NDTV Khabar

आईपीएल 10 : कोलकाता के खिलाफ एलिमिनेटर के पहले सनराइजर्स को लगा बड़ा झटका, यह गेंदबाज हुआ बाहर...

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को आईपीएल 10 के अपने महत्‍वपूर्ण मैच से पहले ही करारा झटका लगा है.

45 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईपीएल 10 : कोलकाता के खिलाफ एलिमिनेटर के पहले सनराइजर्स को लगा बड़ा झटका, यह गेंदबाज हुआ बाहर...

आशीष नेहरा ने इस सीजन में सनराइजर्स के लिए आठ विकेट लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चोट के कारण आईपीएल10 से बाहर हुए आशीष नेहरा
  2. पुणे के खिलाफ नेहरा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था
  3. कल कोलकाता के खिलाफ मैच खेलना है हैदराबाद टीम को
बेंगलूरू: डेविड वॉर्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को आईपीएल 10 के अपने महत्‍वपूर्ण मैच से पहले ही करारा झटका लगा है. सनराइजर्स टीम को बुधवार को अपना एलिमिनेटर मैच गौतम गंभीर की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेलना है. सनराइजर्स के लिए बुरी खबर यह है कि उसके प्रमुख गेंदबाज आशीष नेहरा चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए है. मतलब साफ है कि टीम को अपने कल के और आगे के मैच में (अगर टीम कल का मुकाबला जीतती है तो )बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नेहरा की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी

टीम के मुख्य कोच टाम मूडी ने हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एलिमिनेटर से पहले पत्रकारों को बताया,‘आशीष नेहरा बाकी मैच खेलने के लिये फिट नहीं हैं.’ नेहरा को छह मई को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ लीग मैच के दौरान मांसपेशी में खिंचाव आ गया था. पिछले सत्र में भी वह 17 में से आठ ही मैच खेल सके थे जबकि इस बार 14 में से छह मैच खेले. युवराज सिंह की फिटनेस के बारे में उन्होंने कहा कि उनका फिटनेस टेस्ट होगा.उन्होंने कहा ,‘हम युवराज को फिटनेस साबित करने का मौका देंगे.’ युवराज को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान उंगली में चोट लगी थी. बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन एक जून से शुरू हो रही चैम्पियंस ट्राफी में उन्हें खोना नहीं चाहेगा.

चोटों से प्रभावित रहा है नेहरा का करियर
गौरतलब है कि 38 वर्षीय आशीष नेहरा का प्रदर्शन चोटों और फिटनेस की समस्‍या के कारण प्रभावित रहा है. इस कारण वे अच्‍छे प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया के नियमित सदस्‍य नहीं रह पाए हैं. आईपीएल10 के लिहाज से बात करें तो नेहरा ने टूर्नामेंट में छह मैच खेले हैं और 197 रन देकर आठ विकेट लिए हैं. 42 रन देकर तीन विकेट उनका इस बार का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा है. डेथ ओवर्स में गेंदबाजी में माहिर नेहरा की कमी सनराइजर्स के लिए भारी पड़ सकती है. वैसे नेहरा के अलावा इस टीम में राशिद खान और भुवनेश्‍वर कुमार जैसे बेहतरीन गेंदबाज भी हैं. भुवनेश्‍वर आईपीएल10 में अब तक 25 विकेट ले चुके हैं और पर्पल कैप के प्रबल दावेदार हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement