NDTV Khabar

IPL: गौतम गंभीर ने जीत का श्रेय बॉलरों को दिया, वहीं डेविड वॉर्नर बोले-विकेट पर बैटिंग करना मुश्किल था

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कल मिली जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है.

10 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL: गौतम गंभीर ने जीत का श्रेय बॉलरों को दिया, वहीं डेविड वॉर्नर बोले-विकेट पर बैटिंग करना मुश्किल था

गौतम गंभीर ने सनराइजर्स टीम पर जीत को श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया है (फाइल फोटो)

बेंगलुरू: कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है. एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार रात खेले गए मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को सात विकेट से मात दी. हालांकि, इस मैच के दौरान बारिश ने बाधा डाली थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने कोलकाता के खिलाफ 129 रनों का लक्ष्य रखा. तीन घंटे से ज्यादा देर तक चली बारिश के थमने के बाद कोलकाता को डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से छह ओवरों में 48 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला. इन छह ओवरों में दो ओवर पावर प्ले के थे। इस लक्ष्य को कोलकाता ने 5.2 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर दूसरे क्वालीफायर में प्रवेश किया।

गंभीर ने कहा, "जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है. उन्होंने हमारे लिए राह तय की. हमें अपनी बल्लेबाजी के साथ संवेदनशील होने की जरूरत है. गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर हैदराबाद की पारी को 128 रनों पर ही रोक दिया."कप्तान गंभीर ने कहा, "टीम के खिलाड़ी जानते थे कि पिछली बार हैदराबाद ने हमें एलिमिनेटर राउंड में हराया था और उन्होंने इस मैच में उस हार का बदला लिया. बारिश के कारण थोड़ी निराशा हुई थी, लेकिन इस सीजन में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा. हमारे गेंदबाजों का प्रयास अद्वितीय था." दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता का सामना मुंबई से होगा. इस पर गंभीर ने कहा, "मुंबई के खिलाफ हमारा रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है, लेकिन आशा है कि हम इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे."

दूसरी ओर, मैच में हार का सामना करने वाली सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि टीम की बल्लेबाजी पर्याप्त नहीं थी. उन्‍होंने कहा कि जिस स्कोर का लक्ष्य टीम ने रखा था, उससे हैदराबाद 30 रन पीछे थी. वॉर्नर ने कहा, "हमने जिस प्रकार से बल्लेबाजी की, वह पर्याप्त नहीं थी. हम अपने लक्ष्य से 30 रन पीछे थे. इस विकेट पर बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल था. इस पूरे सीजन में यह विकेट सबसे निराशाजनक रही. कोलकाता ने अच्छी गेंदबाजी की." कप्तान वॉर्नर ने कहा, "कोलकाता के हमने तीन विकेट लिए, लेकिन हम जानते थे कि इस टीम के खिलाफ जीत बेहद मुश्किल होगी और ऐसा ही हुआ. हैदराबाद के सभी लोगों का शुक्रिया. उनके समर्थन के बगैर हम यहां नहीं खेल पाते."

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement