NDTV Khabar
होम | इंदौर

इंदौर

  • कांग्रेस ने पोस्टर पर भोपाल की बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को 'हिंसा की पुजारन' लिखा!
    महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में कांग्रेस नेताओं द्वारा लगवाया गया एक पोस्टर बुधवार को चर्चा का विषय बन गया. राज्य में सत्तासीन कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने पोस्टर में भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर का फोटो इस्तेमाल किया और उसके नीचे 'हिंसा की पुजारन' लिखा. पोस्टर में महात्मा गांधी की भी तस्वीर है जिसके नीचे 'अहिंसा के पुजारी' लिखा गया है. बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर कांग्रेस नेताओं द्वारा इस तरह निशाना बनाने का यह पहला मामला है.
  • Honey Trap Case: आरोपियों के तार बीजेपी और कांग्रेस से जुड़े, चंगुल में फंसे कई अफसर और नेता
    मध्यप्रदेश में हनी ट्रैप बिछाने और कुछ लोगों को ब्लैकमेल करने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी रसूखदार हैं. सूत्रों के मुताबिक इनके चंगुल में ना सिर्फ बड़े अधिकारी बल्कि कई बड़े नेता भी थे. आरोपी बुधवार को रात के अंधेरे में हनी ट्रैप के मामले में गिरफ्तार हुए. इसकी शिकायत इंदौर नगर निगम के अधिकारी ने की थी. मामले की जांच बढ़ी तो कई परतें खुलीं. इंदौर डीआईजी रुचिवर्धन मिश्रा ने कहा कि एक सरकारी अधिकारी ने शिकायत की थी कि कुछ वीडियो के संबंध में कुछ लोग उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं. तीन करोड़ मांग रहे हैं. मामले में कुछ साक्ष्य मिलने के बाद एफआईआर दर्ज की गई और गिरफ्तारी हुई.
  • कुंभकर्ण, घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ बीजेपी ने पूरे मध्यप्रदेश में किया विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस ने दिया जवाब
    मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के खिलाफ बीजेपी ने बुधवार को प्रदेश भर में घंटानाद आंदोलन किया. बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं के नेतृत्व में नेता और कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालयों पर कलेक्ट्रेट के बाहर घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ पहुंचकर प्रदर्शन किया. भोपाल में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, विदिशा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,जबलपुर में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, सागर में प्रभात झा तो इंदौर में सांसद नंदकुमार सिंह चौहान समेत तमाम दिग्गज नेता सड़क पर उतरे. सड़क पर ढोल, मंजीरे और तुरही बजाई. वहीं कांग्रेस ने इसका जवाब ढोल बजाओ आंदोलन से दिया, हर जिला मुख्यालाय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बीजेपी के 15 साल के राज में क्या हालात थे.
  • राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- राहुल गांधी को 'ओछी राजनीति' करने के बजाए राष्ट्रहित को ऊपर रखना चाहिए
    राज्यपाल ने यहां एक बयान में कहा, "मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि जब मैंने राहुल गांधी को जम्मू-कश्मीर आने का न्योता दिया था तो मेरी मंशा यह थी कि वह कश्मीर की स्थिति खुद देखकर उसके बारे में आधारहीन बयानबाजी करने से परहेज करेंगे."
  • हाईकोर्ट ने उस मकान को गिराने का आदेश दिया जिसके लिए आकाश विजयवर्गीय ने की थी 'बैटिंग'
    इंदौर में हाईकोर्ट ने शहर के उस जर्जर मकान को गिराने का रास्ता साफ कर दिया है जिसको लेकर विवाद होने पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के बेटे और विधायक आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) ने नगर निगम अधिकारी की बैट से पिटाई की थी. कोर्ट ने आज दिए अपने आदेश में कहा कि कोर्ट को गंजी कंपाउंड के मकान को गिराना कानूनी तौर पर कहीं गलत नहीं लग रहा, मगर जर्जर भवन को गिराने से पहले उसमें रह रहे किरायेदार के लिए दो दिन में ही नगर निगम रहने की अस्थायी वैकल्पिक व्यवस्था करे.
  • मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता ने की बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या
    मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में रविवार को लोकसभा चुनावों का मतदान खत्म होने से कुछ देर पहले कांग्रेस के एक नेता ने बीजेपी के 60 वर्षीय कार्यकर्ता की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी.
  • Ground report : इंदौर के चुनाव मैदान में ललवानी और संघवी, मुकाबला पीएम मोदी और राहुल गांधी का
    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के अंतिम चरण में 19 मई को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बाकी बचीं सीटों पर मतदान होना है. आखिरी चरण में होने वाले मतदान में मालवा-निमाड़ की आठ सीटों पर मतदान होगा. इन सीटों में से इंदौर (Indore) लोकसभा क्षेत्र पर सबकी निगाहें टिकी हैं, जिसे पिछले 30 सालों से लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) ने बीजेपी (BJP) के किले में तब्दील कर दिया. इस बार वे चुनाव नहीं लड़ रही हैं. मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर के बारे में दोनों दलों के समर्थक कह रहे हैं कि यहां सीधा मुकाबला राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बनाम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) है. शायद इसलिए पहले मोदी ने यहां सभा को संबोधित किया तो दूसरे ही दिन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) रोड शो के लिए इंदौर पहुंच गईं.
  • ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने नेता पर कार्रवाई की, प्रशासन ने 'तनाव से मुक्ति' के लिए भेजा, देखें - VIDEO
    'मैं सूबेदार अरुण सिंह, थाना ट्रैफिक पश्चिम, चाहे बाला बच्चन की धमकी दें, चालानी कार्रवाई करूंगा. आपने गलती की है तो चालान तो बनेगा ही. कोई नियम तोड़ेगा तो उसे चालान तो भरना पड़ेगा. यह लोग मुझे कांग्रेस के नेताओं का नाम लेकर धमकी दे रहे हैं. यह कह रहे हैं कि मध्यप्रदेश में हमारी सरकार है और यदि राजवाड़ा में रहना है तो हम पर कार्रवाई नहीं करें. मैं यह कहना चाहता हूं कि चाहे मैं यह वर्दी उतार दूंगा लेकिन नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई अवश्य करूंगा, चाहे कोई मुझे बाला बच्चन के नाम से डराए या किसी अन्य नाम से.'
  • ट्रेनों पर स्टिकर
    इंदौर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी यात्री ट्रेनों पर बुधवार को विवादास्पद स्टिकर चिपकाए जाने के मामले में दो कांग्रेस नेताओं के खिलाफ रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने मामला दर्ज किया है.
  • सलमान खान ने किया खंडन- नहीं लड़ रहा चुनाव, न ही किसी पार्टी के लिए प्रचार करूंगा
    दरअसल, मध्यप्रदेश कांग्रेस बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में अपने प्रत्याशी के लिए लोकसभा चुनाव प्रचार में उतारने की कोशिश कर रही थी, ताकि भाजपा का गढ़ मानी जाने वाली इस सीट पर 30 साल बाद जीत दर्ज किया जा सके. सलमान का जन्म इंदौर के पलासिया इलाके में 1965 में हुआ था और मुंबई में शिफ्ट होने से पहले उन्होंने इंदौर शहर में अपने बचपन का काफी समय गुजारा है.
  • इंदौर: भय्यूजी महाराज खुदकुशी मामले में तीन गिरफ्तार, ब्लैकमेल और शोषण करने के आरोप
    भय्यू महाराज खुदकुशी मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उनके खास सेवादार विनायक दुधाले, शरद देशमुख और ब्लैकमेल करने की आरोपी युवती पलक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
  • #MeToo : मूक-बधिर महिला ने इशारों में बताई पीड़ा, चार फौजियों पर मामला दर्ज
    पुणे में सेना के एक अस्पताल में काम करने वाली 34 वर्षीय मूक-बधिर महिला के साथ दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न के आरोपों में मंगलवार रात को चार फौजियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. महिला ने इशारों में अपने साथ हुए हादसे की जानकारी वीडियो काल के जरिए दी थी.
  • पुलिस के हाथ लगा ऐसा 'तबाही' वाला पदार्थ कि खुफिया एजेंसियों के भी कान खड़े हो गये
    मध्य प्रदेश के इंदौर में मैक्सिकन नागरिक समेत तीन लोगों के 10.91 किलोग्राम फेंटानिल हाइड्रोक्लोराइड (एक प्रकार का मादक पदार्थ) के साथ पकड़े जाने के बाद पुलिस और खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गये हैं. मादक पदार्थों के अवैध वैश्विक बाजार में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य की आंकी जा रही यह खेप राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) ने बड़ी मुहिम के तहत पकड़ी है. पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्र ने बताया "हमारी डीआरआई के अधिकारियों से इस मामले में चर्चा हुई है. हमें बताया गया है कि फेंटानिल हाइड्रोक्लोराइड मादक पदार्थों की श्रेणी में आता है जिसका आमतौर पर इस्तेमाल दवाएं बनाने में किया जाता है." 
  • इंदौर: युवती के अमेरिका जाने से पहले लड़के ने मिलने के लिए बुलाया और दिनदहाड़े चेहरे पर फेंका केमिकल
    मध्य प्रदेश के इंदौर में 21 साल की युवती के उपर केमिकल अटैक का मामला सामने आया है. मध्य प्रदेश के इंदौर में एक अज्ञात शख़्स ने 21 साल की एक लड़की पर दिनदहाड़े केमिकल फेंक दिया. पीड़िता को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. पीड़िता के चेहरे को तो कोई नुक़सान नहीं पहुंचा है, लेकिन आंखों में केमिकल जाने की वजह से देखने में दिक़्क़त हो रही है.
  • मध्यप्रदेश : पहली बार सैयदना की खिदमत में किसी पीएम की हाजिरी, नजर अगले चुनाव पर
    दाऊदी बोहरा समुदाय के मौजूदा सर्वोच्च धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन मोहर्रम के मौके पर 'वाज़' यानी प्रवचन देने, मध्यप्रदेश के इंदौर आए हैं. राज्य सरकार ने सैयदना को राजकीय अतिथि का दर्जा दिया है. सैयदना से मिलने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे. प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री के इस कदम को राजनीति से जोड़कर भी देखा जा रहा है.
  • मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री सुरेंद्र पटवा ने कर्ज नहीं चुकाया, बैंक ने नोटिस जारी किया
    शिवराज सरकार में पर्यटन और संस्कृति राज्यमंत्री सुरेन्द्र पटवा बैंक से कर्ज लेकर जानबूझकर उसे चुकाना नहीं चाहते, यह कहकर बैंक ऑफ बड़ौदा ने बकायदा उन्हें विलफुल डिफॉल्टर लिस्ट में डालकर उनके खिलाफ शोकाज नोटिस जारी किया है. बैंक ने पटवा आटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड पर बकाया 36 करोड़ रुपये के मामले में ये नोटिस जारी किया है.
  • इंदौर में इस आयोजन के कारण इस बार खास होगा स्वतंत्रता दिवस
    इंदौर के ऐतिहासिक रीगल तिराहे इस बार एक खास मेहमान तिरंगा फहराएंगे. अपना समूह तिरंगा अभियान समिति ने इस स्वतंत्रता दिवस पर वीर शहीद औरंगज़ेब के पिता मोहम्मद हनीफ, माता राज बेगम और भाई कासिम मोहम्मद को विशाल ध्वज के ध्वजारोहण के लिए आमंत्रित किया है, जो इस अद्भुत आयोजन का हिस्सा बन मानक स्तर के सबसे विशाल ध्वज का ध्वजारोहण करेंगे.
  • संपादक कल्पेश याग्निक को खुदकुशी के लिए उकसाने पर महिला पत्रकार पर मामला दर्ज
    वरिष्ठ पत्रकार कल्पेश याग्निक को झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर उन्हें खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में पुलिस ने उनकी एक पूर्व सहकर्मी के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया. 
  • हिन्दी तथा उर्दू के मंचों पर सबके साथ ताजिंदगी मोहब्बत बांटते रहे नीरज : राहत इंदौरी
    मशहूर गीतकार गोपालदास नीरज के निधन पर गहरा अफसोस जाहिर करते हुए प्रसिद्ध शायर राहत इंदौरी ने गुरुवार को उन्हें "धर्मनिरपेक्ष" रचनाकार बताया और कहा कि उन्होंने हिन्दी तथा उर्दू के मंचों पर सबके साथ ताजिंदगी मोहब्बत बांटी.
  • मध्य प्रदेश: इंदौर में छेड़छाड़ से परेशान 10वीं की छात्रा ने आत्महत्या की
    मध्य प्रदेश के इंदौर में गुरुवार को 10वीं की छात्रा ने छेड़छाड़ से परेशान होकर फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी. इस घटना के बाद थाने के सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, द्वारका थाना क्षेत्र के प्रजापत नगर की नाबालिग छात्रा ने गुरुवार रात को घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. 10वीं कक्षा की यह छात्रा सुसाइड नोट छोड़कर गई है, जिसमें उसने एक युवक द्वारा परेशान किए जाने का जिक्र किया है. सुसाइड नोट में लिखा है कि आरोपी उसे सोशल साइट पर ब्लैकमेल करने की धमकी भी देता था. 
12345»

Advertisement