IPL 2018, CSK vs SRH: वि‍लियमसन की 84 रन की पारी काम नहीं आई, CSK ने 4 रन से जीत हासिल की

आईपीएल 2018 के अंतर्गत आज खेले गए रोमांचक मुकाबले में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद पर 4 रन से जीत हासिल की.

IPL 2018, CSK vs SRH: वि‍लियमसन की 84 रन की पारी काम नहीं आई, CSK ने 4 रन से जीत हासिल की

IPL 2018: चेन्‍नई की टीम ने मैच में चार रनों की रोमांचक जीत हासिल की

खास बातें

  • CSK ने 20 ओवर में बनाए थे तीन विकेट पर 182 रन
  • जवाब में 6 विकेट 178 रन ही बना पाई सनराइजर्स टीम
  • SRH के विलियमसन ने बनाए 84 रन, CSK के चाहर ने 3 विकेट लिए
नई दिल्ली:

आईपीएल 2018 के अंतर्गत आज खेले गए रोमांचक मुकाबले में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद पर 4 रन से जीत हासिल की. मैच के आखिरी क्षण रोमांच से भरपूर रहे लेकिन आखिरकार सनराइजर्स को हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए चेन्‍नई टीम ने अंबाती रायुडू (79 रन, 37 गेंद, नौ चौके और चार छक्‍के) की तूफानी पारी और सुरेश रैना (नाबाद 54) के साथ तीसरे विकेट के लिए उनकी 112 रन की साझेदारी की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 182 रन बनाए. जवाब में सनराजइर्स की टीम कप्‍तान केन विलियमसन के 84 और यूसुफ पठान के 45 रनों के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन ही बना पाई. डेथ ओवर्स में दोनों सेट बैट्समैन विलियमसन और पठान के आउट होने के कारण सनराइजर्स को यह हार मिली.आखिरी ओवर में राशिद खान ने दो छक्‍के की मदद से नाबाद 17 रन बनाकर भरपूर कोशिश की लेकिन वे टीम को जिता नहीं सके. राशिद के साथ ऋद्धिमान साहा 5 रन बनाकर नाबाद रहे. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के दीपक चाहर  ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सनराइजर्स की शुरुआत बिगाड़ दी. उन्‍होंने तीन विकेट लिए.

आज की इस जीत के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम 8 अंक के साथ प्‍वाइंट टेबल में पहले नंबर पर आ गई है.सनराइजर्स हैदराबाद पांच मैचों में छह अंक के साथ दूसरे स्‍थान पर है. मैच में 79 रन बनाने वाले अंबाती रायुडू मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए.

हैदराबाद की पारी: विलियमसन-पठान की कोशिश काम नहीं आई
183 रन के लक्ष्‍य के जवाब में रिकी भुई और केन विलियमसन ने सनराइजर्स की पारी शुरू की. दीपक चाहर की ओर से फेंके गए पहले ही ओवर में सनराइजर्स के रिकी भुई (0) को स्लिप में वॉटसन ने कैच कर दिया. पहला ओवर मेडन रहा. शारदुल ठाकुर की ओर से फेंके गए दूसरे ओवर में विलियमसन ने दो चौके लगाए. ओवर में 10 रन बने.पारी के तीसरे ओवर में चाहर ने मनीष पांडे (0) को भी आउट कर सनराइजर्स की शुरुआत बुरी तरह बिगाड़ दी. पांडे का कैच थर्ड मैन पर कर्ण शर्मा ने लपका. इस ओवर में दीपक चाहर ने केवल एक रन दिया. उनके शुरुआती दो ओवर में केवल एक रन बना था.पारी के चौथे ओवर में विलियमसन ने दो चौके लगाए. ओवर में 11 रन बने. पांचवें ओवर में दीपक चाहर ने अपने ही नाम वाले दीपक हूडा (1)को भी जडेजा से कैच करा दिया. सनराइजर्स के पांच ओवर से पहले ही तीन विकेट गिर चुके थे और ये तीनों चाहर ने लिए थे. विकेटों के इस पतन के बीच विलियमसन की शानदार बैटिंग जारी थे. उन्‍होंने चाहर को छक्‍का लगाया. पांच ओवर के बाद स्‍कोर तीन विकेट खोकर 28 रन था.7वें ओवर में जडेजा गेंदबाजी के लिए आए. उनके पहले ओवर में केवल तीन रन बने.हैदराबाद के 50 रन आठवें ओवर में पूरे हुए, यह ओवर चाहर ने फेंका. दीपक चाहर ने अपने चार ओवर के स्‍पैल में 15 रन देकर तीन विकेट झटके.10 ओवर में सनराइजर्स का स्‍कोर तीन विकेट पर 71 रन  था.

11वें ओवर में आए लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने शाकिब अल हसन (24 रन, 19 गेंद, दो चौके, एक छक्‍का) को रैना से कैच कराकर सनराइजर्स को चौथा झटका दिया.13वें ओवर में विलियमसन का अर्धशतक पूरा हुआ, इस दौरान उन्‍होंने 35 गेंदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्‍का लगाया.पारी के 14वें ओवर में विलियमसन ने जडेजा को छक्‍का लगाया. ओवर में 11 रन बने.15वें ओवर में सनराइजर्स के 100 रन पूरे हुए. इस ओवर में विलियमसन ने कर्ण शर्मा को तीन छक्‍के जमाए. ओवर में 22 रन बने. आखिरी 5 ओवर में सनराइजर्स को 66 रन की जरूरत थी.पारी के 16वें ओवर में पठान ने ड्वेन ब्रावो को दो छक्‍के लगाकर अपने हाथ खोले. ओवर में 14 रन बने.शारदुल की ओर से फेंके गए 17वें ओवर में पठान ने छक्‍का लगाया. ओवर में 10 रन बने.ब्रावो की ओर से फेंके गए पारी के 18वें ओवर में विलियमसन 84 रन बनाकर जडेजा द्वारा कैच कर लिए गए. पारी के 19वें ओवर में शारदुल को पठान ने छक्‍का लगाया लेकिन चेन्‍नई के गेंदबाज ने पठान (45) को रैना से कैच कराकर जोरदार वापसी की. सनराइजर्स के दोनों सेट बैट्समैन विलियमसन और पठान आउट हो चुके थे. आखिरी ओवर में टीम को 19 रन की जरूरत थी, लेकिन टीम राशिद के दो छक्‍कों के बावजूद 14 रन ही बना पाई. राशिद 17 और साहा 5 रन बनाकर नाबाद रहे.

विकेट पतन: 0-1 (भुई, 0.5), 10-2 (पांडे, 2.1), 22-3 (हूडा, 4.2) ,71-4 (शाकिब, 10.3) ,150-5 (विलियमसन, 17.6), 157-6 (पठान, 18.4)

चेन्‍नई की पारी: आखिरी ओवरों में रायुडू का 'धमाका'
चेन्‍नई की बैटिंग शेन वॉटसन और  फाफ डु प्‍लेसिस ने शुरू की. सनराइजर्स के लिए पहला ओवर भुवनेश्‍वर कुमार ने फेंका, जिसमें दो रन बने.बिली स्‍टेनलेक की ओर से फेंके गए दूसरे ओवर में डु प्‍लेसिस का कैच दीपक हूडा से छूटा.तीसरे ओवर में लेग स्पिनर शाकिब अल हसन बॉलिंग के लिए आए. चेन्‍नई की शुरुआत बेहद धीमी रही और पहले तीन ओवर में महज 8 रन बने.चौथे ओवर में वॉटसन (9 रन) ने भुवनेश्‍वर को छक्‍का लगाया लेकिन चतुर भुवी ने अगली ही गेंद पर ऑस्‍ट्रेलिया खिलाड़ी को दीपक हूडा से कैच करा दिया.पांच ओवर के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का स्‍कोर एक विकेट खोकर 21 रन था.पारी का छठा ओवर सिद्धार्थ कौल ने फेंका, जिसमें डुप्‍लेसिस के चौके सहित कुल 6 रन बने. सुरेश रैना के आने के बावजूद चेन्‍नई की रनगति धीमी बनी हुई थी.पारी के 8वें ओवर में राशिद खान ने फाफ डु प्‍लेसिस (11) को विकेटकीपर साहा से स्‍टंप कराकर सनराइजर्स को दूसरी सफलता दिलाई.उनकी जगह अंबाती रायुडू बैटिंग के लिए आए.दस ओवर के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का स्‍कोर दो विकेट खोकर 54 रन था.

11वां ओवर दीपक हूडा ने फेंका, इसमें आठ रन बने. इस ओवर में गेंदबाज हूड से रैना का कैच भी छूटा.12वें ओवर में रैना ने राशिद खान को लगातार दो छक्‍के लगाकर रनगति को ऊंचाई देने की कोशिश की.14वें ओवर में रायुडू ने स्‍टेनलेक को तीन चौके और एक छक्‍का लगाया. ओवर में 19 रन बने और चेन्‍न्‍नई की पारी इसी ओवर 100 रन के पार पहुंची. 15वें ओवर में रायुडू का अर्धशतक पूरा हुआ. उन्‍होंने इस दौरान छह चौके और दो छक्‍के लगाए. अर्धशतक का जश्‍न उन्‍होंने इसके बाद छक्‍का और फिर चौका लगाकर मनाया. ओवर में 14 रन बने. पारी के 16वें ओवर में रायुडू के खिलाफ रायुडू ने एक छक्‍का और एक चौका तथा रैना ने चौका लगाया.पारी के 17वें ओवर में चेन्‍नई को रायुडू (79 रन, 37 गेंद, 9 चौके और चार छक्‍के) का विकेट गंवाना पड़ा जो रैना के साथ रन दौड़ने में गफलत के कारण रन आउट हुए.रायुडू के आउट होने से सनराइजर्स ने राहत की सांस ली. उनकी जगह एमएस धोनी बैटिंग के लिए आए. चेन्‍नई के 150 रन 18वें ओवर में पूरे हुए. पारी के 19वें ओवर में रैना ने कौल को चौका लगाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्‍होंने इस दौरान पांच चौके और दो छक्‍के लगाए.स्‍टेनलेक की ओर फेंके गए पारी के आखिरी ओवर में धोनी ने छक्‍का जमाया. ओवर में 11 रन बने. रैना 54 और धोनी 25 रन बनाकर नाबाद रहे.

विकेट पतन: 14-1 (वॉटसन, 3.3),32-2 (डु प्‍लेसिस, 7.1) ,144-3 (रायुडू, 16.4)

 

इस मैच में सनराइजर्स को अपने प्रमुख बल्‍लेबाज शिखर धवन की सेवाएं नहीं मिल पा रही हैं. चोटिल होने के कारण उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है.
यह भी पढ़ें: Ipl 2018, DD vs RCB: एबी डि विलियर्स की तूफानी पारी ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया


VIDEO: विराट कोहली की एनडीटीवी से खास बातचीत..
दोनों टीमें इस प्रकार थीं...
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स: एमएस धोनी (कप्‍तान), शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, फाफ डु प्‍लेसिस, सैम बिलिंग्‍स, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा और शारदुल ठाकुर.

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्‍तान), ऋद्धिमान साहा, यूसुफ पठान, मनीष पांडे, दीपक हूडा, शाकिब अल हसन, रिकी भुई, भुवनेश्‍वर कुमार, राशिद खान, बिली स्‍टेनलेक और सिद्धार्थ कौल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com