NDTV Khabar

IPL: पुणे के नए सितारे राहुल त्रिपाठी के बारे में 5 ऐसी बातें जो आप नहीं जानते होंगे

557 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL: पुणे के नए सितारे राहुल त्रिपाठी के बारे में 5 ऐसी बातें जो आप नहीं जानते होंगे

IPL 2017 : राहुल त्रिपाठी ने खेली शानदार पारी

नई दिल्ली: आईपीएल में कोलकाता के खिलाफ 93 रनों की शानदार पारी खेलने वाले राहुल त्रिपाठी ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान और प्रभावित कर दिया है, लेकिन बहुत कम लोगों को इस युवा खिलाड़ी के बारे में ये पांच बातें पता हैं.राहुल के 93 रन (52 गेंद, 9 चौके और तीन छक्‍के) की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने आईपीएल-10 के मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को चार विकेट से हरा दिया. पुणे की टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी 156 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया

1. राहुल त्रिपाठी और भारत के सबसे कामयाब कप्तान एमएस धोनी एक ही शहर में पैदा हुए थे. राहुल त्रिपाठी का जन्म 2 मार्च 1991 को झारखंड के रांची शहर में हुआ और यहीं उन्हें शुरू में क्रिकेट खेलने का शौक पैदा हुआ.

2.राहुल त्रिपाठी के पिता अजय त्रिपाठी भारतीय सेना में हैं और खुद वह एक क्रिकेटर रहे हैं. हालांकि उन्होंने कभी भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेला पर उत्तर प्रदेश के लिए उन्होंने जूनियर क्रिकेट और अपनी युनिवर्सिटी की टीम में भी शामिल रहे.

3.सेना में होने के कारण राहुल त्रिपाठी के पिता का लगातार ट्रांसफर होता रहा. आखिरकार जब वह पुणे आए तब राहुल का क्रिकेट भी परवान चढ़ा और उन्हें शहर के सबसे पुराने क्रिकेट क्लब डेक्कल जिमखाना से खेलना का मोका मिला.

4. 4.1 ओवर की 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बहुत कम लोग कर पाए हैं. पर राहुल त्रिपाठी ने यह कारनामा अपने करियर में एक नहीं बल्कि दो-दो बार किया है. हालांकि उन्होंने ये कमाल लोकल प्रतियोगिताओं में किया है. पर इस कारनामे से उनमें गजब का विश्वास पैदा हुआ.

5. पुणे की टीम ने उन्हें सिर्फ़ 10 लाख रुपये में खरीदा, पर इस समय वह इस लीग के सबसे पैसा वसूल खिलाड़ी के रूप में साबित हुए हैं. अभी तक 9 मुकाबलों में उन्होंने 352 रन बनाए हैं और स्मिथ, धोनी, रहाणे को पीछे छोड़ दिया है.  टीम के सबसे सफल बल्लेबाज़ के रूप में सामने आए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement