NDTV Khabar
होम | आईपीएल 2018

आईपीएल 2018

  • IPL 2018: कोलकाता नाइटराइडर्स के आंद्रे रसेल के नाम पर टी20 में दर्ज है यह 'अनोखा' रिकॉर्ड
    वेस्‍टइंडीज के रसेल गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों में ही टीम के लिए उपयोगी साबित होते हैं. क्षेत्ररक्षण के मामले में भी वे मैदान पर चुस्‍त और चौकन्‍ने नजर आते हैं. आईपीएल के इस सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स नए कप्‍तान दिनेश कार्तिक के साथ मैदान पर उतरी है और टूर्नामेंट में टीम का अब तक का प्रदर्शन अच्‍छा ही माना जा सकता है. इस सीजन में रसेल टीम के प्रमुख बल्‍लेबाज साबित हुए हैं.
  • IPL 2018: मुंबई इंडियंस के ईशान किशन को 'एवरग्रीन' एमएस धोनी ने दी यह सीख...
    विकेटकीपिंग में धोनी की सलाह न केवल टीम के गेंदबाजों के लिए बेहद उपयोगी साबित होती है बल्कि विकेट के पीछे उनकी बिजली की सी तेजी विपक्षी बल्‍लेबाजों को हमेशा परेशान करती है. 36 वर्षीय धोनी क्रिकेट के अपने अनुभव से युवा खिलाड़ि‍यों को ऐसे टिप्‍स देते हैं जो युवा क्रिकेटरों के लिए बेहद उपयोगी साबित होते हैं. इन टिप्‍स से इन खिलाड़ि‍यों को दबाव को झेलने और बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद मिलती है. मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ईशान किशन ने आईपीएल के इस सीजन में अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया.
  • IPL 2018: क्रिस लिन को 'जीवनदान' देना आरसीबी को भारी पड़ा, केकेआर ने 6 विकेट से जीता मैच..
    टूर्नामेंट के आज के मुकाबले में आरसीबी को कोलकाता नाइडर्स (केकेआर) के हाथों 6 विकेट की हार झेलने का मजबूर होना पड़ा. केकेआर के लिए क्रिस लिन ने नाबाद 62 रन (52 गेंद, सात चौके और एक छक्‍का) रनों की पारी खेली. 20वें ओवर की पहली गेंद पर शुभमन गिल ने उमेश यादव को चौका लगाते हुए टीम को जीत दिलाई.मैच में आरसीबी ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 175 रन बनाए थे.
  • IPL 2018, RR vs SRH: एक खराब फैसला, राजस्थान रॉयल्स की 11 रन से हार
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 11 रन से अंतर से हरा दिया. और इस हार के पीछे सबसे बड़ा योगदान रहा राजस्थान रॉयल्स मैनेजमेंट के उस फैसले का, जो किसी को भी समझ में नहीं आया. टॉस जीतने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट पर 151 रन बनाए. केन विलियमसन ने 63 और एलेक्स हेल्स ने 45 रन बनाए, जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम कोटे के ओवरों में 6 ओवर में 140 रना ही बना सकी. कप्तान अजिंक्य रहाणे 65 रन बनाकर नाबाद रहे, तो संजू सैमसन ने 40 रनबनाए.
  • IPL 2018, CSK vs MI: कुछ ऐसे महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना को दिया जसप्रीत बुमराह ने चैलेंज!
    जसप्रीत बुमराह के क्या कहने, बंदा कभी-कभी भटक कर नो-बॉल डाल देता है, लेकिन हालिया सालों में अच्छा काम किया है जसप्रीत बुमराह ने. टीम इंडिया में भी खुद को स्थापित कर लिया, तो मुंबई इंडियंस के लिए भी कोई बुरा सौदा तो यह गेंदबाज साबित नहीं ही हुआ. और हां आज चेन्नई वाले बुमराह को बिल्कुल भी हल्के में न लें. अगर लेंगे, तो फंसेंगे क्योंकि जसप्रीत ने मैच से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स को चैलेंज दे डाला है भाई साहब. देखते हैं कि कैसे धोनी एंड कंपनी इस चैलेंज से निपटती है.
  • IPL 2018, CSK vs MI: कहीं आज फिर से चेन्नई पर भारी न पड़ जाए मुंबई का यह तुरुप का पत्ता!
