीएम पति से मिलने मां को लेकर पहुंची पत्नी, गार्ड्स ने नहीं घुसने दिया अंदर, 20 घंटे धरने पर बैठी
    मुई के एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि 26 साल की वत्सला पटना से बुधवार सुबह जमुई पहुंची थी और जबरदस्ती आवास में घुसने की कोशिश की. जब उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया तब वहीं वे धरने पर बैठ गई. वत्सला ने आरोप लगाया, 'मेरे पति के घर पर उनके सुरक्षा गार्ड्स ने हमें अंदर नहीं जाने दिया और दरवाजे पर ही रोक दिया. इसके बाद मैं आवास के सामने ही बैठी रही.'
  • BJP ने कहा- देश विरोधी ताकतों के इशारे पर गठबंधन, कांग्रेस बोली- आपका कोई नेता है, जो आतंकवाद से लड़ते शहीद हुआ हो
    जम्मू-कश्मीर में गठबंधन की सरकार के दावों और विधानसभा भंग करने का मामला अब गरमाता जा रहा है. घाटी के सियासी हालात पर राजनीतिक पार्टियां आमने-सामने हैं और कांग्रेस समेत एनसी और पीडीपी भी राज्यपाल की भूमिका पर कई तरह के सवाल खड़े कर रही है. कांग्रेस ने फैक्स मशीन नहीं चलने वाले राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान पर भी निशाना साधा और कहा कि राज्यपाल ने आनन-फानन में विधानसभा भंग की है. हालांकि, बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार किया और कहा कि देश के गद्दारों के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर को बेचने की कांग्रेस ने साजिश की
  • J&K: उमर के पलटवार के बाद राम माधव ने वापस लिया 'पाक लिंक' वाला बयान, कहा- निजी नहीं, राजनीतिक टिप्पणी थी
    जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग होने के बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. पाकिस्तान से निर्देश संबंधी बयान को बीजेपी नेता राम माधव ने वापस ले लिया है. भारतीय जनता पार्टी के नेता ता राम माधव ने ट्वीट कर अपने शब्द वापस लिए और कहा कि जो भी मेरा कमेंट किया था वह राजनीतिक था, पर्सनल नहीं था.
  • Kartik Purnima 2018: 23 नवंबर को है कार्तिक पूर्णिमा, जानिए पूजा-विधि, महत्व और कथा
    Kartik Purnima 2018: कार्तिक पूर्णिमा के दिन मनती है देव दिपावली और गुरु नानक जयंती, जानिए पूजा-विधि से महत्व और कथा तक.
  • करतारपुर कॉरिडोर को मिली मंजूरी, अपने खर्च से बनाएगी केंद्र सरकार, दरबार साहिब जा सकेंगे सिख श्रद्धालु
    केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर इसकी जानकारी दी. जेटली ने कहा, 'करतारपुर कॉरिडोर पर ही वीजा की सुविधा, कस्टम की सुविधा होगी. ताकि लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो. इसको पूरी तरह से केंद्र सरकार की फंडिंग के साथ तैयार किया जाएगा' इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सुल्तानपुर लोधी को एक हैरीटेज टाउन व स्मॉर्ट सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा. यह स्थल गुरुनानक देव के जन्म से जुड़ा स्थल है. यहां एक हैरीटेज कॉम्पलेक्स भी बनेगा. जिसका नाम पिंड बाबा नानक धाम के नाम होगा. इसमें उनके जीवन की पूरी यात्रा के बारे में बताया जाएगा.
  • टोंक सीट की राह होगी आसान? 20 साल बाद हिंदू प्रत्याशी के रूप में किस्मत आजमा रहे सचिन पायलट को नवाब परिवार का साथ
    राजस्थान विधानसभा चुनाव में टोंक विधानसभआ सीट पर सबकी नजरें हैं. यह टोंक विधानसभा क्षेत्र हाई प्रोफाइल सीट इसलिए भी बन गया है, क्योंकि इस सीट पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. मगर टोंक से सचिन पायल के लिए अच्छी खबर है. टोंक के पूर्ववर्ती नवाब परिवार ने उनके क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को समर्थन देने कीस्पष्ट घोषणा की है. बता दें कि टोंक सीट इस समय पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है. कांग्रेस ने इस सीट पर 20 साल बाद किसी हिंदू प्रत्याशी को उतारा है, तो वहीं बीजेपी ने रणनीति बदलते हुए यूनूस खान को पायलट के सामने उतारा है. 
  • राम माधव को उमर अब्दुल्ला की चुनौती- हिम्मत है तो सबूत लाओ, हम उसूलों की सौदेबाजी नहीं करते, रियासत बचाना मकसद
    जम्मू-कश्मीर में सियासी पारा काफी गर्म है. पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की ओर से गठबंधन की सरकार बनाने के दावे के बाद घाटी की सियासत में घमासान जारी है. गठबंधन की सरकार के दावे पर राम माधव के बयान पर उमर अब्दुल्ला ने पलटवार किया है. सीमा पार से निर्देश वाले बयान पर उमर अब्दुल्ला ने राम माधव पर पलटवार किया और कहा कि राम माधव में हिम्मत है, तो पाक के इशारे पर काम करने का सबूत लाएं, वरना माफी मांगें. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि, "राज्यपाल ने कहा कि अलग-अलग सोच रखने वाले एक साथ कैसे आ सकते हैं, तो मैं पूछता हूं कि क्या उन्होंने यह सवाल पहले PDP और BJP से नहीं पूछा था... हमारे, PDP और कांग्रेस के बीच मतभेद कम है, PDP व BJP की तुलना में... हम तो एक साथ अपने मन से आ रहे थे, सो, हम पर यह आरोप कैसे लग सकता है..."
  • जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल बोले- सरकार बनने का मौका देता तो पहले जैसे हो जाते हालात
    राज्यपाल ने कहा, 'मैंने यह फैसला राज्य के हित में लिया है. मेरे पास कोई आया नहीं, किसी ने विधायकों की परेड भी नहीं किया. मैंने किसी से बातचीत नहीं की. मैंने यह काम जम्मू-कश्मीर के संविधान के तहत किया है. जम्मू-कश्मीर के संविधान में प्रावधान है कि मुझे इस काम के लिए राष्ट्रपति या देश के संसद तक नहीं जाना है. ये मेरा अधिकार था तो मैंने ऐसा किया. महबूबा मुफ्ती बहाने बाजी कर रही हैं. अगर उन्हें कुछ गलत लगता है तो वो कोर्ट जाएं. सोशल मीडिया से सरकार नहीं बनती. पार्टियां एक दिन पहले भी आ सकती थीं. किसी ने अपना आदमी तक नहीं भेजा.'
  • राम माधव का PDP के सरकार बनाने के दावे पर बड़ा बयान - शायद, सीमा पार से मिले थे निर्देश, उमर बोले साबित करो
    विधानसभा भंग (Assembly dissolved in jammu kashmir) करने को लेकर राम माधव ने कहा कि इसका जवाब तो सिर्फ राज्यपाल ही दे पाएंगे कि आखिर उनके आवास का फैक्स मशीन कैसे काम नहीं कर रहा था, लेकिन जहां तक मुझे लगता है यह महबूबा मुफ्ती का अजीब सा बहाना है. माधव ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने अपनी चिट्ठी में कहीं नहीं कहा कि वह सरकार बनाना चाहती हैं. ऐसे में यह सिर्फ एक ड्रामे की तरह है.
  • महबूबा मुफ्ती के 'फैक्स' वाले आरोप पर बोले राज्यपाल- कल ईद थी, मुझे कोई खाना देने वाला भी नहीं था
    सदन भंग करने का फैसला पहले क्यों नहीं लिया गया? इस सवाल पर राज्यपाल ने कहा, 'पहले सदन भंग करने की कोई वजह नहीं थी. पहले कोई भी ऐसे डरावने तरीके से सरकार बनाने के लिए नहीं आया था. लोकतंत्र काम कर रहा था. विधायकों को फंड मिल रहे थे. एक दो जिलों में ही विद्रोह बाकी रह गया था. हमने स्थानीय निकाय चुनाव शांति से संपन्न करवाए. कोई पत्थरबाजी नहीं हो रही थी. लेकिन जब मैंने देखा कि माहौल खराब हो रहा तो मैंने सदन भंग करने का फैसला किया.
  • मध्य प्रदेश: सतना में बस और स्कूल वैन की भीषण टक्कर, 7 बच्चे और चालक की मौत
    मध्य प्रदेश में सतना जिले के बीरसिंहपुर में एक बस के स्कूल वैन से टकराने की घटना में सात बच्चों, चालक की मौत हो गई. यह जानकारी पुलिस ने दी है.
  • ज़्यादा कर वसूली पर आयकर अधिकारियों को 'इनाम' का ऐलान, करदाताओं में दहशत
    हालांकि, पिछले साल आयकर विभाग 44,633 करोड़ रुपये की नकद ज़ब्ती समेत 3.25 लाख करोड़ रुपये की वसूली कर बकाया रकम में 31 फीसदी की कमी ला पाया था. लेकिन बकाया में कमी की यह बड़ी उपलब्धि वर्ष 2017-18 के दौरान 4.26 लाख करोड़ रुपये की अतिरिक्त शुद्ध नकदी चालू मांग को लेकर क्षीण पड़ गई. 4.26 लाख करोड़ रुपये में से सिर्फ 76,641 करोड़ रुपये की ही वसूली हो पाई, जिसमें नकदी संग्रह 52,537 करोड़ रुपये है.
  • अमेरिकी टूरिस्ट ने सेंटीनल द्वीप जाने के लिए दिए थे 25 हजार रुपए, एक बार हमले के बाद भी दोबारा गया
    अमेरिकी नागरिक जॉन चाऊ ने सेंटीनल द्वीप पर रहने वाली सेंटिनलीज जनजाति से मिलने की इच्छा जाहिर की थी. इसके बाद उसने 25 हजार रुपए किराए देकर पोर्ट ब्लेयर से 102 किलोमीटर दूर इस द्वीप पर जाने के लिए नाव किराए पर ली. एक मछुआरे ने पुलिस को बताया कि 14 नवंबर की रात वे इस द्वीप पर पहुंच गए थे. उन्होंने किनारे से 500 मीटर पहले ही अपनी नाव रोक दी. अगली सुबह तड़के ही चाऊ डोंगी से द्वीप पर चला गया. डोंगी वह अपने साथ नाव पर लेकर आया था. अंडमान निकोबार के डीजीपी दीपेंद्र पाठक ने एनडीटीवी को बताया कि वह अपने साथ बाइबिल भी लेकर चल रहा था. मछुआरों ने तभी देखा कि सेंटिनलीज जनजाति के लोगों ने उस पर तीरों से हमला कर दिया, लेकिन वह फिर भी अंदर जाता रहा.
  • मुस्लिम 'वोट बैंक' वाले VIDEO पर सियासी पारा गर्म, कमलनाथ के भीतरी कमरे का विभीषण कौन!
    मध्य प्रदेश की सियासत को इन दिनों कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के कथित वीडियो ने गर्मा दिया है. ये वीडियो उस कक्ष के हैं, जहां आम आदमी आसानी से और प्रदेशाध्यक्ष के सिपहसालारों की अनुमति के बगैर नहीं पहुंच सकता है. सवाल है कि आखिर कमलनाथ का विभीषण कौन है, जो वीडियो बना-बनाकर सार्वजनिक करने में लगा है. राज्य के मालवा-निमांड अंचल को छोड़ दिया जाए तो अन्य किसी भी हिस्से में ध्रुवीकरण की सियासत नहीं रही है. मगर कांग्रेस जो अपने को धर्मनिरपेक्ष बताते नहीं थकती और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी मंदिर-मंदिर घूमकर अपने को हिंदू बता रहे हैं, उस पर कांग्रेस के कमलनाथ के कथित वीडियो ने पानी फेरने का काम शुरू कर दिया है. 
  • सीलिंग मामले में मनोज तिवारी को राहत, अवमानना की कार्रवाई बंद, SC बोला- BJP चाहे तो कार्रवाई करे
    उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुर गांव में एक डेयरी पर लगी सील तोड़ने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार (आज) को अपना फैसला सुनाया.
