NDTV Khabar

IPL10: अजिंक्‍य रहाणे बोले, स्‍टीव स्मिथ भले ही अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे लेकिन मेरे लिए एमएस धोनी हैं बेस्‍ट लीडर

50 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10: अजिंक्‍य रहाणे बोले, स्‍टीव स्मिथ भले ही अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे लेकिन मेरे लिए एमएस धोनी हैं बेस्‍ट लीडर

अजिंक्‍य रहाणे ने कप्‍तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी को स्मिथ से बेहतर माना है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रहाणे बोले, जरूरत पड़ने पर धोनी से सलाह ले रहे स्मिथ
  2. आर. अश्विन ने ट्वीट कर स्मिथ को बताया लाजवाब
  3. पुणे टीम को स्मिथ ने दो छक्‍के लगाकर दिलाई जीत
एमएस धोनी बेशक अब पुणे के कप्तान नहीं हों लेकिन पुणे के लीग के पहले मैच के दौरान भी माही लीडर की भूमिका में दिखे. कई क्रिकेटर दोनों दिग्गजों  की कप्तानी को लेकर राय ज़ाहिर करने लगे हैं और इससे सबसे बड़े कप्तान को लेकर बहस तेज़ होने लगी है. ऑस्ट्रेलिया और पुणे के कप्तान स्टीवन स्मिथ कमाल के फ़ॉर्म में हैं और लगता है कि वो भारत आउट नहीं होने का इरादा लेकर आए हैं. मुंबई के ख़िलाफ़ मैच में आख़िरी ओवर में पुणे को 13 रनों की ज़रूरत थी.कप्तान स्मिथ ने आख़िरी ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. बतौर खिलाड़ी उनका रुतबा हर रोज़ ऊंचा होता दिख रहा है.

स्मिथ को महेंद्र सिंह धोनी की जगह कप्तान चुना गया है,  लेकिन ये बहस तेज़ होती दिख रही है कि कप्तान के तौर पर किसका पलड़ा भारी है? वैसे टीम इंडिया के  उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के मन में इस सवाल को लेकर ज़रा भी संदेह नहीं है. रहाणे कहते हैं, "स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन मेरे लिए MSD बेस्ट लीडर हैं. स्मिथ की कप्‍तानी में ये मेरा पहला गेम है. वो MS धोनी से सीख रहे हैं. मैंने देखा स्मिथ धोनी से सलाह ले रहे हैं और वे आगे भी ऐसा करते रहेंगे."

इस बीच ट्विटर पर भी कई खिलाड़ी धोनी और स्मिथ की अलग-अलग तारीफ़ करते रहे. आर. अश्विन ने मैच को लेकर भविष्यवाणी की कि मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब धोनी को मिलेगा. उन्होंने ये भी ट्वीट किया कि स्मिथ स्टनिंग यानी लाजवाब हैं. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी में सबसे ज़्यादा 499 रन बनाने वाले स्‍टीव स्मिथ का बल्ला टी20 में भी स्टाइल से बोलता दिख रहा है. राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ 185 रनों की चुनौती आसान नहीं थी. सलामी बल्लेबाज़ अजिंक्‍य रहाणे 34 गेंदों पर 60 रन बनाकर लौटे तो टीम के लिए बड़ी पारी खेलने की ज़िम्मेदारी स्मिथ के कंधों पर आ गई. स्मिथ फिर पूर्व कप्तान एमएस धोनी के साथ जीत हासिल कर ही मैदान से बाहर लौटे.

मुंबई के लिए खेल रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जॉस बटलर मानते हैं कि स्मिथ इस वक्त दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं और उनके ख़िलाफ़ कोई प्लान काम नहीं कर रहा. दूसरी ओर टेस्ट में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज़ स्मिथ इन दिनों शानदार फ़ॉर्म में हैं. उनका मानना है  कि इसका फ़ायदा वो हर पिच पर उठाना चाहते हैं. पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने स्मिथ की कप्तानी को लेकर एक अलग राय पेश की है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पोटिंग ने स्मिथ के ऑस्ट्रेलिया के तीनों फ़ॉर्मेट और IPL में भी कप्तान बनने पर सवाल खड़े किए हैं. पोंटिंग को लगता है कि इतनी ज़्यादा कप्तानी का कहीं स्मिथ पर बोझ बड़ा ना हो जाए. पोंटिंग की फ़िक्र जून में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफ़ी को लेकर भी है. धोनी जब अपने बेस्ट फ़ॉर्म में थे तब उनकी कप्तानी को लेकर इस तरह के सवाल नहीं खड़े हुए. धोनी और स्मिथ एक ही टीम में एक साथ खेल रहे हैं तो इस सवाल का उठना लाज़िमी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement