NDTV Khabar

DDvsSRH:दिल्ली के सामने हैदराबाद की चुनौती, क्या डेविड वॉर्नर के तूफ़ान को रोक पाएंगे जहीर के जांबाज..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
DDvsSRH:दिल्ली के सामने हैदराबाद की चुनौती, क्या डेविड वॉर्नर के तूफ़ान को रोक पाएंगे जहीर के जांबाज..

डेविड वॉर्नर आईपीएल में जोरदार बल्‍लेबाजी कर रहे हैं वहीं जहीर की अगुवाई में दिल्‍ली की गेंदबाजी भी शानदार रही है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दिल्‍ली टीम के खाते में इस समय दो जीत और दो हार हैं
  2. दिल्‍ली के लिए बल्‍ले से अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे संजू और ऋषभ पंत
  3. वॉर्नर और भुवनेश्‍वर ने हैदराबाद को संतुलन प्रदान किया
पंजाब के ख़िलाफ़ डेविड वॉर्नर शानदार फ़ॉर्म में दिखे लेकिन उनके सामने अब दिल्ली की चुनौती है. टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ज़हीर ख़ान की अगुवाई में दिल्ली ने मैच दर मैच अपना दम दिखाया है. कई मौक़ों पर अच्छा खेलने के बाद भी जीत नसीब नहीं हुई है.

दिल्ली के खाते में 4 मैचों में 2 में जीत तो 2 में हार है. बैंगलोर के ख़िलाफ़ ऋषभ पंत के 57 रन बनाने के बाद भी 15 रन से दिल्ली को हार मिली तो कोलकाता के ख़िलाफ़ आख़िरी ओवर में मनीष पांडे के छक्के ने दिल्ली से जीत छीन ली. सीज़न 10 में दिल्ली की गेंदबाज़ी दमदार दिखी है. गेंदबाज़ों ने अहम मौक़ों पर कप्तान ज़हीर को निराश नहीं किया है. क्रिस मॉरिस ने 8, पैट कमिंस ने 7, अमित मिश्रा ने 5, शाहबाज़ नदीम ने 4 और ख़ुद कप्तान ज़हीर ने 7 विकेट झटके हैं. दिल्ली की मुश्किल की बात करें तो टीम के बल्लेबाज़ों को कमर कसने की ज़रूरत है. संजू सैम्सन (173 रन), ऋषभ पंत (141 रन) और सैम बिलिंग्स (125 रन) कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन श्रेयस अय्यर (2 मैच, 48 रन), करुण नायर (4 मैच, 25 रन) और कोरी एंडरसन (2 मैच, 41 रन) कुछ ख़ास नहीं कर सके हैं.

दूसरी तरफ़ कप्तान वॉर्नर और भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाज़ी की वजह से हैदराबाद की टीम काफ़ी संतुलित नज़र आ रही है. कप्तान वॉर्नर धमाकेदार फ़ॉर्म में हैं. कप्तान ने 5 मैचों में 253 रन बटोरे हैं. हैदराबाद के बाक़ी बल्लेबाज़ों ने ज़रूरत पड़ने पर मोर्चा संभाला है.गेंदबाज़ों की बात करे पंजाब के ख़िलाफ़ भुवनेश्वर कुमार शानदार लय में दिखे, वहीं राशिद ख़ान को सीज़न 10 का खोज कहना ग़लत नहीं होगा.  भुवी ने 5 मैचों में 15 विकेट झटके हैं तो राशिद ने 9 विकेट अपने नाम किए हैं. मनन वोहरा के हाथों पिटने के बाद बरिंदर सरां को दिल्ली के ख़िलाफ़ बाहर बैठना पड़ सकता है. उनकी जगह आशीष नेहरा को शामिल करने की उम्मीद है. दोनों टीमों के फ़ॉर्म को देखे तो दिल्ली को हैदराबाद के घरेलू मैदान पर कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement