NDTV Khabar

IPL10:'सुपरमैन' एबी डिविलियर्स ने की धमाकेदार एंट्री, जानिए किसे बताया प्रेरणास्रोत..

3944 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10:'सुपरमैन' एबी डिविलियर्स ने की धमाकेदार एंट्री, जानिए किसे बताया प्रेरणास्रोत..

डिविलियर्स के अनुसार, वापसी के दौरान पत्‍नी डेनियला को उनके लिए प्रेरणास्रोत रहीं ( © AB de Villiers/Twitte)

दक्षिण अफ्रीका के एबी डिव‍िलियर्स की प्रतिभा के बारे में किसी को संदेह नहीं है. लेकिन यह खिलाड़ी आईपीएल में अपने पहले ही मैच में ऐसी धमाकेदार एंट्री करेगा, ऐसी किसी को उम्‍मीद नहीं थी. इसी कारण से तो एबी को क्रिकेट का सुपरमैन कहा जाता है. कई बार वे ऐसे शॉट खेलते हैं कि मैदान में मौजूद दर्शक ही नहीं, गेंदबाज भी हैरत में देखता रह जाता है. डिविलियर्स चोट के कारण टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैच नहीं खेल पाए थे लेकिन वे सोमवार को किंग्‍स इलवेन पंजाब के खिलाफ मैच में जिस तरह से 'लौटे', उस अंदाज ने विपक्षी टीमों के लिए खतरे की चेतावनी दे डाली है.  डिविलियर्स के लौटने से निश्चित रूप से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का आत्‍मविश्‍वास बढ़ा होगा. एबी ने सोमवार को पंजाब के खिलाफ महज 46 गेंदों पर नाबाद 89 रन की पारी खेली जिसमें 9 छक्‍के शामिल थे. यह बात अलग है कि उनकी इस पारी के बावजूद आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा.

पंजाब के खिलाफ इस बेहतरीन पारी के बाद एबी ने पत्‍नी डेनियले को प्रेरणा का स्रोत बताया. डिविलियर्स के अनुसार पत्‍नी ने उनके क्रिकेट में वापसी के दौरान प्रेरणा भरने का काम किया. पीठ की चोट के कारण एबी RCBके लिए शुरुआती दो मैच नहीं खेल पाए थे. यहां तक सोमवार को पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान भी असमंजस के बाद उन्‍हें आखिरी क्षणों में प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिला.

पंजाब के चेज के दौरान जब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने एबी से पूछा कि अपने पहले ही गेम में वे धमाकेदार पारी खेलने में कैसे सफल रहे. डिविलियर्स ने इसके जवाब में कहा, मैं खुद आश्‍चर्यचकित हूं. इसमें शारीरिक की तुलना में मानसिक पहलू ज्‍यादा जुड़ा हुआ था. मैंने मैच के थोड़ी देर पहले पत्‍नी को फोन कर कहा था कि मुझे  अपनी क्षमता पर कुछ संदेह हो रहा है लेकिन मैंने खुद को हैरान करते हुए कुछ अच्‍छे शॉट खेले. मैंने जब पत्‍नी से राय मांगी तो उसने थोड़ी देर बाद फोन पर मुझे बताया कि वह अगले दिन वहां पहुंच रही है. मुझे लगता है कि यह मेरे लिए प्रेरणा रही.

डिविलियर्स की इस पारी ने उनके प्रशंसकों ही नहीं, इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके खिलाफ खेले क्रिकेटरों को भी खुश कर दिया. टीम इंडिया के क्रिकेटर युवराज सिंह ने ट्वीट किया, 'श्रीमान 360 वापस आ गए हैं! जीनियस एबी डिविलियर्स.'
 
वेस्‍टइंडीज के क्रिकेटर कार्लोस ब्रेथवेट ने ट्वीट किया, '...एबी' वेस्‍टइंडीज के क्रिकेटर कार्लोस ब्रेथवेट ने ट्वीट किया, 'एबी' ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान माइकल क्‍लार्क ने लिखा, एबी को बैटिंग करते देखना बेहतरीन अनुभव है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement