NDTV Khabar
होम | आईपीएल 2018

आईपीएल 2018

  • IPL 2018, DD vs KXIP: क्रिस गेल के 'लक्ष्य-ए-खास' को रोकना आज दिल्ली के लिए बना बड़ा चैलेंज!
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) -11 में पांच में से चार मुकाबले चुकी दिल्ली डेयरडेविल्स को यहां अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सोमवार रात आठ बजे अपने दुर्दिनों को खत्म करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. दिल्ली के अब तक पांच मैचों में दो ही अंक हैं और वह तालिका में सबसे नीचे है. उसे पिछले लगातार दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है.
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर टीम इंडिया के सितारे युवराज सिंह ने कही ये बड़ी बात
    भारतीय टीम के सितारे युवराज सिंह ने अपने संन्यास के बारे में बड़ी बात कही है. हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि वह कब और किस दिन संन्यास लेंगे. उन्होंने कहा है कि 2019 के बाद इस पर फैसला करेंगे.
  • Ipl 2018, CSK vs SRH: भूल गए! यह वही दीपक चाहर है, जिसने...!
    रविवार को आईपीएल-11 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की सनराइजर्स हैदराबाद पर चार रन से रोमांचक जीत के बाद सभी क्रिकेटप्रेमियों की जुबां पर यही चर्चा थी आखिर मैन ऑफ द मैच किसने मिलेगा. वैसे बड़ी संख्या में एक  वर्ग ऐसा था, जो गेंदबाज दीपक चाहर के लिए दुआ कर रहा था, तो एक वर्ग चाहता था कि मैन ऑफ द मैच अंबाती रायुडु को मिले. और जब मैन ऑफ द मैच की घोषणा हुई, तो यह दीपक चाहर और उसके चाहने वालों को निराश कर कर गया.  25 साल के दीपक ने इस मैच में दिखाया कि समय के साथ उन्होंने प्रगति की है और वह देर सबेर टीम इंडिया का हिस्सा बनने का दम रखते हैं
  • Ipl 2018, CSK vs SRH: सुरेश रैना ने विराट कोहली को दिया यह 'खुला चैलेंज'
    सुरेश रैना अब पूरी तरह खुलकर बरसने लगे हैं. चोट के चलते बीच टूर्नामेंट में दो मैचों से हट गए थे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वापसी के बाद एक अफसोस दिल में रह गया था, जिसे उन्होंने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने पूरा कर लिया. दरअसल रैना राजस्थान के खिलाफ 4 रन से अर्धशतक से चूक गए थे, लेकिन इसकी उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ अच्छी भरपाई करते हुए 43 गेंदों में बिना आउट हुए 54 रन तो बनाए ही, साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी चैलेंज कर डाला
  • IPL 2018, CSK vs SRH: ओह! अंबाती रायुडु सिर्फ एक गेंद से इस रिकॉर्ड से चूक गए!
    फिलहाल ताजा बात करें, तो अंबाती रायुडु ने बल्ले से आईपीएल-11 में हैदराबाद में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जमकर आग उगली है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को पहले मैच में अगर यह कहें कि इस बल्लेबाज ने दर्शकों की नजरों में अपना कद और ऊंचा कर लिया, तो शायद गलत बिल्कुल भी नहीं होगा. एक छोर पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाने के लिए जहां मुश्किल हो रही थी, तो अंबाती रायुडु ने दिखाया कि भले ही भारत के लिए वह ज्यादा क्रिकेट न खेले हों, लेकिन उनका बल्ला बड़े-बड़े गेंदबाजों को पानी पिलाने का बखूबी दम रखता है.
  • IPl 2018, CSK vs SRH: ठंडे-ठंडे, कूल कूल भुवनेश्वर कुमार के इस रिकॉर्ड के क्या कहने!
    मेरठी भुवनेश्वर कुमार का कोई जोड़ नहीं. बहुत ही ठंडा-ठंडा कूल है छोरा! पर बड़ों-बड़ों को पानी पिला रखा है इस गेंदबाज ने. न गेंदों में तेजी है, न ही ज्यादा आक्रामकता, लेकिन यह जो स्विंग है, इसने बड़ों-बड़ों की बोलती बंद करदी है जी!  और यह हम नहीं कह रहे, ये आंकड़े साफ बता रहे हैं कि भुवनेश्वर बल्लेबाजों के लिए कितना बड़ा भोकाल हैं. आज हम बात उनके एक खास रिकॉर्ड की करते हैं, लेकिन उससे पहले थोड़ी चर्चा चेन्नई के खिलाफ चल रहे मैच की हो जाए.
  • IPl 2018: एबी डि विलियर्स के 'ये स्पेशल रिकॉर्ड', दिल्ली डेयर डेविल्स का बहुत ही बुरा हाल!
    एक क्रिस गेल और दूसरे ये भाई साहब, लगता है कि पृथ्वी से नहीं बल्कि किसी और ही ग्रह से आए हैं! जब इनका दिन होता है, तो बल्ला मानो गदा में तब्दील हो जाता है, और गेंदबाज आम सैनिकों में! कसम से क्या दौड़ा-दौड़ा कर मारा शनिवार को एबी डि विलियर्स ने दिल्ली के गेंदबाजों को. ऐसा मारा कि अभी तक सदमें में हैं, तो ऋषभ पंत गमगीन कि इतनी बढ़िया पारी खेलने के बावजूद भी उनकी टीम का भला नहीं हुआ. और होता भी कैसे! 39 गेंदों पर नाबाद 90 रन की पारी एबी मानो हर शॉट पर यही कह रहे थे, 'चुन-चुन के मारूंगा, मैं तेरा खून पी जाऊंगा!!'
  • IPL 2018, RR vs MI: राजस्‍थान ने मुंबई  को 3 विकेट से हराया, कृष्‍णप्‍पा गौतम ने लगाया विजयी छक्‍का..
    राजस्‍थान के कृष्‍णप्‍पा गौतम ने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्‍का लगाते हुए टीम को जीत दिलाई. मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की. सूर्यकुमार यादव के 72 और ईशान किशन के 58 रन के बावजूद मुंबई इंडियंस टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन ही बना पाई. जवाब में खेलते हुए राजस्‍थान ने 19.4 ओवर में सात विकेट पर 168 रन बनाकर मैच जीत लिया.
  • IPL 2018, CSK vs SRH: वि‍लियमसन की 84 रन की पारी काम नहीं आई, CSK ने 4 रन से जीत हासिल की
    मैच के आखिरी क्षण रोमांच से भरपूर रहे लेकिन आखिरकार सनराइजर्स को हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए चेन्‍नई टीम ने मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज अंबाती रायुडू (79 रन, 37 गेंद, नौ चौके और चार छक्‍के) की तूफानी पारी और सुरेश रैना (नाबाद 54) के साथ तीसरे विकेट के लिए उनकी 112 रन की साझेदारी की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 182 रन बनाए. जवाब में सनराजइर्स की टीम कप्‍तान केन विलियमसन के 84 और यूसुफ पठान के 45 रनों के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन ही बना पाई.
  • IPL : गेल की एक और विस्फोटक पारी, पंजाब नौ विकेट से जीता
    विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के 62 रन की एक और नाबाद विस्फोटक पारी और लोकेश राहुल के 60 रन की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने यहां ईडन गार्डन्स मैदान में शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के वर्षा बाधित एक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को डकवर्थ लुईस नियम के तहत नौ विकेट से करारी मात दे दी.
  • Ipl 2018, DD vs RCB: एबी डि विलियर्स की तूफानी पारी ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में शनिवार को दूसरे मैच में मिले 175 रन के चैलेंज का पीछा करतेहुए एबी डि विलियर्स की (90) रन की आतिशी पारी ने दिल्ली को दो ओवर पहले ही हार का दंश झेलने पर मजबूर कर दिया. एबी की टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ में से एक पारी की बदौलत ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दि ल्ली के चैलेंज को 18 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर ही भेद दिया. 
  • IPL 2018: क्रिस गेल ने क्या गर्दा उड़ा डाला कसम से ! इन कारनामों के क्या कहने!
    क्या बात..क्या बात क्या बात..भाई आलोचकों को जवाब देना हो, तो कुछ इससे अच्छा तरीका हो ही नहीं सकता. कसम से क्रिस गेल ने ऐसा दर्द दिया है सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों को कि अगले कई दिन नींद नहीं आएगी. 101 रन की नाबाद पारी में एक दो नहीं बल्कि पूरे 11 छक्के. वैसे क्रिस गेल के अंदाज और एप्रोच से साफ है कि इस प्रदर्शन के पीछे असल वजह क्या है, लेकिन भाई साहब इस असल वजह से पहले आप उनके उन कारनामों के बारे में तो नजर डाल लीजिए, जिसने प्रशंसकों को हिला कर रख दिया है
  • Ipl 2018, CSK vs RR: ऐसे रवींद्र जडेजा का कैसे काम चलेगा. दे पाएंगे आज इस चैलेंज का जवाब?
    जड्डू भाई..जड्डू भाई ! ये क्या हो रहा है. ऐसे कैसे काम चलेगा. वास्तव में जितने मुंह, उतनी बातें. वैसे ये हो क्या गया है आपको. क्या हाल बना रखा है. जी हां, इस ऑलराउंडर के बारे में इनके चाहने वाले कुछ ऐसी ही बातें कर रहे हैं. और करें भी आखिर क्यों न. थोड़ी बहुत नहीं, बल्कि बहुत बड़ी वजह दे दी है खुद रवींद्र जड़ेजा ने खुद पर उंगली उठाने की. वास्तव में जो 3 मैचों में हुआ है, उससे उनके चाहने वाले बहुत ही हैरान हैं. वास्तव में आईपीएल में कुछ ही घंटे बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच उनके लिए बहुत ही अहम होने जा रहा है
  • IPL 2018, CSK vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने घुटने टेके, 64 रन से करारी हार
    राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 205 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉजस्थान रॉयल्स को 64 रन से करारी शिकस्त झेलने को मजबूर होना पड़ा है. चेन्नई सुपर किंग्स के मजबूत स्कोर के सामने पावर प्ले (शुरुआती 6 ओवर) में राजस्थान ने तीन विकेट क्या गंवाए, टीम आखिर तक इन सदमों से नहीं ही उबर सकी. बीच में आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स् (45) और जोस बटलर (22) ने राजस्थान को कुछ सहारा देने की कोशिश जरूर की, लेकिन ये भी एक हारी हुई लड़ाई ही लड़ रहे थे.
  • क्रिस गेल परफेक्शनिस्ट बल्लेबाज, गेंदबाजों की धुनाई करना शानदार था - एंड्रयू टाये
    अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों को दिन में तारे दिखाने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल हर तरफ से तारीफ बटोर रहे हैं. अब किंग्स इलेवन पंजाब के ही तेज गेंदबाज एंड्रयू टाये ने आक्रामक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को परफेक्शनिस्ट का खिताब दिया है. एंड्रयू टाये ने क्रिस गेल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कल 104 रन की नाबाद पारी में परफेक्शन के साथ बल्लेबाजी की और अंत तक मोर्चा संभाले रखा. तेज गेंदबाज एंड्रयू टाये ने मैच के बाद कहा कि आम तौर पर रशीद खान को एक ओवर में 25 रन नहीं पड़ते हैं, लेकिन क्रिस गेल द्वारा रशीद की गेंदों की इस तरह धुनाई करना शानदार था. उन्हें पता था कि पावरप्ले के बाद स्पिनर आएंगे और फिर उनके खिलाफ लय पकड़ी. हालांकि उन्होंने तेज गेंदबाजों के सामने कोई जोखिम नहीं लिया.
  • IPL 2018: RCB और MI के मैच के दौरान ब्रॉडकास्‍टर्स की बड़ी 'चूक', ट्विटर पर फैंस ने इस अंदाज में ली चुटकी...
    यह वाकया आरसीबी की पारी के 18वें ओवर के दौरान आया जब उमेश यादव ने मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह की गेंद पर उठाकर मारने की कोशिश की, लेकिन वे रोहित शर्मा द्वारा कैच कर लिए गए. मैदान पर मौजूद अम्‍पायरों ने यह देखने के लिए कि कहीं बुमराह की यह गेंद नोबॉल तो नहीं हैं, थर्ड अम्‍पायर की मदद मांगी. लेकिन मजे की बात यह रही कि थर्ड अम्‍पायर को जो वीडियो दिखाया गया उसमें उमेश यादव बैटिंग एंड के बजाय नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर खड़े नजर आए.
  • IPL 2018: रॉबिन उथप्‍पा बोले-क्रिकेट अब पॉवर गेम बना, कोई भी लक्ष्‍य हासिल करना हुआ संभव
    केकेआर के लिए इस प्रदर्शन में उसके आक्रामक बल्‍लेबाज रॉबिन उथप्‍पा ने 48 रनों की जोरदार पारी खेली. रॉबिन उथप्‍पा और कप्‍तान दिनेश कार्तिक के नाबाद 42 रनों की बदौलत केकेआर ने जीत के लिए जरूरी 161 रनों का लक्ष्‍य मात्र तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. उथप्पा का मानना है कि क्रिकेट खासकर टी20 क्रिकेट अब ‘पावर गेम’ की ओर अधिक झुक रहा है. अब ऐसा लगता है कि किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है.
  • IPL 2018: क्रिस गेल के तूफानी शतक से किंग्‍स इलेवन ने सनराइजर्स को 15 रन से हराया..
    टूर्नामेंट में सनराइजर्स की यह पहली हार है. गेल के टूर्नामेंट में लगाए गए पहले शतक की बदौलत किंग्‍स इलेवन की टीम 20 ओवर में 3 विकेट पर 193 का विशाल स्‍कोर बनाने में सफल हो गई. जवाब में सनराइजर्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 178 रन ही बना पाई. टीम के लिए कप्‍तान केन विलियमसन की 54 और मनीष पांडे की नाबाद 57 रन की पारी ही उल्‍लेखनीय रही. लेकिन रन गति के मामले में टीम लगातार पिछड़ती गई और उसे हार का सामना करना पड़ा.
  • IPL 2018: केकेआर के दिनेश कार्तिक ने किया एमएस धोनी जैसा कारनामा, हैरान रह गए अजिंक्‍य रहाणे
    जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में कार्तिक ने न केवल टीम को मैच दिलाने वाली नाबाद 42 रन की पारी खेली बल्कि वे विकेट के पीछे भी चुस्‍त नजर आए. राजस्‍थान की बल्‍लेबाजी के दौरान उन्‍होंने अजिंक्‍य रहाणे को जिस तरह से आउट किया, उसकी जितनी भी तारीफ की जाए, कम है. क्रिकेटप्रेमियों ने अब तक महेंद्र सिंह धोनी को ही विकेट के पीछे इस तरह से कारनामा करते हुए देखा है.
  • IPL 2018: इस पूर्व क्रिकेटर ने की विराट और डिविलियर्स की रोजर फेडरर-राफेल नडाल से तुलना...
    वुडहिल ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों का कौशल और क्रिकेट के प्रति दृष्टिकोण उन्हें क्रिकेट का फेडरर और नडाल बनाता है. गौरतलब है कि बेंगलुरू के दो विस्फोटक खिलाड़ी विराट और डिविलियर्स इस समय वनडे रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाजों में शामिल हैं. वुडहिल ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की ताकत और फिटनेस उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है जबकि डिविलियर्स एक स्मार्ट क्रिकेटर हैं.
12345»

Advertisement