IPL 2017 : इस बार होंगी 8 ओपनिंग सेरेमनी, यह बॉलीवुड स्टार करेंगे परफॉर्म, सम्मानित होंगे 'फैब-5'!

IPL 2017 : इस बार होंगी 8 ओपनिंग सेरेमनी, यह बॉलीवुड स्टार करेंगे परफॉर्म, सम्मानित होंगे 'फैब-5'!

IPL Opening Ceremony में परिणीति चोपड़ा के परफॉर्म करने की संभावना है...

खास बातें

  • पहला मैच हैदराबाद में 5 अप्रैल को रात 8 बजे से होगा
  • ओपनिंग में कई बॉलीवुड स्टार करेंगे परफॉर्म
  • सनराइजर्स हैदराबाद रही थी पिछली बार चैंपियन
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सीजन 10 की शुरुआत 5 अप्रैल को होगी. आईपीएल की खासियत है कि जितनी नजर इसके मैचों पर रहती है, उतनी ही चर्चित इसकी ओपनिंग सेरेमनी भी होती है, जिसमें शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण जैसे बॉलीवुड स्टार इससे पहले के सीजनों में अपनी प्रस्तुति दे चुके हैं. इस बार तो फैन्स को 8 ओपनिंग सेरेमनी का आनंद उठाने का मौका मिलेगा. जी हां, आईपीएल के आयोजकों की मानें, तो इस बार 8 अलग-अलग शहरों में बॉलीवुड सितारे लोगों का मनोरंजन करते नजर आएंगे. इसकी शुरुआत बुधवार को हैदराबाद से होगी, जहां राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल का पहला मुकाबला होगा. इसमें सीजन 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद और रनरअप टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच मुकाबला होगा, जो रात 8 बजे से खेला जाएगा, वहीं सेरेमनी के शाम 6 बजे से होने की संभावना है.

मीडिया रिपोर्टों की मानें तो इस बार युवा बॉलीवुड सितारे अलग-अलग शहरों की ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म करते नजर आएंगे. इनमें परिणीति चोपड़ा, श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ के नाम प्रमुखता से लिए जा रहे हैं. खबर यह भी है कि सुपर-डांसर ऋतिक रोशन भी धमाल मचाते नजर आ सकते हैं.

 
shraddha kapoor IPL OPENING CEREMONY 2017
IPL ओपनिंग सेरेमनी में श्रद्धा कपूर के प्रस्तुति देने के बारे में खबरे हैं...

यह सितारे भी हो सकते हैं खास
उनके अलावा एमी जैक्सन, रितेश देशमुख का नाम भी चल रहा है. ओपनिंग सेरेमनी में कई शहरों की संस्कृतियों को भी दर्शाया जाएगा, जो खास आकर्षण का केंद्र होंगी. हालांकि इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. पिछले साल बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह, अभिनेत्री कैटरीना कैफ, जैकलीन फर्नांडिज और पंजाबी गायक यो यो हनी सिंह ने रंगारंग उद्घाटन समारोह के दौरान समा बांधा था.

 
amy jackson IPL OPENING CEREMONY 2017
एमी जैक्शन का नाम भी प्रस्तुति देने वालों में चल रहा है..

8 शहरों में होने वाली ओपनिंग सेरेमनी की जानकारी IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला ने सोमवार को दी थी. इन शहरों में दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद, गुजरात, मुंबई, पुणे, बेंगलुरू और इंदौर शामिल हैं. आईपीएल के 10 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजकों ने इन शहरों के फैन्स को यह विशेष तोहफा देने का फैसला किया है. इसके पीछे Bcci का दूसरा उद्देश्य आईपीएल को और प्रसिद्ध बनाना है.

Newsbeep

सम्मानित हो सकते हैं फैब-5
खबर है कि आईपीएल संचालन परिषद (जीसी) ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट के फैब फाइव (पांच दिग्गज) सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग को इस लीग के उद्घाटन समारोह के दौरान सम्मानित करने का फैसला किया है. हालांकि अनिल कुंबले के नाम को लेकर अभी कुछ तय नहीं है.

 
sachin laxman ganguly kumble dravid IPL OPENING

ऐसे तय होगा फाइनल
आईपीएल के लीग दौर में शीर्ष चार में रहने वाली टीम क्वालिफायर और एलिमिनटेर मैच खेलेंगी, जबकि टॉप की दो टीमें पहला क्वालिफायर मैच खेलेंगी जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें एलिमिनटेर मैच खेलेंगी. पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम दूसरे क्वालिफायर में एलिमिनेटर मैच की विजेता से भिड़ेगी है. इन दोनों में से जो टीम मैच जीतेगी, वह पहला क्वालिफायर जीतने वाली टीम से फाइनल में भिड़ेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यहां होगा फाइनल
नियमों के अनुसार टूर्नामेंट का फाइनल हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में 21 मई को खेला जाएगा. टूर्नामेंट 47 दिन तक चलेगा और इसके मैच दस स्थानों पर आयोजित किए जाएंगे. कार्यक्रम के अनुसार प्रत्येक टीम 14 मैच खेलेगी.