NDTV Khabar
होम | आईपीएल 2018

आईपीएल 2018

  • IPL 2018: जब सुरक्षा घेरे को तोड़कर विराट कोहली के पैर छूने मैदान में पहुंचा प्रशंसक, देखें VIDEO
    सचिन तेंदुलकर के संन्‍यास लेने के बाद उन्‍हें इस समय टीम इंडिया का सबसे बड़ा खिलाड़ी माना जाता है. भारत में तो वैसे ही क्रिकेट के प्रति गजब की दीवानगी है. आईपीएल 2018 के अंतर्गत शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के बीच खेले गए मैच के दौरान एक फैन सुरक्षा घेरे को तोड़कर विराट कोहली के पैर छूने मैदान पर पहुंच गया.
  • CSK vs SRH: अंबाती रायुडु का 62 गेंदों पर नाबाद शतक, चेन्नई की 8 विकेट से जीत
    सलामी बल्लेबाज अंबाती रायुडु (नाबाद 100 रन, 62 गेंद, 7 चौके, 7 छक्के) और शेन वॉटसन (57 रन, 35 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 के प्ले-ऑफ में अपना स्थान करीब-करीब सुनिश्चित कर लिया. चेन्नई से पहले बैटिंग का न्योता पाकर सनराइजर्स हैदराबाद ने शिखर धवन (79 रन, 49 गेंद,10 चौके, 3 छक्के) और कप्तान केन विलियमसन (51 रन, 39 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के) से कोटे के 20 ओवरों में 4 विकेट पर 179 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद ने मुकाबले को एकतरफा बनाते हुए 19 ओवर में 2 विकेट पर 180 रन बनाकर विजयी  लक्ष्य हासिल कर लिया
  • IPL 2018: इस बड़ी टक्कर में केएल राहुल दे पाएंगे ऋषभ पंत को मात?
    भइया ये जंग इंडियन प्रीमियर (आईपीएल)-11 की सबसे बड़ी जंग बनती जा रही है. और आमने-सामने हैं दो बड़े बल्लेबाज. किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल और भारतीय बल्लेबाजी की नई सनसनी ऋषभ पंत. राहुल के समर्थक कह रहे हैं कि यह टक्कर वह जीतेंगे, तो कइयों ने तो अभी से ही पंत को इस टक्कर का विजेता घोषित कर दिया है
  • IPL 2018, KXIP vs KKR: ...लेकिन केएल राहुल ने कुछ ऐसे दे डाला जोस बटलर को चैलेंज!
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में कर्नाटकी केएल राहुल का कोई जवाब नहीं. शनिवार को भले ही उनकी टीम हार गई, लेकिन राहुल 66 रन की आतिशी पारी खेलकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों बल्लेबाजों की पहली पायदान पर आ गए. राहुल की आतिशी 66 रन की पारी भले ही उनकी टीम को जीत नहीं दिला सकी, लेकिन राहुल ने अपनी इस पारी के साथ ही राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को चैलेंज दे डाला है.
  • IPL 2018: CSK के खिलाफ जोरदार पारी खेलने वाले जोस बटलर की तारीफ में यह बोले अजिंक्‍य रहाणे..
    ओपनर जोस बटलर की नाबाद 95 रन की पारी की बदौलत राजस्‍थान ने यह मैच जीता. मैच के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम को यह अहम जीत दिलाने वाले जोस बटलर की जमकर तारीफ की. रहाणे ने मैच के बाद कहा, "आप हारें या जीतें, यह जरूरी होता है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ दें. यह विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं था लेकिन कृष्णप्पा गौतम के छक्के टीम के काफी काम आए. मैं नर्वस था लेकिन मैंने अपनी भावनाओं को काबू में रखा."
  • IPL 2018: विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोरदार पारी, आरसीबी ने दिल्‍ली को 5 विकेट से हराया
    मैच में दिल्‍ली टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 181 रन बनाए लेकिन टीम के गेंदबाज इस अच्‍छे स्‍कोर को भी डिफेंड नहीं कर पाए. इस जीत के साथ आरसीबी ने प्‍लेऑफ में पहुंचने की बेहद धुंधली सी उम्‍मीदें कायम रखी हैं. हालांकि उसके लिए टीम को अपने शेष सभी मैचों में जीत हासिल करने के साथ दूसरे टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा.
  • IPL 2018: किंग्‍स इलेवन की सह मालिक प्रीति जिंटा मीडिया पर बरसीं, सहवाग से बहस के मामले में यह बोलीं..
    इस रिपोर्ट में यह तक कहा गया था कि सहवाग इस बहस से इतने नाराज हैं कि इस आईपीएल सीजन के बाद किंग्‍स इलेवन टीम को छोड़ सकते हैं. बहरहाल, प्रीति ने इन आरोपों से पूरी तरह इनकार किया. उन्‍होंने कहा कि हमारी बातचीत को संदर्भ से बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है.
  • IPL 2018: राजस्‍थान के खिलाफ हार के बाद अपने गेंदबाजों पर बरसे MS धोनी, कही यह बात...
    राजस्‍थान की इस जीत में जोस बटलर ने नाबाद 95 रन की बेहतरीन पारी खेली. मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 4 विकेट से मिली हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खासे नाराज नजर आए. उन्‍होंने टीम की हार के लिए अपने गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया है.
  • IPL 2018, KKR VS KXIP: केकेआर ने पंजाब को दी 31 रन से मात, 'यह फैसला' बना वजह?
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में बल्लेबाजों की एकजुटता के बूते कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार के पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 31 रन से हरा दिया. पंजाब से पहले बैटिंग का न्योता पाकर केकेआर ने कोटे के 20 ओवरों में 6 विकेट पर 245 का बहुत ही मजबूत स्कोर खड़ा किया. केकेआर के लिए सुनील नारायण (75), दिनेश कार्तिक (50) और आंद्रे रसेल (31) ने बहुत ही शानदार और तेज बल्लेबाजी की. जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अपने हिस्से के 20 ओवरों में 8 विकेट पर 214 रन ही बना सकी
  • IPL 2018: ये हैं ऋषभ पंत के आतिशी शतक की 5 खास बातें
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में शुक्रवार रात राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स भिड़ने जा रहे हैं, लेकिन क्रिकेटप्रेमियों के जहन में अभी भी वीरवार को ऋषभ पंत की 'सुनामी' ही रह-रहकर कौंध रही है. वास्तव में इस पारी ने एक  समय तो हैदराबाद के होश फाख्ता कर दिए थे. बस दुर्भाग्य ऋषभ का इतना भर रहा है कि ऐसी प्रचंड पारी खेलने के बावजूद वह दिल्ली को नहीं जिता सके
  • IPL 2018, RR vs CSK: धोनी की एक चूक और चेन्नई की 4 विकेट से हार, बटलर के 95 रन
    सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (नाबाद 95 रन, 60 गेंद, 11 चौके, 2 छक्के) की शानदार बल्लेबाजी से राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई के जीत के सिलसिले पर ब्रेक लगाते हुए उसे चार विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने के बाद चेन्नई ने 20 ओवरों में चार विकेट पर 176 रन बनाए.इसमें सुरेश रैना ने 52, शेन वॉटसन ने 39 और कप्तान धोनी ने नाबाद 33 रन का योगदान दिया. जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 19.5 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. वैसे चेन्नई को हार झेलनी पड़ी, तो उसके लिए धोनी भी  जिम्मेदार रहे, जिन्होंने बटलर को आसान जीवनदान दिया
  • IPL 2018: MS Dhoni की फैन हुईं ढिंचैक पूजा, शेर के साथ बैठकर आया गाना
    IPL 2018 में Chennai Super Kings (CSK) शानदार परफॉर्म कर रही है. अब चेन्नई सुपर किंग्स की फैन सोशल मीडिया सेलेब ढिंचैक पूजा भी बन चुकी हैं. वो तो दावा कर रही हैं कि इस बार आईपीएल सीएसके ही जीतेगी.
  • IPL 2018, DD vs SRH: 'यहां' ऋषभ पंत बन गए विराट कोहली सहित दिग्गजों को पछाड़ नंबर वन
    फिरोजशाह कोटला में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ (मैच रिपोर्ट) आतिशी लेफ्टी बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए पहली पारी मिली जुली रही. राशिद खान एंड कंपनी की धुनाई के बीच ऋषभ पंत की गलती से दिल्ली के दो बल्लेबाज कप्तान श्रेयस अय्यर और हर्शल पटेल रन आउट हो गए, लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने एक बेहतरीन पारी खेलते हुए अपनी इस गलती की बहुत हद तक भरपाई कर दी. लेकिन इससे अलग ऋषभ पंत बड़ा कारनामा करते हुए आईपीएल में 'इतिहासपुरुष' बन गए.
  • IPL 2018, DD vs SRH: 'इस बर्ताव' का श्रेयस अय्यर से हिसाब चुकता कर पाएंगे राशिद खान?
    वास्तव  में एक तरह से यह आज के मुकाबले की सर्वश्रेष्ठ बैटल है. और इसमें हिसाब चुकता करने की बारी है अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान की. यूं तो राशिद खान ने टूर्नामेंट में दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी लेग स्पिन से चकम दिया है, लेकिन वह श्रेयस अय्यर को एक बार भी आउट नहीं कर सके. और पिछली सभी बैटलों में श्रेयस ने राशिद ने कुछ ऐसे अंदाज में खबर ली कि टूनार्मेंट में कोई दूसरा बल्लेबाज ऐसा नहीं ही कर सका
  • IPL 2018, DD vs SRH: हैदराबाद प्ले-ऑफ में पहुंचा, दिल्ली का खेल खत्म!
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में रविवार को शिखर धवन (नाबाद 92 रन) और कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 83 रन) की शानदार पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली को नौ विकेट से हराकर प्ले-ऑफ में जगह सुनिश्चित कर ली. इसी के साथ ही जारी टूर्नामेंट में दिल्ली डेयर डेविल्स के प्ले-ऑफ में पहुंचने का गणित भी करीब-करीब खत्म हो गया
  • IPL 2018: ईशान किशन के 'तूफान' में शामिल था धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट, देखें 20 सेकंड का ये वीडियो
    IPL 2018 MI vs KKR: आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया. मैच में ईशान किशन ने धोनी स्टाइल में हेलीकॉप्टर शॉट खेला.
  • IPL 2018: मुंबई इंडियंस के सामने कोलकाता नाइटराइडर्स का समर्पण, 102 रन से हारा
    यह मैच पूरी तरह से एकतरफा रहा जिसमें रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस ने दिनेश कार्तिक के नेतृत्‍व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स को 102 रनों से रौंदकर रख दिया. दूसरे शब्‍दों में कहें तो केकेआर की टीम ने आज के मैच में बिना संघर्ष किए मुंबई इंडियंस के सामने समर्पण कर दिया. मुंबई ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 210 रन बनाए और बाद में कोलकाता 18.1 ओवर में 108 रन के छोटे से स्‍कोर पर ढेर कर दिया.
  • IPL 2018: कृष्‍णप्‍पा गौतम ने खास अंदाज में मनाया आर. अश्विन को आउट करने का जश्‍न, देखें VIDEO
    लोकेश राहुल की नाबाद 95 रनों की पारी के बावजूद किंग्‍स इलेवन को मैच में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि राजस्‍थान के लिए मैच में 82 रन की पारी खेलने वाले जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, लेकिन इस जीत में RR के ऑफ स्पिनर कृष्‍णप्‍पा गौतम के योगदान को कम नहीं आंका जा सकता. वह गौतम ही थे जिन्‍होंने एक ओवर में खतरनाक क्रिस गेल और रविचंद्रन अश्विन को आउट करते हुए पंजाब को मैच की शुरुआत में ही बैकफुट पर ला दिया.
  • IPL 2018: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के क्रिकेटर शारदुल ठाकुर के माता-पिता सड़क हादसे में घायल
    पुलिस ने बताया कि दुर्घटना पालघर जिले में हुई जब इस तेज गेंदबाज के पिता नरेंद्र ठाकुर और मां हंसा ठाकुर माहिम गांव की ओर जा रहे थे. माहिम यहां से 115 किमी दूर स्थित है. पालघर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि बीती रात केलवा-माहिम सड़क पर उनका दुपहिया वाहन फिसल गया. उन्होंने बताया कि जिस जगह पर दुर्घटना हुई वहां सड़क पर मरम्मत का काम चल रहा था.
  • धोनी को 10वीं क्लास में हुआ था इस लड़की से प्यार, खुद बताई अधूरी प्रेम कहानी
    IPL 2018 में प्ले-ऑफ में पहुंचने की कोशिश हर टीम कर रही है. Chennai Super Kings (CSK) के कप्तान MS Dhoni ने एक प्रमोशनल इवेंट में अपने पहली लव स्टोरी सुनाई.
«2345678910»

Advertisement