Hindi news home page

दस का दम : IPL-10 में UP के ये 10 सूरमा इस बार बिखेरेंगे अपना जलवा

ईमेल करें
टिप्पणियां
दस का दम : IPL-10 में UP के ये 10 सूरमा इस बार बिखेरेंगे अपना जलवा

कुलदीप यादव ने धर्मशाला टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार विकेट लिए.

पांच अप्रैल से आईपीएल के 10वें सीजन का शुभारंभ होने जा रहा है. हैदराबाद में उद्घाटन मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. इस बार आईपीएल में एक खास बात यह है कि उत्‍तर प्रदेश से ताल्‍लुक रखने वाले 10  खिलाड़ी अलग-अलग टीमों से मैदान में उतरेंगे. यह संभवतया अपनी तरह का पहला वाकया है जब यूपी के इतने खिलाड़ी आईपीएल की विभिन्‍न टीमों का हिस्‍सा बनने जा रहे हैं. इनमें से कुछ चेहरे तो पहली बार आईपीएल में अपना जलवा दिखाएंगे. इन प्‍लेयर्स पर एक नजर:

1. 'चायनामैन' कुलदीप यादव: टेस्‍ट क्रिकेट खेलने वाला देश का पहला चायनामैन खिलाड़ी. हाल में धर्मशाला में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पर्दापण करते हुए मेहमानों पर कहर बरपाया. पहली ही पारी में चार विकेट लेकर सुर्खियां बटोरीं. आईपीएल में इस बार कोलकाता नाइट राइइर्स टीम का हिस्‍सा हैं. आईपीएल में अब तक छह विकेट हासिल कर चुके हैं.

2. रिंकू सिंह: इस बार अपना पहला आईपीएल खेलने जा रहे हैं. किंग्‍स इलेवन पंजाब की तरफ से मैदान में उतरेंगे.

3. प्रवीण कुमार: मध्‍यम गति से गेंद फेंकने वाला यह अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी गुजरात लायंस से मैदान में उतरेगा. आईपीएल में अब तक अच्‍छा प्रदर्शन रहा है और 113 मैचों में 84 विकेट ले चुके हैं.
praveen kumar
प्रवीण कुमार

4. अंकित राजपूत: आईपीएल में अब तक छह मैच खेलकर चार विकेट हासिल किए हैं. दाएं हाथ के मीडियम पेसर. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी.

5. सुरेश रैना: टीम इंडिया के अहम हिस्‍सा रहे सुरेश रैना गुजरात लायंस के कैप्‍टन हैं. आईपीएल में अब तक दमदार प्रदर्शन रहा है. 147 आईपीएल मैचों में 4098 रन बनाए हैं. 24 विकेट भी झटक चुके हैं.
suresh raina

6. एकलव्‍यद्विवेदी: उभरते खिलाड़ी. विकेटकीपर बल्‍लेबाज. अभी तक चार मैचों में 24 रन बनाए हैं.

7. पीयूष चावला: लेग स्पिनर. बल्‍लेबाजी में भी अपने जौहर दिखाते हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्‍सा हैं और आईपीएल के 123 मैचों में 513 रन बना चुके हैं.

8. मो शमी: कुछ समय से चोटिल होने की वजह से ये तेज गेंदबाज अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से दूर. पिछले दिनों ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्‍ट में खेलने के लिए बुलाया गया लेकिन अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला. दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के इस खिलाड़ी ने कहा है कि इस आइपीएल से वह अपनी लय में वापस लौटेंगे.

9. भुवनेश्‍वर कुमार: तेज गेंदबाज. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी. आईपीएल के 76 मैचों में 85 विकेट ले चुके हैं.

10. अक्षदीप नाथ: गुजरात लायंस के इस खिलाड़ी ने अब तक चार मैचों में 20 रन बनाए हैं. दाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement