NDTV Khabar

आईपीएल 10: शानदार प्रदर्शन कर रही सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वॉर्नर को इस बात की सता रही चिंता...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईपीएल 10: शानदार प्रदर्शन कर रही सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वॉर्नर को इस बात की सता रही चिंता...

वॉर्नर का मानना है कि सनराइजर्स टीम अवे ग्राउंड पर होने वाले मैचों में जीत को लेकर मानसिक दृढता नहीं दिखा रही (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वॉर्नर बोले-हमारे लिए 'हौआ' बनते जा रहे अवे ग्राउंड के मैच
  2. कल दिल्‍ली को उसके होम ग्राउंड पर नहीं हरा पाई हैदराबाद
  3. घर से बाहर के पांच मैचों में से चार में हारी है वॉर्नर की टीम
नई दिल्ली: आईपीएल10 में अब तक शानदार प्रदर्शन प्रदर्शन करने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्‍तान डेविड वॉर्नर की चिंता का एक खास कारण है. वॉर्नर का मानना है कि घरेलू मैदान (होम ग्राउंड) से बाहर होने वाले मैच उनकी टीम के लिए एक तरह से हौआ साबित हो रहे हैं और बाहरी मैदानों (अवे ग्राउंड) को लेकर टीम एक ऐसी मानसिकता का शिकार होती जा रही है जो कि उसकी जीत की राह में बाधक साबित हो रही है. गौरतलब है कि आईपीएल10 में सनराइजर्स टीम ने अपने 11 में 6 मैचों में जीत हासिल की है. टीम को चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा जबकि बारिश के कारण एक मैच में उसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के साथ अंक शेयर करने पड़े. हैदराबाद कीइ टीम के इस समय 13 प्‍वाइंट हैं लेकिन वॉर्नर की चिंता टीम के अवे ग्राउंड पर होने वाले मैच में जीत हासिल नहीं करने को लेकर है और यह चिंता उनके लिए परेशानी का कारण बन गई है.
 
उन्‍होंने कहा कि कि घरेलू मैदान से बाहर के मैदानों पर खेले जाने वाले मैचों को लेकर उनकी टीम एक तरह की मानसिक बाधा का शिकार हो गई है. दूसरे के मैदान पर खेले जाने वाले मैच थोड़ा हौआ बन गए हैं. शायद यही कारण है कि वह दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी के घर में हरा नहीं पाए. मंगलवार रात फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 40वें मैच में दिल्ली ने कल हैदराबाद को 6 विकेट से हराया. यह हैदराबाद की अपने घरेलू मैदान से बाहर खेले गए मैचों में चौथी हार है.

टिप्पणियां
हैदराबाद ने अपने घर से बाहर आईपीएल के इस सीजन में केवल एक मैच जीता है. दूसरे मैदानों पर अपनी टीम की हार के इस तथ्य को स्वीकार करते हुए वॉर्नर ने कहा, "निश्चित तौर पर घर से बाहर मैच खेलने के दौरान हम 'मानसिक कमजोरी' के शिकार हो रहे हैं। इस क्रम में हमने अधिक मैच नहीं जीते हैं. टीम के खिलाड़ियों का कहना था कि दिल्ली को हराने के लिए 186 रनों का स्कोर पर्याप्त है." युवराज की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, "युवराज के शानदार प्रदर्शन से हमारी टीम की पारी का समापन अच्छा हुआ।"

वैसे, वॉर्नर ने दिल्ली को मिली जीत का श्रेय टीम के बल्लेबाजों को दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली ने असामान्य खेल दिखाया. उन्होंने पहले छह ओवरों में अपनी लय हासिल की और जिस प्रकार से उन्होंने खेल का समापन किया, उसका श्रेय उनके बल्लेबाजों को ही जाता है. इस मैच में अपनी टीम के गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन से निराश वॉर्नर ने कहा, "निश्चित तौर पर पहले के कुछ ओवरों के बाद विकेट धीमी पड़ गई. पिच पर अधिक ओस नहीं थी और इस कारण हम हार के लिए कोई और बहाना नहीं दे सकते."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement