NDTV Khabar
होम | आईपीएल 2018

आईपीएल 2018

  • IPL 2018: कुलदीप यादव ने राजस्‍थान के खेमे में इस दिग्‍गज की मौजूदगी को दिया अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय
    उनके चार विकेट की बदौलत आईपीएल 2018 के महत्‍वपूर्ण मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्‍थान को 6 विकेट से हराकर प्‍लेऑफ की अपनी संभावनाओं को मजबूत बना लिया है. इस प्रदर्शन के कारण उत्‍तरप्रदेश के इस स्पिनर को मैच का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी चुना गया है. मैच के बाद कुलदीप यादव ने कहा कि विरोधी डग आउट में पूर्व दिग्‍गज स्पिनर शेन वॉर्न की मौजूदगी से उन्हें आईपीएल में अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिली.
  • IPL 2018: रैना की बेटी की बर्थडे पार्टी में किया जीवा ने डांस, देखें VIDEO
    IPL 2018 Chennai Super Kings: आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) प्ले-ऑफ में क्वालीफाई कर चुकी है. रैना की बर्थडे पार्टी में जीवा ने जमकर मस्ती की.
  • KKR vs RR : क्रिस लिन और दिनेश कार्तिक की शानदार पारी, केकेआर 6 विकेट से जीता
    मैच में केकेआर के कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर राजस्‍थान को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. ओपनर राहुल त्रिपाठी (27) और जोस बटलर (39) की ओर से दी गई धमाकेदार शुरुआत के बाद केकेआर के गेंदबाजों ने लगातार विकेट लिए और राजस्‍थान को 19 ओवर में 142 पर समेट दिया. जवाब में क्रिस लिन के 45 (42 गेंद, पांच चौके, एक छक्‍का) और कप्‍तान दिनेश कार्तिक के नाबाद 41 रनों (31 गेंद, पांच चौके, एक छक्‍का)की मदद से केकेआर ने 143 रनों का लक्ष्‍य 18 ओवर में केवल चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.
  • IPL 2018: पंजाब की चयन नीति पर डेल स्‍टेन ने उठाए सवाल, पूछा-डेविड मिलर को मौका क्‍यों नहीं मिल रहा
    जोरदार फॉर्म में चल रहे ओपनर लोकेश राहुल और क्रिस गेल का नहीं चलना इस मैच में किंग्‍स इलेवन को भारी पड़ा. इन दोनों बल्‍लेबाजों के नहीं चलने के बाद टीम का मध्‍यक्रम पूरी तरह एक्‍सपोज हो गया. मध्‍यक्रम का कोई भी बल्‍लेबाज आरसीबी के गेंदबाजों के आगे ज्‍यादा देर नहीं टिक पाया और पतझड़ की तरह विकेट गिरने की दौर शुरू हो गया.
  • IPL 2018: किंग्‍स इलेवन के खिलाफ आरसीबी को जीत दिलाने के बाद यह बोले तेज गेंदबाज उमेश यादव..
    इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में खेले गए इस मैच में किंग्‍स इलेवन की टीम ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को निराश किया. पहले बैटिंग करते हुए किंग्‍स इलेवन की टीम महज 88 रन पर आउट हो गई. किंग्‍स इलेवन की टीम को ढेर करने में आरसीबी के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अहम भूमिका निभाते हुए तीन विकेट हासिल किए.
  • IPL 2018 KXIP VS RCB: मेकअप रूम में अनुष्का ने देखा मैच, कोहली को देखते ही किया ऐसा
    IPL 2018 KXIP VS RCB: आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब VS रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला खेला गया. अनुष्का शर्मा ने मेकअप रूम में देखा विराट कोहली का मैच.
  • IPL 2018, KXIP vs RCB: कुछ 'इस तरह' उमेश यादव बन गए हैं पंजाब के जानी दुश्मन!
    उमेश यादव मानो किंग्स इलेवन पंजाब के लिए जानी दुश्मन बन गए हैं. और ऐसा हम सोमवार को उनके प्रदर्शन के कारण नहीं कह रहे. ये पिछले छह साल के आंकड़े हैं, जो उन्हें पंजाब का लिए एक बड़ी आफत साबित कर रहे हैं. आरसीबी के खिलाफ पंजाब के लिए हालात ठीक जाते दिखाई पड़ रहे थे, लेकिन पांचवें ओवर में उमेश ने ऐसा पलीता लगाया कि किंग्स इलेवन पंजाब की तो मानो हवा ही निकल गई
  • IPL 2018, KXIP vs RCB: ...लेकिन 'यहां' केएल राहुल फंसते दिखाई दे रहे!
    हालिया सालों में अगर किसी बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा सुधार किया है, तो वह किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ही हैं. टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट में जगह पक्की करने वाले और हकदार कुछ चुनिंदार खिलाड़ियों में से एक. जारी आईपीएल में तो मानो केएल राहुल किसी आग के गोल में तब्दील हो गए. गेंदबाजों के लिए 'भस्मासुर' बन गए केएल राहुल, लेकिन फिर भी यह बल्लेबाज फंसता दिखाई पड़ है. और ऐसा लगता है कि विरोधी मैनेजमेंट ने उनके खिलाफ अच्छी तरह अध्ययन नहीं किया.
  • IPL 2018, RCB vs KXIP: इस 'विराट चैलेंज' को तोड़ने का आर. अश्विन के पास आखिरी मौका!
    इंडियन प्रीमियर  लीग (आईपीएल)-11 में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स जारी सीजन में बेंगलुरु कमोबेस आखिरी बार भिड़ने जा रही हैं! कोई आगे बहुत बड़ा चमत्कार हो गया तो हो गया, लेकिन आरसीबी की प्ले-ऑफ में जगह बनाना बहुत और बहुत ही मुश्किल है. बहरहाल, मुद्दे की बात यह है कि विराट कोहली ने पंजाब के कप्तान अश्विन को पिछले कई मैचों से एक चैलेंज दिया हुआ है. और आज का मुकाबला आर. अश्विन के लिए आखिरी मौका है.
  • IPL 2018: आरसीबी ने किंग्‍स इलेवन को 10 विकेट से रौंदा, विराट कोहली और पार्थिव पटेल ने दिलाई जीत
    मैच में विराट की ब्रिगेड के सामने आर. अश्विन की टीम आज किसी क्‍लब टीम की तरह नजर आई. होल्‍कर मैदान पर विराट के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए किंग्‍स इलेवन 15.1 ओवर में केवल 88 रन बनाकर ढेर हो गई. जवाब में 89 रन का टारगेट आरसीबी के लिए बेहद आसान साबित हुआ. कप्‍तान विराट कोहली ने 48 (28 गेंद, छह चौके और दो छक्‍के)और पार्थिव पटेल ने 40 रन (22 गेंद, सात चौके) पर नाबाद रहते हुए 8.1 ओवर में ही टीम को जीत तक पहुंचा दिया.
  • टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर अपनी नाराजगी वाली खबरों से ऋषभ पंत खफा, बोले-अफवाहें फैलाना बंद करिए...
    20 साल के ऋषभ पंत अब तक 582 रन बनाते हुए टूर्नामेंट के टॉप स्‍कोरर हैं. आईपीएल में इस जोरदार प्रदर्शन के बावजूद ऋषभ इंग्‍लैंड और आयरलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 टीम में स्‍थान नहीं बना पाए हैं. इस दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर उनकी (पंत की) ओर से नाराजगी जताने की खबरें मीडिया में आई थीं, इन खबरों को लेकर पंत ने नाराजगी जताई है.
  • IPL 2018: आचार संहिता उल्‍लंघन के लिए अजिंक्‍य रहाणे पर लगा जुर्माना, यह है कारण...
    हालांकि इस जीत के बाद राजस्‍थान के कप्‍तान अजिंक्य रहाणे को आचार सहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना झेलना पड़ा है. इस मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के धीमे ओवर रेट के लिए रहाणे पर यह जुर्माना लगाया गया है.
  • IPL 2018, RR vs MI: जोस बटलर जैसा 'डबल धमाका' तो वीरेंद्र सहवाग भी नहीं कर सके!
    रविवार को बटलर ने मुंबई इंडियंस को अकेले ही पानी पिला दिया. वास्तव में यह बटलर की नाबाद 94 रन की ही पारी थी, जिसके बूते राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट से मुकाबला जीतकर अपने प्ले-ऑफ में खेलने की संभावनाओं को जिंदा रखा है. बहरहाल, इस पारी के साथ ही जोस बटलर ने आईपीएल के इतिहास में उस कारनामे को कर दिखाया, जो उनसे पहले सिर्फ वीरेंद्र सहवाग ही कर सके थे. 
  • IPL 2018: संजू सैमसन ने लपका बेहतरीन कैच, तारीफ में फैंस बोले 'सुपरमैन सैमसन', देखें VIDEO
    टूर्नामेंट के अंतर्गत कल राजस्‍थान रॉयल्‍स और मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान राजस्‍थान के संजू सैमसन के ऐसा लाजवाब कैच लपका कि हर कोई वाह-वाह करने लगा. संजू ने बेन स्‍टोक्‍स की गेंद पर यह कैच लपकते हुए मुंबई इंडियंस के धमाकेदार बल्‍लेबाज हार्दिक पंड्या को 36 रन के निजी स्‍कोर पर पेवेलियन लौटने को मजबूर कर दिया. संजू के इस कैच को आईपीएल 2018 के सर्वश्रेष्‍ठ कैचों में से एक माना जा सकता है.
  • IPL 2018: 'ये ओवर' साबित हुए सबसे महंगे, 'ये' सबसे फलदायी
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में रनों की जोरदार बारिश जारी है, तो विकेट भी अच्छी खासी संख्या में गिर रहे हैं.  वैसे हमेशा की तरह ही बल्लेबाजों का दबदबा बना हुआ. वहीं कुछ अजीबोगरीब रिकॉर्ड भी जमा हो रहे हैं. ऐसे में क्रिकेटप्रेमी यह भी सोचते हैं कि किन ओवरों में सबसे ज्यादा धुनाई होती है. चलिए हम आपके लिए आज यही बताएंगे कि औसतन रूप से आईपीएल के किन ओवरों के बल्लेबाजों के बल्ले से सबसे ज्यादा आग उगली, तो किन ओवरों में गेंदबाजों ने धमाल मचाया है.
  • महेंद्र सिंह धोनी ने किया दुलार, तो सिक्योरिटी डॉग ने दी खास अंदाज में सलामी, VIDEO
    अब आप भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र  सिंह धोनी के डॉगीप्रेम से तो अच्छी तरह वाकिफ हैं ही. धोनी का यह प्रेम गाहे-बेगाहे सामने आता ही रहता है. या कहें कि जब भी धोनी कोई सुंदर या क्यूट सा डॉगी देखते है, तो उनका दुलार उमड़ पड़ता है. माही के इस डॉगी प्रेम के दर्शन रविवार को हैदराबाद और चेन्नई के बीच खेले गए मैच के बाद एक बार फिर से हुए
  • IPL 2018: धोनी ने किया जडेजा से ऐसा मजाक, डर के मारे छिपाने लगे चेहरा, देखें Video
    IPL 2018 CSK VS SRH: आईपीएल में प्ले ऑफ की जंग शुरू हो चुकी है. चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया.
  • IPl 2018, CSK vs SRH: 'कुछ ऐसे' अंबाती रायुडु को हैदराबाद की धुनाई भाती है सबसे ज्यादा!
    अब यह तो आप जानते ही हैं कि अंबाती रायुडु मूल रूप से हैदराबाद के ही रहने वाले हैं. शुरू में वह जूनियर क्रिकेट और रणजी ट्रॉफी हैदराबाद के लिए खेले, लेकिन आईपीएल में भी उनका हैदराबाद (सनराइजर्स) के साथ खास रिश्ता बन गया है. अगर आईपीएल के इतिहास में उनकी पारियों की बात करें, तो रायुडु ने सबसे ज्यादा हैदराबाद को ही धोया है. और यह बताता है कि रायुडु को हैदराबाद कुछ ज्यादा ही रास आता है. इस बात को उन्होंने रविवार (मैच रिपोर्ट) को बखूबी साबित किया. 
  • CSK vs SRH: कुछ ऐसे केन विलियमसन ने फंसाया ऋषभ पंत व केएल राहुल की टक्कर में अपना पैर!
    हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में सभी का दिल जीत लिया है. और दिलों पर राज करने में उसके  कप्तान केन विलियमसन भी बहुत आगे हैं. चेहरे से भले ही बहुत मासूम हों, लेकिन  गेंदबाजों के दिलों पर छुरियां चला रखी हैं केन विलियमसन ने. शनिवार को ऋषभ पंत और केएल राहुल के बीच जबर्दस्त टक्कर हुई थी, लेकिन भाई साहब यह यह टक्कर त्रिकोणीय हो चली है.
  • IPL 2018: जोस बटलर ने फिर खेली जोरदार पारी, राजस्‍थान ने मुंबई को 7 विकेट से हराया
    वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में राजस्‍थान के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए मुंबई ने 8 विकेट पर 168 रन बनाए. ईविन लेविस ने सर्वाधिक 60 रनों की पारी खेली. जवाब में राजस्‍थान ने पेशेवर अंदाज में मुंबई की ओर से दिए गए लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 18 ओवर में ही मैच खत्‍म कर दिया.
«123456789»

Advertisement