NDTV Khabar

IPL10: दो तूफानी बल्‍लेबाजों ग्‍लेन मैक्‍सवेल और ऋषभ पंत के नाम है ऐसा रिकॉर्ड जिसे वे याद नहीं करना चाहेंगे...

आईपीएल-10 में मैक्‍सवेल और ऋषभ पंत के नाम इस समय एक ऐसा रिकॉर्ड भी है जिसे वे याद नहीं रखना चाहेंगे.

80 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10: दो तूफानी बल्‍लेबाजों ग्‍लेन मैक्‍सवेल और ऋषभ पंत के नाम है ऐसा रिकॉर्ड जिसे वे याद नहीं करना चाहेंगे...

ग्‍लेन मैक्‍सवेल और ऋषभ पंत आईपीएल 10 में तीन-तीन बार शून्‍य पर आउट हुए (फाइल फोटो)

आईपीएल10 धीरे-धीरे अंतिम पड़ाव पर पहुंच रहा है. टूर्नामेंट में कई धमाकेदार बल्‍लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से क्रिकेटप्रेमियों के दिल जीते, इनमें सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर, कोलकाता नाइटराइडर्स के रॉबिन उथप्‍पा, क्रिस लिन और सुनील नरेन, किंग्‍स इलेवन पंजाब के ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड और जॉस बटलर, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के राहुल त्रिपाठी और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के ऋषभ पंत के नाम प्रमुख रहे. पंजाब के ग्‍लेन मैक्‍सवेल के नाम पर आईपीएल10 में इस समय सबसे अधिक छक्‍के (26) लगाने का रिकॉर्ड है. सनराइजर्स के डेविड वॉर्नर और दिल्‍ली के ऋषभ पंत इस मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं, इन दोनों ने टूर्नामेंट में 24-24 छक्‍के लगाए हैं. चूंकि पंजाब और दिल्‍ली की टीमें मुकाबले से बाहर हो चुकी हैं, ऐसे में इस बात की संभावना है कि हैदराबाद के वॉर्नर छक्‍के के इस रिकॉर्ड के अपने नाम कर लेंगे.

छक्‍के के इस रिकॉर्ड के अलावा आईपीएल-10 में मैक्‍सवेल और ऋषभ पंत के नाम इस समय एक ऐसा रिकॉर्ड भी है जिसे वे याद नहीं रखना चाहेंगे. यह रिकॉर्ड है सबसे अधिक डक (0) का. ये दोनों खिलाड़ी 14 मैचों में अब तक सर्वाधिक तीन-तीन बार शून्‍य पर आउट हो चुके हैं. शून्‍य के इस रिकॉर्ड के मामले में इन दोनों के 'सहयोगी' राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के शारदुल ठाकुर हैं जो 10 मैचों में तीन बार शून्‍य पर आउट हुए हैं. यहां इस बात को ध्‍यान रखना होगा कि शारदुल मूल रूप से गेंदबाज हैं.

शून्‍य के लिहाज से बात करें तो 14 बल्‍लेबाज दो बार शून्‍य पर आउट हुए हैं, इनमें गुजरात लायंस के ड्वेन स्मिथ और अंकित सोनी, दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के आदित्‍य तारे, संजू सैमसन और शाहबाज नदीम, आरसीबी के क्रिस गेल, सैमुअल बद्री, मंदीप सिंह और एस.अरविंद, कोलकाता नाइटराइडर्स के कॉलिन डि ग्रैंडहोम और सुनील नरेन, मुंबई इंडियंस के पार्थिव पटेल और मिचेल मैकक्‍लेंघन, राइजिंग पुणे सुपर जाइंट के अजिंक्‍य रहाणे शामिल हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement