NDTV Khabar

राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- राहुल गांधी को 'ओछी राजनीति' करने के बजाए राष्ट्रहित को ऊपर रखना चाहिए

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी पर घाटी का दौरा करने के उनके निमंत्रण पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि वह केवल कांग्रेस नेता को 'आधारहीन बयान' देने से रोकना चाहते थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- राहुल गांधी को 'ओछी राजनीति' करने के बजाए राष्ट्रहित को ऊपर रखना चाहिए

सत्यपाल मलिक का राहुल गांधी पर निशाना

खास बातें

  1. राज्यपाल सत्यपाल मलिक का राहुल गांधी पर निशाना
  2. कहा- मेरे निमंत्रण पर उन्होंने राजनीति की
  3. उन्होंने कहा कि उन्हें राष्ट्रहित को ऊपर रखना चाहिए
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर से राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने राहुल गांधी पर घाटी का दौरा करने के उनके निमंत्रण पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि वह केवल कांग्रेस नेता को 'आधारहीन बयान' देने से रोकना चाहते थे. राज्यपाल ने यहां एक बयान में कहा, "मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि जब मैंने राहुल गांधी को जम्मू-कश्मीर आने का न्योता दिया था तो मेरी मंशा यह थी कि वह कश्मीर की स्थिति खुद देखकर उसके बारे में आधारहीन बयानबाजी करने से परहेज करेंगे." उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने इसे कभी न खत्म होने वाला मुद्दा बना दिया है. राहुल गांधी पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए मलिक ने कहा कि वह कई सारे विपक्षी नेताओं के साथ यहां आए और कहा कि वह हिरासत में लिए गए सभी नेताओं से मिलना चाहते हैं और मीडियाकर्मियों से बातचीत करना चाहते हैं. 

तीन देशों के दौरे से लौटे पीएम मोदी, आज अरुण जेटली के घर जाएंगे


सत्यपाल मलिक ने कहा, "जब राहुल गांधी ने मेरे निमंत्रण पर इस तरह की राजनीति की तो मैंने अपना न्योता वापस ले लिया. और अब यह तय करना प्रशासन का विशेषाधिकार है कि राहुल गांधी कश्मीर की यात्रा करें या नहीं करें." राज्यपाल ने कहा कि प्रशासन ने पहले ही यह साफ कर दिया था जब वह घाटी में शांति बनाए रखने की कोशिश कर रहा है, तब शांति बनाए रखने में मदद करने के बजाय शांति भंग करने के लिए किसी सियासतदान को नहीं आना चाहिए. उन्होंने कहा कि गांधी को समझना चाहिए कि उनकी यात्रा लोगों के लिए परेशानी खड़ी करती. 

नौसेना प्रमुख ने कहा- 2012-13 में रक्षा बजट में नौसेना का आवंटन 18 फीसदी था, अब रह गया केवल 13 फीसदी, हमारी क्षमता पर पड़ रहा फर्क

सत्यपाल मलिक ने कहा, "राहुल गांधी ने शांति प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश की. जब उन्हें यह नहीं करने दिया गया तो उन्होंने नयी दिल्ली लौटने पर कश्मीर के बारे में झूठे बयान दिये." राज्यपाल ने कहा, "मैं राहुल गांधी को बता देना चाहता हूं कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ उनके ऐसे बयानों का इस्तेमाल कर रहा है. उन्हें समझना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति नाजुक है और यह राष्ट्रीय हित का मुद्दा है. उनके बयान राष्ट्रहित का नुकसान पहुंचाते हैं." मलिक ने कहा कि वह राहुल गांधी से गुजारिश करना चाहते हैं कि संवेदनशील मुद्दे का इस्तेमाल अपनी 'ओछी राजनीति' के लिए करने के बजाय, राष्ट्रहित को ऊपर रखें. 

टिप्पणियां

VIDEO: जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द प्रतिबंध हटाए जाएंगे: रोहित कंसल



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement