NDTV Khabar

IPL 10 : दिल्‍ली अपने दबदबे को बरकरार रखने की करेगी कोशिश, घर में पंजाब को देगी कड़ी चुनौती

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 10 : दिल्‍ली अपने दबदबे को बरकरार रखने की करेगी कोशिश, घर में पंजाब को देगी कड़ी चुनौती

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में आठ विकेट से हार झेलने वाली किंग्स इलेवन पंजाब टीम के सामने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स की चुनौती है. पंजाब को शनिवार को दिल्ली के खिलाफ उसके घर फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में भिड़ना है. वहीं अपने आखिरी मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ 97 रनों से बड़ी जीत करने के बाद दिल्ली का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है. पुणे को हराने में युवा बल्लेबाज संजू सैमसन के शतक के अलावा कप्तान जहीर खान और लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने अहम भूमिका निभाई थी.

दिल्ली की कोशिश अपने घर में पहले मैच में जीत के साथ शुरुआत की होगी. युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है. उनके अलावा ऋषभ पंत, सैम बिलिंग्स और संजू पर बल्लेबाजी का दारोमदार होगा. अगर अय्यर अंतिम एकादश में आते हैं तो आदित्य तारे को बाहर बैठना पड़ सकता है.

दिल्ली के पास क्रिस मोरिस, कोरी एंडरसन जैसे अच्छे हरफनमौला खिलाड़ी भी हैं, जो उसकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में गहराई प्रदान करते हैं. दिल्ली का गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छा है. जहीर के अलावा पैट कमिंस, मिश्रा, कागिसो रबाडा जैस गेंदबाज किसी भी बल्लेबाजी क्रम को रोक सकते हैं.

टिप्पणियां
वहीं दूसरी तरफ पंजाब के कप्तान ग्लैन मैक्सवेल, हाशिम अमला, डेविड मिलर अच्छी फॉर्म में हैं. मनन वोहरा और रिद्धिमान साहा ने भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है. पंजाब की गेंदबाजी मुख्यत: तेज गेंदबाज संदीप शर्मा और बाएं हाथ के स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल पर निर्भर है. ईशांत शर्मा और वरुण एरॉन भी टीम की गेंदबाजी में अहम योगदान दे सकते हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement