Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar
होम | इंदौर

इंदौर

  • इंदौर में बेवजह हॉर्न बजाने वाले जल्द आगे जाने के बजाय ट्रैफिक में अटक जाएंगे! सबक सिखाने का अब 'स्मार्ट' तरीका
    देश के सबसे साफ शहर के रूप में ख्याति पा चुके मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में अब एक ऐसा कदम उठाया जा रहा है जिससे यह शहर 'साइलेंट सिटी ऑफ इंडिया' यानी के देश का सबसे शांत शहर बन सकेगा. शहर को शांत बनाने के लिए लाउड स्पीकर, डीजे और देर रात की शोरशराबे वाली पार्टियों पर तो रोक लगाई ही जाएगी, ट्रैफिक का शोर कम करने के लिए भी अनूठी कोशिश शुरू की जाएगी. जिला प्रशासन के इस कदम से बेवजह हॉर्न बजाने वाले अपना समय बचाने के बजाय ट्रैफिक में फंसे रहेंगे. यह 'स्मार्ट ट्रैफिक सिग्नल' हॉर्न बजाकर शोर करने वालों को आगे बढ़ने की इजाजत नहीं देंगे. सड़कों पर अनावश्यक शोर बढ़ाने वालों को इस अनोखे तरीके से सबक सिखाया जाएगा.
  • BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय बोले- नशा इतना भी न हो कि मोदी जी जैसे शादी ही न करें!
    अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले और विवादों को जन्म देने वाले बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने फिर एक ऐसी बात कह दी जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया है. मध्यप्रदेश के इंदौर में नशे के खिलाफ मैराथन दौड़ के बाद विजयवर्गीय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर एक ऐसी बात कही जिससे विवाद पैदा हो गया. विजयवर्गीय ने कहा कि नशे में रहना अच्छी बात है लेकिन यह नशा काम और देशभक्ति का होना चाहिए. इसके आगे उन्होंने कहा कि 'नशा इतना भी न हो कि मोदी जी जैसे शादी ही ना करें.'
  • इंदौर में आरएसएस का अहम सम्मेलन कल से, अमित शाह की 12 को जबलपुर में जनसभा
    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में 12 जनवरी को जनसभा को संबोधित करेंगे. नागरिकता कानून (CAA) पर जनसमर्थन हासिल करने के लिए यह जनसभा आयोजित की जाएगी. बीजेपी नागरिकता कानून को लेकर जन जागरूकता लाने के लिए एक से 15 जनवरी तक अभियान चला रही है. इसके अलावा इंदौर में दो जनवरी से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का हफ्ते भर चलने वाला सम्मेलन शुरू होगा. इसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत भाग लेंगे.
  • नए साल में आरएसएस का राष्ट्रीय अधिवेशन इंदौर में
    नए साल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का राष्ट्रीय अधिवेशन इंदौर में आयोजित किया जाएगा. इसमें भाग लेने के लिए साल के दूसरे दिन ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत आ रहे हैं. वे आठ जनवरी तक यहीं रहेंगे. संघ प्रमुख का साल के पहले हफ्ते में इंदौर का दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक के राष्ट्रीय अधिवेशन में देशभर के राष्ट्रीय पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे.
  • CAA Protest: नागरिकता कानून के विरोध में बिहार बंद के दौरान RJD कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों में की तोड़फोड़, देखें VIDEO
    बिहार (Bihar) में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) कार्यकर्ताओं ने नागरिक संशोधन कानून (Citizenship Act) और एनआरसी (National Register of Citizens) के विरोध में बुलाए बंद के दौरान भागलपुर में सार्वजनिक यातायात के वाहनों में तोड़-फोड़ की. यही नही बिहार में राजद के हजारों समर्थकों ने संशोधित नागरिकता कानून और प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के तहत राज्यव्यापी बंद लागू करने की कोशिश करते हुए शनिवार को रेल और सड़क यातायात बाधित कर दिया.
  • इंदौर में विराट कोहली को मिली ऐसी खास फैन कि उसके साथ फोटो क्लिक कर डालीं
    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के वैसे तो लाखों फैन हैं, लेकिन इंदौर के होलकर स्टडियम में उनकी मुलाकात उनकी एक खास फैन से हो गई. विराट से मिलकर यह फैन तो खुश दिख ही रही थी, विराट खुद भी उससे मिलकर प्रसन्न दिखाई दिए. विराट ने अपनी इस फैन को एक हैट पर ऑटोग्राफ दिए और उसके साथ में फोटो भी लिए. कोहली की यह फैन उन्हें हर मैच में जीतते हुए देखना चाहती है.
  • मध्य प्रदेश : इंदौर के विजयनगर स्थित गोल्डन होटल में लगी भीषण आग
    मध्य प्रदेश के इंदौर में विजय नगर थाना इलाके में स्थित एक होटल में भीषण आग लग गई है. गोल्डन होटल नाम से बनी इस बिल्डिंग के आसपास और भी इमारतें हैं.
  • Magnificent MP : इंदौर में आज ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, कई दिग्गज उद्योगपति भाग लेंगे
    मेग्नीफीसेंट एमपी (Magnificent MP) के नाम से कमलनाथ सरकार शुक्रवार को इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कर रही है. ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में एक दिन के Magnificent Madhya Pradesh का मक़सद उद्योगपतियों को सूबे में उद्योगों के लिए दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी देना है.
  • इंदौर : निवेशक सम्मेलन से पहले कमलनाथ ने 800 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाएं शुरू कीं
    मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार के पहले निवेशक सम्मेलन "मैग्निफिसेंट मध्यप्रदेश" की पूर्व संध्या पर यहां बृहस्पतिवार को 800 करोड़ रुपये से ज्यादा लागत वाली पांच महत्वाकांक्षी परियोजनाओं की औपचारिक शुरुआत की गई. इन परियोजनाओं का खाका सूबे के सबसे बड़े शहर इंदौर और इसके आस-पास के क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों को रफ्तार देने के लिए तैयार किया गया है.
  • कांग्रेस ने पोस्टर पर भोपाल की बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को 'हिंसा की पुजारन' लिखा!
    महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में कांग्रेस नेताओं द्वारा लगवाया गया एक पोस्टर बुधवार को चर्चा का विषय बन गया. राज्य में सत्तासीन कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने पोस्टर में भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर का फोटो इस्तेमाल किया और उसके नीचे 'हिंसा की पुजारन' लिखा. पोस्टर में महात्मा गांधी की भी तस्वीर है जिसके नीचे 'अहिंसा के पुजारी' लिखा गया है. बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर कांग्रेस नेताओं द्वारा इस तरह निशाना बनाने का यह पहला मामला है.
  • Honey Trap Case: आरोपियों के तार बीजेपी और कांग्रेस से जुड़े, चंगुल में फंसे कई अफसर और नेता
    मध्यप्रदेश में हनी ट्रैप बिछाने और कुछ लोगों को ब्लैकमेल करने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी रसूखदार हैं. सूत्रों के मुताबिक इनके चंगुल में ना सिर्फ बड़े अधिकारी बल्कि कई बड़े नेता भी थे. आरोपी बुधवार को रात के अंधेरे में हनी ट्रैप के मामले में गिरफ्तार हुए. इसकी शिकायत इंदौर नगर निगम के अधिकारी ने की थी. मामले की जांच बढ़ी तो कई परतें खुलीं. इंदौर डीआईजी रुचिवर्धन मिश्रा ने कहा कि एक सरकारी अधिकारी ने शिकायत की थी कि कुछ वीडियो के संबंध में कुछ लोग उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं. तीन करोड़ मांग रहे हैं. मामले में कुछ साक्ष्य मिलने के बाद एफआईआर दर्ज की गई और गिरफ्तारी हुई.
  • कुंभकर्ण, घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ बीजेपी ने पूरे मध्यप्रदेश में किया विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस ने दिया जवाब
    मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के खिलाफ बीजेपी ने बुधवार को प्रदेश भर में घंटानाद आंदोलन किया. बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं के नेतृत्व में नेता और कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालयों पर कलेक्ट्रेट के बाहर घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ पहुंचकर प्रदर्शन किया. भोपाल में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, विदिशा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,जबलपुर में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, सागर में प्रभात झा तो इंदौर में सांसद नंदकुमार सिंह चौहान समेत तमाम दिग्गज नेता सड़क पर उतरे. सड़क पर ढोल, मंजीरे और तुरही बजाई. वहीं कांग्रेस ने इसका जवाब ढोल बजाओ आंदोलन से दिया, हर जिला मुख्यालाय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बीजेपी के 15 साल के राज में क्या हालात थे.
  • राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- राहुल गांधी को 'ओछी राजनीति' करने के बजाए राष्ट्रहित को ऊपर रखना चाहिए
    राज्यपाल ने यहां एक बयान में कहा, "मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि जब मैंने राहुल गांधी को जम्मू-कश्मीर आने का न्योता दिया था तो मेरी मंशा यह थी कि वह कश्मीर की स्थिति खुद देखकर उसके बारे में आधारहीन बयानबाजी करने से परहेज करेंगे."
  • हाईकोर्ट ने उस मकान को गिराने का आदेश दिया जिसके लिए आकाश विजयवर्गीय ने की थी 'बैटिंग'
    इंदौर में हाईकोर्ट ने शहर के उस जर्जर मकान को गिराने का रास्ता साफ कर दिया है जिसको लेकर विवाद होने पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के बेटे और विधायक आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) ने नगर निगम अधिकारी की बैट से पिटाई की थी. कोर्ट ने आज दिए अपने आदेश में कहा कि कोर्ट को गंजी कंपाउंड के मकान को गिराना कानूनी तौर पर कहीं गलत नहीं लग रहा, मगर जर्जर भवन को गिराने से पहले उसमें रह रहे किरायेदार के लिए दो दिन में ही नगर निगम रहने की अस्थायी वैकल्पिक व्यवस्था करे.
  • मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता ने की बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या
    मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में रविवार को लोकसभा चुनावों का मतदान खत्म होने से कुछ देर पहले कांग्रेस के एक नेता ने बीजेपी के 60 वर्षीय कार्यकर्ता की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी.
  • Ground report : इंदौर के चुनाव मैदान में ललवानी और संघवी, मुकाबला पीएम मोदी और राहुल गांधी का
    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के अंतिम चरण में 19 मई को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बाकी बचीं सीटों पर मतदान होना है. आखिरी चरण में होने वाले मतदान में मालवा-निमाड़ की आठ सीटों पर मतदान होगा. इन सीटों में से इंदौर (Indore) लोकसभा क्षेत्र पर सबकी निगाहें टिकी हैं, जिसे पिछले 30 सालों से लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) ने बीजेपी (BJP) के किले में तब्दील कर दिया. इस बार वे चुनाव नहीं लड़ रही हैं. मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर के बारे में दोनों दलों के समर्थक कह रहे हैं कि यहां सीधा मुकाबला राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बनाम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) है. शायद इसलिए पहले मोदी ने यहां सभा को संबोधित किया तो दूसरे ही दिन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) रोड शो के लिए इंदौर पहुंच गईं.
  • ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने नेता पर कार्रवाई की, प्रशासन ने 'तनाव से मुक्ति' के लिए भेजा, देखें - VIDEO
    'मैं सूबेदार अरुण सिंह, थाना ट्रैफिक पश्चिम, चाहे बाला बच्चन की धमकी दें, चालानी कार्रवाई करूंगा. आपने गलती की है तो चालान तो बनेगा ही. कोई नियम तोड़ेगा तो उसे चालान तो भरना पड़ेगा. यह लोग मुझे कांग्रेस के नेताओं का नाम लेकर धमकी दे रहे हैं. यह कह रहे हैं कि मध्यप्रदेश में हमारी सरकार है और यदि राजवाड़ा में रहना है तो हम पर कार्रवाई नहीं करें. मैं यह कहना चाहता हूं कि चाहे मैं यह वर्दी उतार दूंगा लेकिन नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई अवश्य करूंगा, चाहे कोई मुझे बाला बच्चन के नाम से डराए या किसी अन्य नाम से.'
  • ट्रेनों पर स्टिकर
    इंदौर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी यात्री ट्रेनों पर बुधवार को विवादास्पद स्टिकर चिपकाए जाने के मामले में दो कांग्रेस नेताओं के खिलाफ रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने मामला दर्ज किया है.
  • सलमान खान ने किया खंडन- नहीं लड़ रहा चुनाव, न ही किसी पार्टी के लिए प्रचार करूंगा
    दरअसल, मध्यप्रदेश कांग्रेस बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में अपने प्रत्याशी के लिए लोकसभा चुनाव प्रचार में उतारने की कोशिश कर रही थी, ताकि भाजपा का गढ़ मानी जाने वाली इस सीट पर 30 साल बाद जीत दर्ज किया जा सके. सलमान का जन्म इंदौर के पलासिया इलाके में 1965 में हुआ था और मुंबई में शिफ्ट होने से पहले उन्होंने इंदौर शहर में अपने बचपन का काफी समय गुजारा है.
  • इंदौर: भय्यूजी महाराज खुदकुशी मामले में तीन गिरफ्तार, ब्लैकमेल और शोषण करने के आरोप
    भय्यू महाराज खुदकुशी मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उनके खास सेवादार विनायक दुधाले, शरद देशमुख और ब्लैकमेल करने की आरोपी युवती पलक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
12345»

Advertisement