NDTV Khabar

IPL 2017 : अमिताभ बच्चन को क्रिकेट मैच को लेकर फिर आया गुस्सा, हार के लिए इसे बताया जिम्मेदार...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2017 : अमिताभ बच्चन को क्रिकेट मैच को लेकर फिर आया गुस्सा, हार के लिए इसे बताया जिम्मेदार...

IPL 2017 : अमिताभ बच्चन आईपीएल में मुंबई इंडियन्स का सपोर्ट कर रहे हैं

खास बातें

  1. अमिताभ ने स्टीव स्मिथ से विवाद में विराट का समर्थन किया था
  2. बिगबी कमेंटेटर हर्षा भोगले पर ट्वीट को लेकर भी चर्चा में थे
  3. बिगबी क्रिकेट में खासी रुचि रखते हैं और बड़े अवसरों पर मैच देखते हैं
नई दिल्ली: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को फिल्मों के साथ-साथ क्रिकेट से भी खासा लगाव है. वह ट्विटर पर मैचों को लेकर अपनी राय जाहिर करते रहते हैं. फिर चाहे वह टीम इंडिया की जीत के साथ ही विराट कोहली और जो रूट की तुलना का मामला हो या फिर कमेंटेटर हर्षा भोगले को टीम इंडिया की आलोचना करने पर आड़े हाथों लेने का. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही की टेस्ट सीरीज के दौरान कप्तान विराट कोहली की ऑस्ट्रेलियाई मीडिया द्वारा आलोचना पर भी उन्होंने विराट के समर्थन में ट्वीट किया था. अब एक बार फिर बिगबी चर्चा में हैं. वह इन दिनों आईपीएल में मुंबई इंडियन्स टीम का सपोर्ट कर रहे हैं. अमिताभ को सोमवार को मुंबई में हुए मैच के दौरान एक बात पसंद नहीं आई और उन्होंने टीम की हार के लिए उसे जिम्मेदार बताते हुए ट्वीट कर दिया...   

बात मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच सोमवार को हुए मैच की है, जिसमें रोमांचक मुकाबले में मुंबई की टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद मुंबई के फैन्स ने इसके लिए खराब अंपायरिंग को दोष दिया. खासतौर से अंतिम ओवर में एक वाइड नहीं दिए जाने का मामला हावी रहा. आइए जानते हैं कि क्या हुआ था...

यह घटना सोमवार रात वानखेड़े स्टेडियम में हुई जब मुंबई को आखिरी ओवर में 17 रन चाहिए थे. पुणे की ओर से जयदेव उनादकट ने ओवर किया. इस ओवर की पहली गेंद पर बेन स्टोक्स ने सीमा रेखा पर बेहतरीन कैच लेकर हार्दिक पंड्या को पैवेलियन भेजा जबकि रोहित ने दूसरी गेंद पर छक्का जड़ दिया. उनादकट ने तीसरी गेंद रोहित से काफी दूरी फेंकी थी और उन्हें लगा कि यह वाइड है लेकिन अंपायर एस रवि ने उसे वाइड नहीं दिया. इस फैसले से निराश रोहित अंपायर के पास गए और उन्होंने गुस्से में विरोध जताया. हालांकि नियमों के अनुसार अंपायर सही थे. तीन गेंद पर जब 11 रन चाहिए थे तब रोहित चौथी गेंद पर कैच हो गए. आखिर में मुंबई को तीन रन से हार का सामना करना पड़ा.

इस पर बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ ने भी ट्वीट करके कहा कि अंतिम ओवर की वह गेंद मीलों बाहर थी और वाइड थी, लेकिन इसे नहीं दिया गया और इसका परिणाम मुंबई इंडियन्स की हार के रूप में सामने आया. बिगबी ने इसके साथ तस्वीर भी साझा की है, जो उनकी नाराजगी व्यक्त कर रही है... 
 
विराट का भी किया था समर्थन
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही की टेस्ट सीरीज के दौरान कप्तान विराट कोहली की ऑस्ट्रेलियाई मीडिया द्वारा आलोचना पर भी उन्होंने विराट के समर्थन में ट्वीट किया था.

टिप्पणियां
अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर लिखा था, "ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विराट कोहली को स्पोर्ट्स का डोनाल्ड ट्रंप कहा है!! ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने यह स्वीकार किया है कि विराट एक विजेता हैं और राष्ट्रपति भी.. शुक्रिया" 

गौरतलब है कि बेंगलुरू में हुए टेस्ट के बाद ही सीरीज विवादों में आ गई थी. मैच खत्म होने के बाद कोहली ने कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने डीआरएस फैसले के लिए टीम प्रबंधन से सलाह मांगी थी. इस विवाद ने इतना तूल पकड़ा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA)आमने सामने आ गए थे. हालांकि बाद में आपसी बातचीत से मामले को सुलझा लिया गया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement