NDTV Khabar
होम | आईपीएल 2018

आईपीएल 2018

  • IPL 2018: पाकिस्तानी एंकर हुई केएल राहुल की फैन, दिया ये स्पेशल मैसेज
    IPL 2018 में प्ले-ऑफ में पहुंचने की जंग शुरू हो चुकी है. केएल राहुल की काफी तारीफ हो रही है. पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास उनकी फैन बन चुकी हैं.
  • IPL 2018: राजस्‍थान 15 रन से जीता, पंजाब के काम नहीं आई राहुल की नाबाद 95 रन की पारी
    जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में 159 रन के लक्ष्‍य के जवाब में पंजाब के लिए लोकेश राहुल (नाबाद 95 रन, 70 गेंद, 11 चौके, दो छक्‍के)ने एक बार फिर जोरदार पारी खेली, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए. 20 ओवर में पंजाब सात विकेट पर 143 रन ही बना पाया.
  • IPL 2018: यूसुफ पठान ने पकड़ा लाजवाब कैच,  छोटे भाई इरफान बोले, 'ये कैच है या आम तोड़ा है'
    टूर्नामेंट के अंतर्गत कल खेले गए मैच में सनराइजर्स ने 146 रन के छोटे से टोटल को बखूबी डिफेंड किया और 5 रन से जीत हासिल की. मैच में विराट कोहली की आरसीबी टीम के सामने 147 रन का आसान सा लक्ष्‍य था लेकिन टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 141 रन की बना पाई. मैच में सनराइजर्स के गेंदबाजों ने जहां बेहतरीन प्रदर्शन किया, वहीं टीम के फील्‍डरों की ओर से उन्‍हें इसमें भरपूर सहयोग मिला. मैच में सनराइजर्स के फील्‍डर यूसुफ पठान ने एक बेहतरीन कैच लपकते हुए विराट कोहली (39) को आउट करने में योगदान दिया. 'सीनियर' पठान ने शाकिब अल हसन की गेंद पर यह कैच लपका.
  • IPL 2018: विराट कोहली ने सनराइजर्स टीम की इस अंदाज में तारीफ कर लोगों का दिल जीता...
    इस मैच में आरसीबी की टीम 147 रन के आसान माने जा रहे लक्ष्‍य को भी हासिल नहीं कर पाई और उसे 5 रन से हार का सामना करना पड़ा. मैच में अपनी टीम को मिली हार से विराट कोहली निराश नजर आए लेकिन उन्‍होंने विपक्षी सनराइजर्स टीम की खुले दिल से तारीफ करके क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया. मैच के बाद विराट ने सनराइजर्स की बॉलिंग को आईपीएल 2018 में सबसे मजबूत बताया.
  • IPL 2018: 'अच्छाई' का पार्थिव पटेल को यह सिला मिला विराट कोहली से!
    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की रणनीति भी समझ से परे है. और शायद यही वजह है कि टीम छठे नंबर है. सितारा बल्लेबाज चल नहीं रहे हैं. चल रहे हैं, तो एक मैच में चलते हैं, तीन में छुट्टी! सेलेक्शन ऐसा कि शुरुआती मैचों में समझ नहीं आया. और शायद अब जब आया है, तो सवाल ये बनने लगे हैं कि हुजूर आते-आते देर तो नहीं कर दी
  • IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले ने टीम की हार का बताया यह कारण...
    राहुल की इस पारी की बदौलत पंजाब ने जीत के लिए जरूरी 153 रन का लक्ष्‍य केवल चार विकेट खोकर आठ गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. राजस्‍थान के लिए यह मैच निराशा से भरा रहा. खराब बल्‍लेबाजी प्रदर्शन के बाद बाद 10 ओवर्स के बाद उसके लिए जीत के कुछ अवसर बने थे लेकिन राहुल की पारी ने उसकी उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया.
  • IPL 2018, SRH vs RCB: 147 का लक्ष्‍य भी RCB को भारी पड़ा, सनराइजर्स 5 रन से जीता...
    आखिरी क्षणों तक रोमांचक रहे इस मैच में आरसीबी के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए सनराइजर्स की टीम 146 रन बनाकर आउट हो गई. आरसीबी के सामने 147 रन का लक्ष्‍य था लेकिन सनराइजर्स के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए विराट की टीम को 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 141 रन तक ही सीमित कर दिया.
  • IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ जीत के बाद यह बोले किंग्‍स इलेवन के कप्‍तान आर. अश्विन...
    इंदौर के होल्‍कर क्रिकेट स्‍टेडियम में हुए इस मैच में मैच में किंग्‍स इलेवन की ओर से ओपनर लोकेश राहुल ने नाबाद 84 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस जीत के बाद किंग्‍स इलेवन अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. मैच के परिणाम के बाद किंग्स इलेवन के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में मिली जीत उन टीम की कठिन परीक्षा थी.
  • IPL 2018: इस वजह से डेविड वॉर्नर को पछाड़ कर रॉबिन उथप्पा बने गौतम गंभीर के लिए चैलेंज!
    जारी आईपीएल संस्करण में टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे कर्नाटकी रॉबिन उथप्पा इस साल केकेआर की उम्मीदों पर खरे नहीं तरे हैं. एक मैच में बल्ब जलता है, तो अगले दो या तीन मैचों में बुझ जाता है! और ऐसे तो भाई साहब आपका भला होने वाला नहीं. खास तौर पर यह देखते कि युवा शुबमन गिल और पृथ्वी शॉ आग उगल रहे हैं. बहरहाल, रॉबिन ने रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार में अपने लिए एक ऐसी बड़ी कामयाबी हासिल कर ली, जिस पर गर्व कर सकते हैं.
  • IPL 2018: 'इस पॉवर' में केएल राहुल ने आतिशी क्रिस गेल को पीछे छोड़ा!
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में यूं तो करीब किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स का मैच खत्म हुए कई घंटे बीत चुके हैं, लेकिन करोड़ों क्रिकेटप्रेमी अभिभूत हैं. केएल राहुल के शॉट्स और उनकी बैटिंग उनकी जुबान से हटने का नाम ही नहीं ले रही. ऑफिस में चर्चा, मेट्रों में चर्चा. हर किसी को केएल राहुल ने अपने आतिशी अंदाज से क्रिकेटप्रेमियों को अपना दीवाना बना कर रख दिया. एक ऐसी पारी, जो उन्हें खुद व खुद टीम इंडिया के लिए टी-20 टीम ही नहीं, बल्कि वनडे टीम में फिर से जगह दिए जाने का बहुत ही मजबूत दावा ठोक देती है.
  • IPL 2018: एक कैच को पकड़ा दो खिलाड़ियों ने, देखें सबसे रहस्यमयी कैच
    IPL 2018 KXIP vs RR: में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया. मयंक अग्रवाल और मनोज तिवारी ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसको देख सभी हैरान रह गए.
  • KKR पर जीत के बाद बोले हार्दिक पांड्या, ‘बल्लेबाजी का अभ्यास करना छोड़ दिया है’
    हार्दिक ने 20 गेंद में नाबाद 35 रन बनाये जिससे टीम 181 रन का स्कोर खड़ा कर सकी. इसके बाद गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए उन्होंने चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए.
  • IPL 2018, KXIP vs RR: 'इस मामले' में 17 साल के अफगानी मुजीब उर रहमान ने सभी दिग्गजों को धो डाला
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-18 की करीब तीन महीने पहले हुई नीलामी में अफगानिस्तान के 17 साल के रहस्यमी स्पिनर को कोई नहीं जानता था. सिवाय उन क्रिकेट पंडितों के, जो उन पर गिद्ध की तरह नजरें गड़ाए बैठे थे कि कब वो नीलामी में शामिल हों और कब वह उन्हें अपने पाले में लें. नतीजा आपके सामने है दोस्तों. अपनी जादुई गेंदों से अभी एक भी टेस्ट न खेलने वाले मुजीब उर रहमान ने अपनी गेंदों से बड़े-बड़े बल्लेबाजों के होश फाख्ता कर दिए हैं
  • IPL 2018, MI vs KKR: खामोशी से ऐसे हार्दिक पंड्या दे रहे आलोचकों को जवाब, यहां टॉप पर पहुंचे
    हार्दिक पंड्या जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 के जरिए एक बार फिर से बहुत ही खामोशी के साथ वापसी कर रहे हैं. यह सही है टीम इंडिया में धमाकेदार आगाज के बाद से हार्दिक उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. मुंबई इंडियंस के लिए भी उनका प्रदर्शन शुरुआती मैचों में असाधारण तो नहीं रहा था, लेकिन अब लगता है कि उन्होंने गति पकड़ ली है. साथ ही, खामोशी से हार्दिक पटेल रविवार को वहां पहुंच गए, जहां से वह इस आईपीएल में अपने लिए उपलब्धि बटोर सकते हैं
  • IPL 2018: क्रिस गेल और केएल राहुल के इस चैलेंज से पार पा पाएगा राजस्थान?
    इस नई जोड़ी के क्या कहने! एक सुनामी और एक तूफान! यह सही है कि क्रिस गेल और केएल राहुल की योग्यता में बहुत ज्यादा अंतर है. और दोनों की तुलना नहीं हो सकती, लेकिन दोनों के तेवर और अंदाज एक ही जैसा है. मानो दोनों एक ही सुर साधने में लगे हैं और इसका रिजल्ट भी कुछ ऐसे सामने आया कि यह दोनों इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे खतरनाक जोड़ियों में तब्दील हो गई.
  • IPL 2018, KKR vs MI: मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 13 रन से हराया, प्‍लेऑफ की उम्‍मीदें बरकरार
    टीम ने प्‍लेऑफ में जगह बनाने के लिए इस मैच में जीत जरूरी थी और उसने शानदार अंदाज में इसे कर दिखाया. वानखेड़े स्‍टेडियम पर कोलकाता के आमंत्रण पर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट पर 181 रन बनाए और बाद में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की दम पर केकेआर को 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन तक ही सीमित रखा.
  • IPL 2018, CSK vs RCB: यह वेरी-वेरी स्पेशल कारनामा महेंद्र सिंह धोनी ने अभी कर डाला! आगे..?
    क्या कहने! भइया भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पता नहीं ऐसा क्या खा लिया है कि पुराने धोनी में तब्दील हो गए हैं! आग सी लगा दी है धोनी ने अपने तेवरों से! लंबे-लंबे छक्के तो पहले ही जड़ते थे, अब फ्लैट छक्के रूपी संस्करण भी शामिल हो गया है. मतलब ऊंचाई कम और छक्कों की लंबाई ज्यादा. कुछ ऐसे ही अंदाज धोनी ने शनिवार को बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स का बैंड बजाते हुए दिखाई
  • IPL 2018: ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज ब्रेट ली ने की तेज गेंदबाज शिवम मावी की प्रशंसा, तारीफ में कही ये बात...
    अपनी गेंदों की गति से नामी बल्‍लेबाजों को भयभीत कर चुके ब्रेट ली ने कहा है कि शिवम मावी भारतीय गेंदबाजी का भविष्य हैं. आईपीएल के दौरान प्रसारित किए जाने वाले कार्यक्रम 'सलेक्ट डगआउट' के दौरान ब्रेट ली ने मावी की प्रतिभा को खास बताया. ब्रेट ली ने कहा, "मैं समझता हूं कि मावी के पास एक अच्छा गेंदबाज बनने के लिए सभी जरूरी चीजें हैं. उनका एक्शन बेहतरीन है और वह खुद को एक संपूर्ण गेंदबाज के रूप में प्रस्तुत करते हैं.
  • IPL 2018, SRH vs DD: यूसुफ पठान का कैच छोड़ना दिल्‍ली को भारी पड़ा, सनराइजर्स 7 विकेट से जीता
    मैच में दिल्‍ली ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाए थे. जवाब में सनराइजर्स ने 19.5 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. सनराइजर्स के तूफानी बल्‍लेबाज यूसुफ पठान का कैच छोड़ना दिल्‍ली के लिए भारी पड़ा. कैच विजय शंकर ने छोड़ा था. इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए पठान ने 12 गेंद पर नाबाद 27 रन (दो चौके और दो छक्‍के) बनाते हुए कप्‍तान केन विलियमसन ने नाबाद 32 रन (30 गेंद, एक छक्‍का) बनाते हुए सनराइजर्स को जीत तक पहुंचा दिया.
  • IPL 2018: एमएस धोनी बल्‍लेबाजी में मचा रहे 'धमाल', जानें  उनकी बैटिंग में क्‍या है खास...
    वे इस टूर्नामेंट में न सिर्फ लगातार रन बनाते हुए अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दे रहे हैं बल्कि उनका स्‍ट्राइक रेट भी अब तक बेहतरीन रहा है. धोनी ने टूर्नामेंट में अपनी बल्‍लेबाजी से उन आलोचकों (इसमें कुछ पूर्व क्रिकेटर भी शामिल हैं) को करारा जवाब दिया है जो मानते हैं कि धोनी टी20 में टीम इंडिया में स्‍थान बनाने के हकदार नहीं हैं.
«345678910»

Advertisement