    भाई लोगों तुरुप का इक्का बनने से बड़े नाम से कोई लेना-देना नहीं होता. आपने देखा ही है कि पिछले कुछ मैचों में मुंबई इंडियंस के बड़े-बड़े नाम कैसे धराशायी हो गए. टांय-टांस फिस्स हो गए. एकदम से हवा निकल गई जी. पोलार्ड की पावर खत्म हो गई, तो रोहित ने रुला कर रख दिया. जब कुछ ऐसा होगा, तो हाल कुछ ऐसा ही होगा. लेकिन इन्हीं के बीच देखते ही देखते पंजाब के लेग स्पिनर मयंक मारकंडे मुंबई के लिए तुरुप का पत्ता बन गए.
  • IPL 2018, CSK vs MI: रोहित शर्मा के नाबाद अर्धशतक ने तोड़ा मुंबई की हार का सिलसिला
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में सभी टॉप बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत आखिकार मुंबई इंडियंस ने चली आ रही लंबी हार के सिलसिले को तोड़ते हुए शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हरा दिया. मुंबई की इस जीत में जरुरत पर रोहित शर्मा (नाबाद 56 रन, 33 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) की मैच जिताई पारी खेली, तो दोनों सलामी बल्लेबाज सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (44) और इविन लेविस (47) ने भी उपयोगी योगदान दिया. रोहित शर्मा को उनकी नाबाद अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. 
  • IPL 2018, DD vs KKR: श्रेयस अय्यर का प्रचंड प्रहार, केकेआर की 55 रन से हार
    युवा कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद, 93 रन, 40 गेंद, 10 छक्के) की आतिशी पारी और पृथ्वी शॉ (62 रन, 44 गेंद) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली डेयर डेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में शुक्रवार को केकेआर को 55 रन के विशाल अंतर से धो दिया. दिल्ली ने इन दोनों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 20 ओवरों में 4 विकेट पर 219 का बहुत ही मजबूत स्कोर खड़ा किया. जवाब में कोलकाता की टीम कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट पर 164 रन ही बना सकी.
  • IPL 2018: इस आईपीएल की ये 5 रोचक बातें, जो आप नहीं भुला पाएंगे
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में अभी तक बहुत ही रोमांचक क्रिकेट हुई है, बहुत ही रोमांचक कारनामे हुए हैं. किसी कारनामे ने क्रिकेटप्रेमियों के होश एकदम से उड़ा दिए, तो किसी ने क्रिकेटप्रेमियों को दांत तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया. और अभी तो यह शुरुआत भर है. जैसी क्रिकेट अभी तक हुई है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में रोचक फैक्टस की और भी तेजी से बरसात होने जा रही है. बहरहाल, हम आपके लिए लेकर आए हैं टूर्नामेंट में अभी तक हुए मैचों के वो पांच रोचक फैक्ट्स, जो क्रिकेटप्रेमियों की जुबां पर बने हुए हैं. और जिनके लेकर क्रिकेटप्रेमी चर्चा कर रहे हैं. 
  • IPL 2018: यह महेंद्र सिंह धोनी का स्टाइल है, बना डाले ये 4 बड़े रिकॉर्ड
    क्या बात..क्या बात..क्या बात! मैच खत्म हुए करीब-करीब 24 घंटे हो चुके हैं. अगला मैच शुरू होने को है, लेकिन करोड़ों क्रिकेटप्रेमी महेंद्र सिंह धोनी की बैटिंग की ही चर्चा कर रहे हैं.  माही ने बुधवार को ऐसी धुलाई की कि तमाम उन आलोचकों को उन्होंने धो डाला, जो पिछले काफी दिनों से ये कह रहे हैं धोनी अब पहले जैसे फिनिशर नहीं रहे. बहरहाल, धोनी ने जो जवाब दिया, वह रहा सुपर से ऊपर का. और इस पारी के साथ ही उन्होंने बना डाले कुछ रिकॉर्ड भी. चलिए बारी-बारी से पढ़ लीजिए.
  • IPL 2018, KXIP vs SRH: इस अनजान से छोरे से क्रिस गेल हैं बहुत परेशान, आज बच पाएंगे?
    भइया यही आईपीएल की खूबसूरती है! बड़े-बड़े दिग्गज ढेर हो जाते हैं, तो अनजाने से चेहरे बड़ों-बड़ों के होश फाख्ता कर देते हैं. यूं तो इस समय क्रिस गेल का बल्ला जमकर आग उगल रहा है, लेकिन हैदराबाद में एक छोरा है, जिसने गेल को खासा परेशान किया है. हालांकि, संदीप शर्मा पिछले कई सालों से आईपीएल में खेल रहे हैं. ठीक-ठाक पहचान भी बनाई है. लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अभी भी अनजान ही हैं
  • IPL 2018, KXIP vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिनरों ने छीनी पंजाब से जीत
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में वीरवार को खेले गए एक अति नाटकीय मुकाबले में  स्पिनर राशिद खान और शाकिब-अल-हसन की शानदार गेंदबाजी के बूते सनराइजर्स हैदराबाद ने एक समय जीतती दिखाई पड़ रही किंग्स इलेवन पंजाब को 13 रन से हरा दिया. पंजाब से पहले बैटिंग का न्योता पाकर सनराइजर्स हैदराबाद हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट पर 132 रन ही बना सकी. जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की  टीम 19.2 ओवरों में 119 रन बनाकर आउट हो गई. राशिद खान ने तीन, जबकि शाकिब-हल-हसन और बासिल थंपी ने दो-दो विकेट लिए.
  • IPL 2018: मैच देखने आई तो खुश दिखीं अनुष्का, धोनी के छक्कों को देख उतरा चेहरा, देखें
    IPL 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. जिसमें धोनी के छक्कों को देख अनुष्का का चेहरा उतर गया.
  • IPL 2018: MS Dhoni ने जड़ा छक्का तो दूर से साक्षी ने किया ये इशारा, फिर हुआ ये चमत्कार
    IPL 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. जिसमें धोनी ने 70 रन की पारी खेलकर हर किसी को हैरान कर दिया.
  • RCB vs CSK: अंबाती रायुडु और एमएस धोनी की तूफानी पारी, चेन्‍नई ने आरसीबी को 5 विकेट से हराया
    जीत के लिए जरूरी 206 रन का लक्ष्‍य चेन्‍नई ने 19.4 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. ड्वेन ब्रावो ने छक्‍का लगाकर शानदार अंदाज में चेन्‍नई को जीत दिलाई. आरसीबी के लिए यह मैच निराशाजक रहा और उसे 205 रन का बड़ा स्‍कोर बनाने के बावजूद मैच में हार का सामना करना पड़ा.
  • IPL 2018: गौतम गंभीर ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी छोड़ी, यह खिलाड़ी करेगा अब टीम का नेतृत्‍व
    आईपीएल के शेष मैचों के लिए युवा बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी करेंगे. गौरतलब कि कोलकाता नाइराइडर्स की टीम को दो बार चैंपियन बनाने वाले गौतम को इस बार दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम ने खरीदा था. मूल रूप से दिल्‍ली के ही रहने वाले गौतम को इस टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया था.
  • IPL 2018: सनराइजर्स के सिद्धार्थ कौल को आचार संहिता के उल्‍लंघन पर लगी फटकार...
    इस मैच के दौरान सनराइजर्स के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार झेलनी पड़ी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की विज्ञप्ति के अनुसार कौल ने खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के लिये आईपीएल आचार संहिता के 2.1.4 के अंतर्गत लेवल एक का उल्लंघन करने का अपराध स्वीकार कर लिया है.
  • IPL 2018: राशिद खान ने की रहस्यमयी गुगली, देखते रह गए हार्दिक पंड्या
    IPL 2018 में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया. राशिद खान ने ऐसी गुगली फेकी जिसको देख हार्दिक पंड्या भी हैरान रह गए.
  • IPL, MI vs SRH: 119 रन का मामूली लक्ष्‍य हासिल नहीं कर पाई MI, सनराइजर्स से 31 रन से हारी
    वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में मुंबई इंडिया को 119 रन का मामूली सा लक्ष्‍य ही भारी पड़ा और पूरी टीम 18.5 ओवर में महज 87 रन बनाकर ढेर हो गई. मुंबई की टूर्नामेंट के पांच मैचों में यह चौथी हार है. लो स्‍कोरिंग रहे इस मैच में मुंबई के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए जब सनराइजर्स की टीम 18.4 ओवर में जब केवल 118 रन पर आउट हुई तो लगा कि मैच में मुंबई की जीत की महज औपचारिकता ही बाकी है. लेकिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स ने हारी हुई बाजी को अपने पक्ष में कर लिया.
  • CA ने डेमियन फ्लेमिंग को किया बर्थडे विश, भड़क गए सचिन तेंदुलकर के फैन....
    फैंस और कई पूर्व क्रिकेटरों ने इस मौके पर क्रिकेट के भगवान को बर्थडे विश करते हुए उनकी लंबी उम्र की कामना की. हालांकि मास्‍टर ब्‍लास्‍टर के कुछ प्रशंसक इस मौके पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) की ओर से उसके पूर्व क्रिकेटर डेमियन फ्लेमिंग को बर्थडे विश करने के तरीके से नाखुश नजर आए. गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर और ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग मैदान पर एक-दूसरे के प्रतिद्वंद्वी रहे हैं.
«5678910»

Advertisement