NDTV Khabar
होम | देश

देश

  • पहले रुपये में 15 पैसों का काम होता था लेकिन आज 100 पैसों का काम होता है : पीएम मोदी
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ का संक्षिप्‍त दौरा कियाकिया. दौरे के दौरान उन्‍होंने विभिन्‍न विकास योजनाओं की शुरुआत की और साथ ही जिला मुख्यालय जांजगीर में राज्य सरकार की अटल विकास यात्रा के तहत आयोजित किसानों के सम्मेलन को सम्बोधित किया.
  • दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान और उमा भारती के खिलाफ दायर की याचिका, कहा- एक्सल शीट से हुई छेड़छाड़
    कुछ महीने पहले ही व्यापम घोटाला मामले में सीबीआई संविदा शिक्षा परीक्षा वर्ग-3 में गड़बड़ी के मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी थी. ये चार्जशीट केंद्रीय मंत्री उमा भारती के लिये राहत बनकर आई थी. क्योंकि मामले में उन्हें क्लीन चिट मिल गई है. मामले में एजेंसी ने 83 उम्मीदवारों समेत 95 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. व्यापम घोटाले को लेकर उमा भारती मुखर थीं, लेकिन कांग्रेस ने आरोप लगाया कि संविदा शिक्षा परीक्षा वर्ग-3 में दो उम्मीदवारों की सिफारिश में उमा का नाम भी एक्सेल शीट में है.
  • राफेल डील पर बोले राहुल गांधी: फ्रांस्वा ओलांद भारत के प्रधानमंत्री को चोर कह रहे हैं
    राफेल सौदे (Rafale Deal)  को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा होलांद (Francois Hollande) के बयान के बाद भारत में सियासी घमासान मच गया है. फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद का कहना है कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था. उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. बयान के बाद राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. राहुल गांधी ने मीडिया के सामने सबसे पहले फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान को पढ़ा.
  • राफेल डील पर फ्रांस्वा ओलांद का खुलासे के बाद अब कांग्रेस के निशाने पर अब फ्रांस सरकार
    राफेल सौदे में फ्रांस और दसॉल्ट एविएशन द्वारा पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान से किनारा करने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि फ्रांस का बयान जितना खुलासा करता है, उससे कहीं ज्यादा तथ्यों को छिपाने वाला है. कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा, "फ्रांस का बयान जितना खुलासा करता है, उससे कहीं ज्यादा छिपाने वाला है.
  • शिमला में दर्दनाक सड़क हादसा, 10 लोगों की मौत, 3 घायल
    हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में शनिवार को सड़क दुर्घटना में चार महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गये. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. यह दुर्घटना त्यूणी रोड पर कुड्डू से तीन किलोमीटर दूर सनैल में उस वक्त हुई जब वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया.
  • राफेल सौदे पर राहुल गांधी हमलावर , बोले- प्रधानमंत्री ने अनिल अंबानी के साथ सेना पर ऐसे की 'सर्जिकल स्ट्राइक'
    राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद कि भारत सरकार ने ही उन्हें अनिल अंबानी का नाम सुझाया था, पर भारत में अब सियासी घमासान जारी हो गया है. काफी समय से मोदी सरकार पर राफेल में घोटाले का आरोप लगा रही कांग्रेस को फ्रांस्वा ओलांदे के बयान ने मजबूती दी है और अब राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं. शनिवार को राहुल गांधी ने ताजा ट्वीट कर एक बार फिर से मोदी सरकार को घेरा और पीएम मोदी पर जवानों की शहादत का अपमान करने का आरोप लगाया. बता दें कि राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था. उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. एक फ़्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने कहा कि भारत सरकार के नाम सुझाने के बाद ही दसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस से बात शुरू की.
  • Rafale Deal: शुरू से विवादों में रही है राफेल डील, 15 प्वाइंट्स में जानें कब क्या हुआ
    राफेल डील (Rafale Deal) को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद मचे घमासान के बीच फ्रांस सरकार और डसॉल्ट एविएशन का भी बयान आ गया है. एक तरीके से दोनों ने ओलांद के बयान से किनारा कर लिया है. फ्रांस सरकार ने कहा है कि इस सौदे के लिए भारतीय औद्योगिक साझेदारों को चुनने में फ्रांस सरकार की कोई भूमिका नहीं थी. तो दूसरी तरफ राफेल विमानों की निर्माता डसॉल्ट एविएशन ने कहा है कि डसॉल्ट ने खुद रिलायंस ग्रुप के साथ साझीदारी करने का फैसला किया था. दरअसल, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने एक फ़्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि रिलायंस का नाम खुद भारत सरकार ने सुझाया था. उनके इस बयान से विपक्ष के आरोपों को बल मिला और विपक्ष सरकार पर हमलावर है. आइये आपको बताते हैं राफेल डील की शुरू से अब तक की पूरी कहानी. 
  • राहुल गांधी का संघ पर हमला: मोहन भागवत देश को संगठित करने वाले कौन होते हैं? जल्द उनका सपना चकनाचूर हो जाएगा
    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के सिरी फोर्ट में देश के अलग-अलग हिस्सों के शिक्षाविदों से संवाद किया.
  • राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद हुईं ये 5 बड़ी बातें
    राफेल विमान सौदे में ‘ऑफसेट पार्टनर’ के संदर्भ में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के कथित बयान को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और कहा कि अब साबित हो गया है कि ‘चौकीदार ही असली गुनहगार है.’
  • टॉप 5 खबरें :  फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान पर घिरी मोदी सरकार, केजरीवाल ने पूछे 3 सवाल
    फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद से भारत में राफेल डील को लेकर एक बार फिर से कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमले तेज कर दिये हैं. इसी बीच राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉल्ट और फ्रांस सरकार की ओर से भी बयान आया है.
  • ओडिशा में PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- तालचेर प्लांट अब हमारी सरकार की सफलता का प्रतीक बनेगा
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को छत्तीसगढ़ और ओडिशा का दौरे  पर हैं. पीएम आज सुबह ओडिशा के तालचर पहुंचे और वहां तालचेर उर्वरक कारखाने की आधारशिला रखी.  इस दौरान पीएम मोदी के साथ केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और सीएम नवीन पटनायक मौजूद थे. इसी दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज से दो साल पहले लोग सोचते थे कि क्या ये फैक्ट्री दोबारा शुरू हो पायेगी? मैं खुश हूं कि मुझे यह पुनरुद्धार का कार्य करने का सौभाग्य मिला है. आगे उन्होंने कहा कि मैं जब ऐसे कार्यक्रमों में जाता हूं तो प्रोडक्शन की डेट पूछता हूं. उन्होने मुझे 36 हफ्ते बताया है. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि 32वें हफ्ते में आकर दोबारा आपको इसे सौंप दूंगा.
  • एन इवनिंग इन पेरिस: डील, डीलर और पीएम
    एफ़िल टावर के नीचे बहती सीन नदी की हवा बनारस वाले गंगा पुत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पेरिस की शाम का हिसाब मांगने आ गई है. 10 अप्रैल 2015 की पेरिस यात्रा सिरे से संदिग्ध हो गई है. गंगा के सामने सीन बहुत छोटी नदी है लेकिन वो गंगा से बेहतर बहती है. उसके किनारे खड़ा एफ़िल टावर बनारस के पुल की तरह यूं ही हवा के झोंके से गिर नहीं जाता है. प्रधानमंत्री कब तक गंगा पुत्र भीष्म की तरह चुप्पी साधे रहेंगे. क्या अंबानी के लिए ख़ुद को इस महाभारत में भीष्म बना देंगे? न कहा जा रहा है न बचा जा रहा हैय 
  • RRB Recruitment 2018: उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी, डबल हुई वैकेंसी, अब 64,371 पदों पर होगी भर्ती
    रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप सी (RRB Group C) एएलपी और टेक्नीशियन के पदों की संख्या डबल कर दी है. रेलवे ने अपनी वेबसाइट्स पर नया नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक एएलपी और टेक्नीशियन (RRB ALP & Technicians) के पदों की संख्या को बढ़ा दिया गया है.
  • RRB Fees Refund: जल्द रिफंड होगी उम्मीदवारों की आवेदन फीस, ऐसे कंफर्म करें अपनी बैंक डिटेल
    रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द ही ग्रुप सी (RRB Group C ALP, Technician) के उम्मीदवारों की आवेदन फीस रिफंड करने वाला है. रेलवे ने एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है. रेलवे उम्मीदवारों को अपनी बैंक डिटेल (RRB Bank Details) कंफर्म करने या बदलने का एक मौका दे रहा है.
  • फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद अब राफेल बनाने वाली कंपनी डसाल्ट एविएशन ने जारी किया बयान, पढ़ें क्या कहा
    राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के ख़ुलासे के बाद अब डसाल्ट एविएशन (राफेल की निर्माता कंपनी) ने इस मामले पर बयान जारी किया है. डसाल्ट एविएशन ने कहा है कि यह दो सरकारों के बीच समझौता है. इसके अलावा ऑफ़सेट पार्टनर चुनने के लिए अलग समझौते का प्रावधान है.
  • राफेल पर सियासी घमासान: अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर हमला, PM मोदी से पूछे ये 3 बड़े सवाल
    राफेल सौदे (Rafale Deal) को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार  मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हमले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्राी अरविंद केजरीवाल ने  कई ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है और इस मामले में तीन सवाल पूछे हैं. आम आदमी पार्टी के मुखिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकार से सवाल पूछा कि आखिर केंद्र सरकार ने अनिल अंबानी को ही यह ठेका क्यों दिलवाया? गौरतलब है कि राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने बड़ा ख़ुलासा किया है. उनका कहना है कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था. उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. एक फ़्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने कहा कि भारत सरकार के नाम सुझाने के बाद ही दसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस से बात शुरू की. बता दें कि अप्रैल 2015 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की यात्रा पर गए थे तब फ्रांस्वा ओलांद ही राष्ट्रपति थे. 
  • Weather Report : ओडिशा  में चक्रवाती तूफान से भारी बारिश,  दिल्ली सहित कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अपने राज्य का हाल
    दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार की रात भारी बारिश हुई. दिल्ली में शुक्रवार की शाम से ही बादल छाए हुए थे और हवा भी चल रही थी. वहीं, चक्रवाती तूफान ‘दाय’ शुक्रवार को तड़के गोपालपुर के निकट ओडिशा के तटों तक पहुंचा, जिस कारण वहां जबरदस्त बारिश हो रही है और मलकानगिरी जिला इससे बुरी तरह प्रभावित हुआ है जिले का संपर्क प्रदेश के शेष हिस्सों से कट गया है. विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बी पी सेठी ने बताया कि चक्रवाती तूफान से मलकानगिरी जिला बुरी तरह प्रभावित हुआ है और पोतेरू सहित जलजमाव वाले क्षेत्रों में कुछ लोग फंसे हुए हैं. उन्होंने बताया कि जिले में कुछ स्थानों से करीब 150 लोगों को अब तक बचाया गया है. वहीं, मौसम विभाग ने शुक्रवार शाम एवं रात में बादल छाये रहने तथा हल्की बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना व्यक्त की थी. हिमाचल प्रदेश में अगले चार दिन यानी 24 सितंबर तक भारी बारिश हो सकती है.
  • मणिपुर यूनिवर्सिटी में आधी रात को छापेमारी, 89 छात्र और 6 शिक्षक गिरफ्तार
    मणिपुर विश्वविद्यालय परिसर में कल हुए आंदोलन के मद्देनजर संस्थान के 89 छात्रों और छह शिक्षकों को शुक्रवार तड़के गिरफ्तार कर लिया गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना को लेकर ‘गलत सूचना और अफवाहों’ के प्रसार को अगले पांच दिनों तक रोकने के लिए राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है.
  • गुजरात को खुले में शौच मुक्त घोषित करने पर CAG ने खड़े किये सवाल: 30 फीसदी घरों में अब भी टॉयलेट नहीं
    नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) ने कहा कि गुजरात को ‘खुले में शौच मुक्त’ घोषित करने का सरकार का दावा गलत प्रतीत होता है क्योंकि कई ग्रामीणों के घरों में अब भी शौचालय नहीं बने हैं. राज्य विधानसभा में बुधवार को पेश की गई कैग की रिपोर्ट में कहा गया है कि आठ जिलों में किए गए सर्वेक्षण में करीब 30 फीसदी घरों में शौचालय नहीं पाए गए. बता दें कि केंद्र सरकार ने इस साल फरवरी में लोकसभा को सूचित किया था कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत गुजरात समेत 11 राज्यों को खुले में शौच मुक्त घोषित किया गया है. 
  • RRB Group D Admit Card 2018: 23 सितंबर की भर्ती परीक्षा के लिए ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
    रेलवे भर्ती बोर्ड 23 सितंबर यानी कल ग्रुप डी (RRB Group D) के पदों पर सातवे दिन की भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा. ग्रुप डी के पदों पर कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा हो रही है. भर्ती परीक्षा 17 सितंबर को शुरू हुई थी. हर दिन परीक्षा 3 शिफ्टों में होती है. 23 सितंबर की परीक्षा का एडमिट कार्ड (RRB Group D Admit Card) उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.
12345»

Advertisement