  • जब उमर अब्दुल्ला ने 15 मिनट के भीतर महबूबा मुफ्ती के ट्वीट चार बार किए रीट्वीट
    उमर अब्दुल्ला ने मुफ्ती के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. मुफ्ती ने ट्वीट किया था, 'एक नेता के तौर पर मेरे 26 साल के करियर में मैं सोचती थी कि मैंने सब कुछ देख लिया है. लेकिन ऐसा कभी नहीं कहना चाहिए. असंभव को संभव बनाने के लिए मैं उमर अब्दुल्ला और अंबिका सोनी जी का तह दिल से शुक्र अदा करना चाहूंगी.' इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए अब्दुल्ला ने लिखा है, 'और मैंने कभी नहीं सोचा था कि किसी बात पर आपसे सहमत होते हुए आपके ट्वीट को रीट्वीट करूंगा. राजनीति सच में अनोखी है. आगे की जंग के लिए शुभकामनाएं. एक बार फिर लोगों की समझ की जीत होगी.'
  • किसान मार्च LIVE: महाराष्ट्र में फिर सड़क पर उतरे अन्नदाता, मुंबई पहुंचा किसानों का मार्च, सरकार के खिलाफ नारेबाजी
    महाराष्ट्र (Maharashtra farmers’ protest) में एक बार फिर से बड़ी संख्या में किसान सड़क (Kisaan March) पर उतर चुके हैं. महाराष्ट्र के करीब 20 हज़ार किसान मुंबई पहुंचेंगे और सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे. के लिए तैयार हैं. महाराष्ट्र के ठाणे से चला किसानों का लॉन्ग मार्च आज यानी गुरुवार को मुंबई के आज़ाद मैदान पहुंचेगा. दरअसल, सूखे के लिये मुआवजे और आदिवासियों को वन्य अधिकार सौंपे जाने की मांग को लेकर हजारों किसान एवं आदिवासियों ने बुधवार को ठाणे से मुंबई तक दो दिवसीय मार्च शुरू किया
  • तमिलनाडू में भारी बारिश की चेतावनी, चेन्नई समेत 7 जिलों के स्कूल-कॉलेज बंद
    तमिलानाडु में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर चेन्नई सहित सात जिलों के स्कूलों को बंद कर दिया गया है. दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे कम दबाव वाले क्षेत्र के चलते बुधवार को चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों समेत तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश हुई. चेन्नई के कलेक्टर ने स्कूलों और कॉलेजों में आज छुट्टी की घोषणा की है. मद्रास यूनिवर्सिटी ने आज होने वाली परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है. 
  • चुनाव से पहले चंद्रबाबू नायडू ने घोषित की अपनी संपत्ति, तीन साल का पोता हुआ छह गुना ज्यादा अमीर
    चंद्रबाबू नायडू ने अपने शपथ पत्र में अपनी कुल संपत्ति 177 करोड़ रुपये बताई थी. लेकिन अगर चंद्रबाबू नायडू द्वारा घोषित संपत्ति की कुल कीमत में बीते एक साल में बड़ा इजाफा हुआ है. मसलन, पिछले साल उन्होंने अपनी और अपने परिवार की कुल संपत्ति 69.28 करोड़ बताई थी जो इस साल बढ़कर 81.83 करोड़ रुपये हो गई. यानी एक साल के भीतर इनकी कुल संपत्ति में 12.55 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ. 
  • जम्मू-कश्मीर: राजभवन की 'खराब' फैक्स मशीन ने टि्वटर को बनाया 'सियासी अखाड़ा', उमर अब्दुल्ला ने ली चुटकी
    मुफ्ती ने पहले राज्यपाल को फैक्स के जरिए दावा सौंपने की कोशिश की, लेकिन उनका फैक्स राजभवन तक नहीं पहुंच पाया. इसके बाद मुफ्ती ने वह लेटर ट्वीट करते हुए कहा, 'यह लेटर राजभवन फैक्स करने की कोशिश की गई. लेकिन हैरान करने वाली बात है कि राजभवन तक फैक्स नहीं पहुंचा. फिर राज्यपाल से फोन पर बात करने की कोशिश की. लेकिन फोन पर भी उनसे संपर्क नहीं हो पाया.' इस ट्वीट में राज्यपाल को टैग करते हुए उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि आप इस पर संज्ञान लेंगे. इसके कुछ मिनट बाद ही इस पर चुटकी लेते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, 'जम्मू-कश्मीर राजभवन में नई फैक्स मशीन की तुरंत जरूरत है.'
12345»

Advertisement