NDTV Khabar

इंदौर में पटाखों की दुकान में लगी भीषण आग ने लील लीं 5 जिंदगियां

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंदौर में पटाखों की दुकान में लगी भीषण आग ने लील लीं 5 जिंदगियां
इंदौर: मध्य प्रदेश में इंदौर के घने वाणिज्यिक क्षेत्र रानीपुरा में मंगलवार दोपहर पटाखों की दुकान में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 तक पहुंच गई है. प्रशासन ने हादसे की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं. जिलाधिकारी पी. नरहरि पुष्टि की कि रानीपुरा क्षेत्र में भीषण अग्निकांड में बुरी तरह झुलसे पांच लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि तीन अन्य लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

उन्होंने बताया कि अपर कलेक्टर को मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. इसके तहत यह छानबीन की जाएगी कि पटाखों की जिस दुकान से आग की शुरुआत हुई, उसके पास आतिशबाजी के भंडारण की उपयुक्त अनुमति थी या नहीं.
 
indore fire tragedy

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रानीपुरा क्षेत्र में आग की शुरुआत पटाखों की एक दुकान से हुई. आग की विकराल लपटों ने पॉलीथीन की थैलियों की दुकान और इससे सटे पांच अन्य कारोबारी प्रतिष्ठानों को देखते ही देखते अपनी जद में ले लिया.
 
indore fire tragedy

उन्होंने बताया कि अग्निकांड की सूचना मिलते ही पुलिस ने संबंधित क्षेत्र को खाली कराया. तेज गर्मी और रानीपुरा क्षेत्र की तंग गलियों के कारण आग पर काबू पाने में खासी मुश्किलें पेश आईं. भीषण अग्निकांड से प्रभावित स्थल के पास रहने वाले लोगों ने बताया कि उन्होंने धमाकों की तेज आवाजें सुनीं. धमाकों के बाद संबंधित क्षेत्र में गहरा धुआं भर गया. अग्निकांड में करीब 20 दोपहिया वाहन भी जलकर खाक हो गए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement