NDTV Khabar

क्रिस गेल को खुश रखना है तो उन्हें इस शब्द से पुकारिए, सुनकर हो जाते हैं गदगद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्रिस गेल को खुश रखना है तो उन्हें इस शब्द से पुकारिए, सुनकर हो जाते हैं गदगद

क्रिस गेल ने टी-20 करियर में अपने 10 हजार रन भी पूरे किए हैं.

खास बातें

  1. टी20 में 10000 रन पूरे करने पर क्रिस गेल ने व्यक्त की भावनाएं
  2. कहा, विश्व विजेता का नाम उन्हें अच्छा लगता है
  3. कहा, प्रशंसक गेल को खेलते देखना चाहते हैं
नई दिल्ली: टी-20 में अपने 10,000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल का कहना है कि विश्व विजेता का नाम उन्हें अच्छा लगता है और यह विश्व विजेता अब भी जिंदा है. उल्लेखनीय है कि मंगलवार रात को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजस बेंगलोर ने गेल (77) और कप्तान विराट कोहली (64) की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर गुजरात लायंस को 21 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही गेल ने टी-20 करियर में अपने 10 हजार रन भी पूरे किए. 

इस मैच के 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए गेल ने कहा, "मुझे विश्व विजेता का नाम अच्छा लगता है. वह वापस आया है और मैदान पर और भी बेहतर तरीके से उसने वापसी की है." 

गेल ने कहा, "प्रशंसक गेल को खेलते देखना चाहते हैं. यह सब आपके विचारों पर आधारित है. दृढ़ संकल्प होना जरूरी है. 10 हजार रन पूरे करने का खास पल है. कई लोग मेरे और मेरे रुख के बारे में बात करते हैं. यहां तक कि शॉन पोलोक भी. आप हर पल सीखते हो. लोग अब भी गेल पर नजर बनाए हुए हैं. विश्व का विजेता अब भी मौजूद है और जिंदा है."

क्रिस गेल ने अब तक अपने करियर में 40 से अधिक औसत और लगभग 150 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. गेल के नाम पर क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में 18 शतक और 60 अर्धशतक दर्ज हैं. इस मैच से पहले तक उनके नाम पर 736 छक्के दर्ज थे. इस तरह से उन्होंने लगभग 44.16 प्रतिशत रन छक्कों से बनाए हैं. गेल प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी-20 तीनों प्रारूपों में 10,000 से अधिक रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं. उन्होंने प्रथम श्रेणी में 248 पारियों, लिस्ट ए में 273 पारियों और टी-20 में 285 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की.

प्रथम श्रेणी मैचों में सबसे पहले 10,000 रन महान डब्ल्यू जी ग्रेस ने 1873 में पूरे किए थे, जबकि लिस्ट ए में यह उपलब्धि न्यूजीलैंड के ग्लेन टर्नर ने 1983 में हासिल की थी. टी-20 में गेल के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में ब्रैंडन मैकुलम (7524) दूसरे और ब्रैड हॉज (7338) तीसरे स्थान पर हैं.
इनपुट: IANS


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement