NDTV Khabar
होम | आईपीएल 2018

आईपीएल 2018

प्वॉइंट्स टेबल

मैच शेड्यूल

  • पूर्व तेज गेंदबाज अतुल वासन के बयान पर यह बोले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल...
    चहल के अनुसार, अश्विन और जडेजा अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह अब भी उनसे सीख रहे हैं. युजवेंद्र चहल ने साल 2016 में वनडे और टी-20 प्रारूप में पदार्पण किया और अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर जल्द ही लोकप्रियता हासिल कर ली. इस समय वे शॉर्टर फॉर्मेट में टीम इंडिया के नियमित सदस्‍य बन चुके हैं.
  • IPL, MI vs SRH LIVE: मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता, पहले बॉलिंग करेगी...
    जीत की पटरी पर लौटने के लिए उतारू मुंबई अपने होमग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला कर रही है. दोनों टीमों को अपने पिछले मैच में हार मिली है. मुंबई को राजस्थान रॉयल्स ने रोचक मुकाबले में मात दी थी तो वहीं हैदराबाद को चेन्नई सुपर किंग्स ने परास्त किया था. मुंबई अभी तक अपनी काबिलियत के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई है. कभी उसकी बल्लेबाजी चलती है तो कभी गेंदबाजी. दोनों विभाग एक साथ अभी तक टीम के लिए मिलकर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.
  • CA ने डेमियन फ्लेमिंग को किया बर्थडे विश, भड़क गए सचिन तेंदुलकर के फैन....
    फैंस और कई पूर्व क्रिकेटरों ने इस मौके पर क्रिकेट के भगवान को बर्थडे विश करते हुए उनकी लंबी उम्र की कामना की. हालांकि मास्‍टर ब्‍लास्‍टर के कुछ प्रशंसक इस मौके पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) की ओर से उसके पूर्व क्रिकेटर डेमियन फ्लेमिंग को बर्थडे विश करने के तरीके से नाखुश नजर आए. गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर और ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग मैदान पर एक-दूसरे के प्रतिद्वंद्वी रहे हैं.
  • सपना चौधरी के गाने ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ पर क्रिस गेल ने किया डांस, जानें वीडियो की सच्चाई
    सपना चौधरी ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें 'तेरी आंख्या का यो काजल' गाने पर क्रिस गेल नाच रहे हैं. हालांकि, यह वीडियो एडिटेड है. असल में क्रिस सनी लियोन के गाने लैला पर थिरक रहे थे.
  • Ipl 2018, kXIP vs DD: 'घर वापसी' पर यह बन गई गौतम गंभीर की नई समस्या
    ऐसा लग रहा है कि कोलकाता से गौतम गंभीर को घर वापसी रास नहीं आई. सभी उम्मीद कर रहे थे कि गौतम के डेयर डेविल्स के साथ जुड़ने से इस टीम में फिर से गंभीरता आएगी. लेकिन टीम की तो छोड़िए, गौतम की गंभीरता नदारद होती दिख रही है. चेहरे की नहीं, बल्कि प्रदर्शन की. बातें तो गौतम अभी भी चिर-परिचित गंभीरता के साथ ही करते हैं, लेकिन बस बल्ला ही उनका साथ देता नहीं दिख रहा. लेकिन अब जो नई समस्या सामने आई है, उसने गंभीर के सामने जरूर सवाल खड़ा कर दिए हैं
  • IPL 2018, KXIP vs DD:  इस वजह से फिरोजशाह कोटला नहीं बन सका 'सबसे बड़ी टक्कर' का गवाह
    अब से कुछ ही देर बाद दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 के तहत दिल्ली डेयर डेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब (मैच प्रिव्यू) के बीच सीजन का पहला शुरू हो गया है. मैच से इतर दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों के अलावा फिरोजशाह कोटला में जमा हुए हजारों क्रिकेटप्रेमी टूर्नामेंट की अभी तक की सबसे बड़ी टक्कर देखने के लिए स्टेडियम में जमा हुए थे. यह टक्कर मुकाबले को एक अलग ही मुकाम देती दिख रही थी, लेकिन आखिरी पलों में क्रिकेटप्रेमी इस टक्कर से वंचित हो गए
  • लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक्‍ट्रेस तनिष्‍का कपूर के साथ रिलेशन को लेकर दी यह सफाई...
    टीम इंडिया के युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के एक्‍ट्रेस तनिष्‍का कपूर के साथ डेट करने की खबरें हाल ही में मीडिया में सामने आई थीं. कुछ खबरों में तो यह भी दावा किया गया था कि ये दोनों जल्‍द ही विवाह बंधन में बंधने वाले हैं. तनिष्‍का दक्षिण भारतीय फिल्‍मों की एक्‍ट्रेस हैं. मीडिया में आई इन रिपोर्ट्स को लेकर चहल ने एक ट्वीट करके सफाई दी है. इस ट्वीट में चहल ने कहा है कि वे और तनिष्‍का केवल अच्‍छे दोस्‍त हैं और इससे अधिक कुछ भी नहीं. उन्‍होंने मीडिया से इस तरह की अफवाहों को न फैलाने का आग्रह किया है.
  • राहुल द्रविड़ की सलाह ने वाशिंगटन सुंदर को दी यह नई पहचान...
    यह वाशिंगटन सुंदर की गेंदबाजी में की गई मेहनत का कमाल है कि उन्‍हें अब देश के दमदार स्पिनरों में गिना जाने लगा है. सुंदर ने एक इंटरव्‍यू में अपने करियर के लिए बदलाव के दौर के बारे में बात की. वाशिंगटन सुंदर ने कहा कि उनकी ख्वाहिश बल्लेबाज बनने की थी, लेकिन वो बने ऑफ स्पिनर.सुंदर ने कहा, "मैं हमेशा से बल्लेबाज बनना चाहता था. लेकिन मेरे आसपास के जो लोग थे वो मेरे बारे में जानते थे और मेरी गेंदबाजी योग्यता की बातें करते थे. मैं इस पर विश्वास नहीं करता था, लेकिन कई बार मैंने मैचों में गेंदबाजी की और अच्छा प्रदर्शन किया और वहां से मुझे विश्वास आया.
  • IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच में दो विकेट लेने के बावजूद इसलिए ट्रोल हुए जसप्रीत बुमराह...
    जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में राजस्‍थान के लिए निचले क्रम के बल्‍लेबाज कृष्‍णप्‍पा गौतम ने महज 11 गेंदों पर नाबाद 33 रन (चार चौके और दो छक्‍के) की पारी खेलकर मैच की तस्‍वीर पलटकर रख दी. मैच में मुंबई इंडियंस के स्‍टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 17वें ओवर में संजू सैमसन और जोस बटलर के अहम विकेट लिए. इस ओवर में बुमराह ने केवल एक रन दिया था, लेकिन निर्णायक मौके पर नो बॉल फेंकने के कारण उन्‍हें क्रिकेटप्रेमियों की आलोचना का सामना करना पड़ा.
  • Ipl 2018, KXIP vs DD: युवराज सिंह फिरोज शाह कोटला की 'इस बदकिस्मती' को आज खत्म कर पाएंगे?
    ये युवराज सिंह को आखिर क्या गया है! न सर्दी, न खांसी, न मलेरिया हुआ है. और न ही...न..न. ऐसा कैसे सोच सकते हैं हम. अब तो युवी शादीशुदा हो चुके हैं. 'फिर आखिर यह युवराज सिंह को यह क्या हुआ है?' 'पंजाब की कप्तानी भी नहीं मिली, और अब यह हाल', 'क्या युवी दूसरे बल्लेबाजों के लिए ही ताली बजाते रहेंगे टूर्नामेंट में'. जी हां, कुछ ऐसी ही बातें युवराज सिंह के चाहने वाले अब कर रहे हैं. अब क्या किया जाए, खुद युवराज सिंह ने ही मौका दिया है.
  • IPL 2018, DD vs KXIP: श्रेयस अय्यर की जुझारू पारी बेकार, किंग्‍स इलेवन ने दिल्‍ली  को 4 रन से हराया
    मैच में दिल्‍ली के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब को 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन के छोटे स्‍कोर पर ही रोक दिया था. लेकिन 144 रन का आसान माना जा रहा लक्ष्‍य भी गौतम गंभीर की टीम को भारी पड़ गया. टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 139 रन ही बना पाई. दिल्‍ली के लिए श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 57 रन बनाए लेकिन अन्‍य बल्‍लेबाजों से उन्‍हें सहयोग नहीं मिला. अय्यर पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए. बल्‍लेबाजों की नाकामी के कारण दिल्‍ली को इस मैच में हार झेलनी पड़ी. टीम इस समय अंक तालिका ने सबसे नीचे है.
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर टीम इंडिया के सितारे युवराज सिंह ने कही ये बड़ी बात
    भारतीय टीम के सितारे युवराज सिंह ने अपने संन्यास के बारे में बड़ी बात कही है. हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि वह कब और किस दिन संन्यास लेंगे. उन्होंने कहा है कि 2019 के बाद इस पर फैसला करेंगे.
  • Ipl 2018, CSK vs SRH: भूल गए! यह वही दीपक चाहर है, जिसने...!
    रविवार को आईपीएल-11 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की सनराइजर्स हैदराबाद पर चार रन से रोमांचक जीत के बाद सभी क्रिकेटप्रेमियों की जुबां पर यही चर्चा थी आखिर मैन ऑफ द मैच किसने मिलेगा. वैसे बड़ी संख्या में एक  वर्ग ऐसा था, जो गेंदबाज दीपक चाहर के लिए दुआ कर रहा था, तो एक वर्ग चाहता था कि मैन ऑफ द मैच अंबाती रायुडु को मिले. और जब मैन ऑफ द मैच की घोषणा हुई, तो यह दीपक चाहर और उसके चाहने वालों को निराश कर कर गया.  25 साल के दीपक ने इस मैच में दिखाया कि समय के साथ उन्होंने प्रगति की है और वह देर सबेर टीम इंडिया का हिस्सा बनने का दम रखते हैं
  • Ipl 2018, CSK vs SRH: सुरेश रैना ने विराट कोहली को दिया यह 'खुला चैलेंज'
    सुरेश रैना अब पूरी तरह खुलकर बरसने लगे हैं. चोट के चलते बीच टूर्नामेंट में दो मैचों से हट गए थे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वापसी के बाद एक अफसोस दिल में रह गया था, जिसे उन्होंने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने पूरा कर लिया. दरअसल रैना राजस्थान के खिलाफ 4 रन से अर्धशतक से चूक गए थे, लेकिन इसकी उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ अच्छी भरपाई करते हुए 43 गेंदों में बिना आउट हुए 54 रन तो बनाए ही, साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी चैलेंज कर डाला
  • IPL 2018, CSK vs SRH: ओह! अंबाती रायुडु सिर्फ एक गेंद से इस रिकॉर्ड से चूक गए!
    फिलहाल ताजा बात करें, तो अंबाती रायुडु ने बल्ले से आईपीएल-11 में हैदराबाद में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जमकर आग उगली है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को पहले मैच में अगर यह कहें कि इस बल्लेबाज ने दर्शकों की नजरों में अपना कद और ऊंचा कर लिया, तो शायद गलत बिल्कुल भी नहीं होगा. एक छोर पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाने के लिए जहां मुश्किल हो रही थी, तो अंबाती रायुडु ने दिखाया कि भले ही भारत के लिए वह ज्यादा क्रिकेट न खेले हों, लेकिन उनका बल्ला बड़े-बड़े गेंदबाजों को पानी पिलाने का बखूबी दम रखता है.
  • IPl 2018, CSK vs SRH: ठंडे-ठंडे, कूल कूल भुवनेश्वर कुमार के इस रिकॉर्ड के क्या कहने!
    मेरठी भुवनेश्वर कुमार का कोई जोड़ नहीं. बहुत ही ठंडा-ठंडा कूल है छोरा! पर बड़ों-बड़ों को पानी पिला रखा है इस गेंदबाज ने. न गेंदों में तेजी है, न ही ज्यादा आक्रामकता, लेकिन यह जो स्विंग है, इसने बड़ों-बड़ों की बोलती बंद करदी है जी!  और यह हम नहीं कह रहे, ये आंकड़े साफ बता रहे हैं कि भुवनेश्वर बल्लेबाजों के लिए कितना बड़ा भोकाल हैं. आज हम बात उनके एक खास रिकॉर्ड की करते हैं, लेकिन उससे पहले थोड़ी चर्चा चेन्नई के खिलाफ चल रहे मैच की हो जाए.
  • IPl 2018: एबी डि विलियर्स के 'ये स्पेशल रिकॉर्ड', दिल्ली डेयर डेविल्स का बहुत ही बुरा हाल!
    एक क्रिस गेल और दूसरे ये भाई साहब, लगता है कि पृथ्वी से नहीं बल्कि किसी और ही ग्रह से आए हैं! जब इनका दिन होता है, तो बल्ला मानो गदा में तब्दील हो जाता है, और गेंदबाज आम सैनिकों में! कसम से क्या दौड़ा-दौड़ा कर मारा शनिवार को एबी डि विलियर्स ने दिल्ली के गेंदबाजों को. ऐसा मारा कि अभी तक सदमें में हैं, तो ऋषभ पंत गमगीन कि इतनी बढ़िया पारी खेलने के बावजूद भी उनकी टीम का भला नहीं हुआ. और होता भी कैसे! 39 गेंदों पर नाबाद 90 रन की पारी एबी मानो हर शॉट पर यही कह रहे थे, 'चुन-चुन के मारूंगा, मैं तेरा खून पी जाऊंगा!!'
  • IPL 2018, RR vs MI: राजस्‍थान ने मुंबई  को 3 विकेट से हराया, कृष्‍णप्‍पा गौतम ने लगाया विजयी छक्‍का..
    राजस्‍थान के कृष्‍णप्‍पा गौतम ने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्‍का लगाते हुए टीम को जीत दिलाई. मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की. सूर्यकुमार यादव के 72 और ईशान किशन के 58 रन के बावजूद मुंबई इंडियंस टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन ही बना पाई. जवाब में खेलते हुए राजस्‍थान ने 19.4 ओवर में सात विकेट पर 168 रन बनाकर मैच जीत लिया.
  • IPL 2018, CSK vs SRH: वि‍लियमसन की 84 रन की पारी काम नहीं आई, CSK ने 4 रन से जीत हासिल की
    मैच के आखिरी क्षण रोमांच से भरपूर रहे लेकिन आखिरकार सनराइजर्स को हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए चेन्‍नई टीम ने मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज अंबाती रायुडू (79 रन, 37 गेंद, नौ चौके और चार छक्‍के) की तूफानी पारी और सुरेश रैना (नाबाद 54) के साथ तीसरे विकेट के लिए उनकी 112 रन की साझेदारी की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 182 रन बनाए. जवाब में सनराजइर्स की टीम कप्‍तान केन विलियमसन के 84 और यूसुफ पठान के 45 रनों के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन ही बना पाई.
  • IPL : गेल की एक और विस्फोटक पारी, पंजाब नौ विकेट से जीता
    विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के 62 रन की एक और नाबाद विस्फोटक पारी और लोकेश राहुल के 60 रन की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने यहां ईडन गार्डन्स मैदान में शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के वर्षा बाधित एक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को डकवर्थ लुईस नियम के तहत नौ विकेट से करारी मात दे दी.
12345»

Advertisement